IND vs ENG Womens: दीप्ति शर्मा ने Mankad के साथ खत्म की सीरीज, इंग्लैंड का किया सफाया: Video

IND vs ENG Womens ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को उसी की जमीं पर 3-0 से हराकर सफाया किया। ये…

IND vs ENG Womens: दीप्ति शर्मा ने Mankad के साथ खत्म की सीरीज, इंग्लैंड का किया सफाया: Video
IND vs ENG Womens: दीप्ति शर्मा ने Mankad के साथ खत्म की सीरीज, इंग्लैंड का किया सफाया: Video

IND vs ENG Womens ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को उसी की जमीं पर 3-0 से हराकर सफाया किया। ये झूलन गोस्वामी का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच (Jhulan Goswami Retirement) था, और जीत के साथ विदाई लेना उनके लिए अच्छा रहा। इस मैच और सीरीज का अंत दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) के मांकडिंग (Mankad Cricket) रन आउट के साथ हुआ, जिसकी फैंस के बीच काफी चर्चा हो रही है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इससे पहले दो मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी थी। शनिवार को टीम झूलन गोस्वामी के फेयरवेल मैच को जीतकर शानदार विदाई देना चाहती थी, और ऐसा ही हुआ भी। भारत ने 16 रनों से जीत दर्ज कर, इंग्लैंड को 3-0 से सीरीज में मात दी।

रेणुका सिंह को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया, उन्होंने 10 ओवरों में मात्र 29 रन दिए और 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ प्लेयर चुना गया।

Jhulan Goswami Retirement: टीम इंडिया ने किया झूलन गोस्वामी को किया सम्मानित, बीच मैदान में रो पड़ी हरमनप्रीत कौर: Check Photos

Deepti Sharma Mankad : दीप्ति शर्मा का मांकडिंग

इंग्लैंड को जीत के लिए 39 गेंदों में 17 रन चाहिए थे, और 9 विकेट गवा चुकी थी। दीप्ति शर्मा अपना आठवां ओवर डाल रही थी, उन्होंने देखा कि नॉन स्ट्राइक पर खड़ी डीन क्रीज से आगे जा चुकी है तो उन्होंने अंतिम पल में खुद को रोककर गेंद स्टंप पर मार दी। बल्लेबाज रन आउट हो गई, और टीम इंडिया 16 रनों से मैच जीत गई।

आपको बता दें कि आईसीसी मांकडिंग को आधिकारिक रूप से रन आउट का दर्जा दे चुका है, जबकि पहले ये खेल भावना के विपरीत माना जाता था। खैर, इस नियम का फायदा गेंदबाज ने उठाया और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

IND vs ENG Womens ODI : 3-0 से इंग्लैंड का सफाया

जब ये सीरीज शुरू हुई तो खिलाड़ियों ने कहा था कि हम ये जीतकर झूलन गोस्वामी को अच्छी आखिरी सीरीज देना चाहते हैं। हुआ भी ऐसा ही, झूलन गोस्वामी की ये आखिरी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 3-0 से हराया।

इससे पहले ग्राउंड पर कप्तान हरमनप्रीत कौर समेत कई खिलाड़ी भावुक नजर आई और झूलन गोस्वमी से गले लगते हुए अपने आंसुओं को रोक नहीं पाई।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: