BCCI Central Contracts: BCCI ने महिला क्रिकेटर्स के वार्षिक अनुबंध की सूची जारी की, ग्रेड A में तीन खिलाड़ी शामिल

BCCI Central Contracts: BCCI ने महिला क्रिकेटर्स के वार्षिक अनुबंध की सूची जारी की, ग्रेड A में तीन खिलाड़ी शामिल – भारतीय…

BCCI Central Contracts: BCCI ने महिला क्रिकेटर्स के वार्षिक अनुबंध की सूची जारी की, ग्रेड A में तीन खिलाड़ी शामिल
BCCI Central Contracts: BCCI ने महिला क्रिकेटर्स के वार्षिक अनुबंध की सूची जारी की, ग्रेड A में तीन खिलाड़ी शामिल

BCCI Central Contracts: BCCI ने महिला क्रिकेटर्स के वार्षिक अनुबंध की सूची जारी की, ग्रेड A में तीन खिलाड़ी शामिल – भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक की अवधि के लिए टीम इंडिया (सीनियर महिला) के लिए वार्षिक खिलाड़ी अनुबंधों की घोषणा की.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक की अवधि के लिए टीम इंडिया (सीनियर महिला) के लिए वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध की घोषणा की. हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, पूनम यादव केवल 3 खिलाड़ी हैं जिन्हें इसमें शामिल किया गया है। ग्रेड ए और सालाना 50 लाख का भुगतान किया जाएगा.

युवा सनसनी शैफाली को अब ग्रेड सी से ग्रेड बी में लाया गया है. युवा खिलाड़ी ने महिलाओं के खेल में अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है और परिणामस्वरूप, उसे बोर्ड द्वारा पुरस्कृत किया गया है. पूनम राउत और राजेश्वरी गायकवाड़ को भी ग्रेड सी से ग्रेड बी में प्रोन्नत किया गया है.

महिला T20I कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव तीन नाम हैं जिन्हें A श्रेणी में रखा गया है और उन्हें इस अवधि के लिए 50 लाख रुपये मिलेंगे.

मिताली राज, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड़, शैफाली वर्मा, राधा यादव, शिखा पांडे, तानिया भाटिया और जेमिमा रोड्रिग्स को इस अवधि के लिए 30 लाख रुपये प्राप्त होंगे. ग्रेड सी में मानसी जोशी, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्रकर, हरलीन देओल, प्रिया पुनिया और ऋचा घोष को रखा गया है और उन्हें इस अवधि के लिए 10 लाख रुपये मिलेंगे.

भारत की महिला टीम अगली बार इंग्लैंड के खिलाफ एक्शन में दिखेगी क्योंकि दोनों टीमें एक टेस्ट, तीन टी20ई और तीन एकदिवसीय मैचों में आमने-सामने होंगी. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘शेफाली को आने वाले वर्षों में भारत के सबसे बड़े खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है और इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि वह ग्रेड सी से ग्रेड बी में पहुंच गई। पूनम राउत को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया और उन्होंने भी ग्रेड बी में पदोन्नत किया गया.’’

भुगतान संरचनाएं इस प्रकार हैं-

अवधि- अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021

ग्रेड ए – 50 लाख रुपये
ग्रेड बी – 30 लाख रुपये
ग्रेड सी – 10 लाख रुपये

ग्रेड ए (50 लाख रुपये): हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, पूनम यादव

ग्रेड बी (30 लाख रुपये): मिताली राज, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड़, शैफाली वर्मा, राधा यादव, शिखा पांडे, तानिया भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्स

ग्रेड सी (10 लाख रुपये): मानसी जोशी, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्रकर, हरलीन देओल, प्रिया पुनिया, ऋचा घोष

Share This: