Pro Kabaddi League 2021: सीजन 8 के लिए 29 से 31 अगस्त तक मुंबई में होगा AUCTION

Pro Kabaddi League 2021: सीजन 8 के लिए 29 से 31 तक मुंबई में होगा AUCTION : Pro Kabaddi League (PKL) प्रो…

Pro Kabaddi League 2021, PKL AUCTION, PKL 2021, Pro Kabaddi League, PKL,
Pro Kabaddi League 2021, PKL AUCTION, PKL 2021, Pro Kabaddi League, PKL,

Pro Kabaddi League 2021: सीजन 8 के लिए 29 से 31 तक मुंबई में होगा AUCTION : Pro Kabaddi League (PKL) प्रो कबड्डी लीग की ऑर्गेनाइजर कंपनी मार्शल स्पोर्ट्स ने आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया कि PKL Season 8 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी (PKL AUCTION) इसी महीने 29 से 31 अगस्त 2021 के बीच में होगी।

दो साल के बाद प्रो कबड्डी लीग के सीजन का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 2019 के बाद से प्रो कबड्डी लीग का कोई भी सीजन नहीं खेला गया है। इस ऑक्शन में खिलाड़ियों को घरेलू, विदेशी, युवा जैसे चार भागों में बांटा गया है। इसके बाद आगे इन्हीं कैटेगरी को ऑलराउंडर, डिफेंडर और रेडर के रूप में सब-कैटेगरी में बांटा जाएगा।

ये भी पढ़ें-  Hockey at Tokyo Olympic: सचिन, सहवाग समेत दिग्गज क्रिकेटर्स ने हॉकी इंडिया को दी बधाई, गंभीर बोले- वर्ल्ड कप से बड़ा है ये ओलंपिक मेडल

ऑक्शन में बेस प्राइस लिस्ट
Category A – INR 30 Lakhs
Category B – INR 20 Lakhs
Category C – INR 10 Lakhs
Category D – INR 6 Lakhs
Total Salary Purse – 4.4 Crores

सीजन 8 में सभी PKL टीमों के खिलाड़ियों के अलावा, AKFI सीनियर मैंस नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप की टॉप 8 टीमों के खिलाड़ी भी इस ऑक्शन में शामिल हो रहे हैं। इनकी कुल संख्या 500 से ऊपर पहुंच चुकी है।

Mashal Sports कंपनी के CEO और लीग के कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि दो साल के बाद प्रो कबड्डी लीग (PKL) वापस लौट रही है। यह लीग दुनियाभर के कबड्डी प्रेमियों के लिए खुशी का मौका है। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी भी इस ऑक्शन को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है इस बार हम जरूर नए हीरो ढूंढने में कामयाब रहेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि प्रो कबड्डी लीग (PKL) का सीजन 8 सरकार के सभी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि लीग के रूल के हिसाब से टीमें अपने पिछले सीजन के कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकता हैं। नियम के हिसाब से टीमें अपने पुराने 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी। जिन खिलाड़ियों को किसी भी टीम ने रिटेन नहीं किया, उन खिलाड़ियों की मुंबई में तीन दिन के प्रोग्राम में नीलामी की जाएगी। ऑक्शन की सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा।

 

Share This: