WWE Superstar: ये हैं साल 2021 के टॉप 3 सुपरस्टार, जानिए क्यों हैं ये सभी खास

WWE Superstar: डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के लिए यह साल काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। इस साल जहां बजट कटौती की वजह से डब्ल्यूडब्ल्यूई…

WWE Superstar: ये हैं साल 2021 के टॉप 3 सुपरस्टार, जानिए क्यों हैं ये सभी खास
WWE Superstar: ये हैं साल 2021 के टॉप 3 सुपरस्टार, जानिए क्यों हैं ये सभी खास

WWE Superstar: डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के लिए यह साल काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। इस साल जहां बजट कटौती की वजह से डब्ल्यूडब्ल्यूई को अपने कई टॉप सुपरस्टार्स को रिलीज करना पड़ा तो वहीं कुछ सुपरस्टार्स ने कंपनी को हद तक संभाले रखा और अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस दी। इन्हीं सुपरस्टार्स में हम आपके लिए उन टॉप 3 सुपरस्टार्स के नाम लेकर आए हैं। जो इस साल टॉप पर रहे हैं तो बिना किसी देरी के चलिए जानते हैं इस साल के टॉप 3 डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार्स (WWE Superstar) के बारे में…

WWE Superstar: एज
हॉल ऑफ फेमर एज इस साल के उन सुपरस्टार्स में से एक हैं। जिन्होंने इस साल की शुरुआत से अंत तक ही अपनी शानदार परफॉर्मेंस दी है। इस साल 30 मैन रॉयल रंबल मैच को जीतकर एज ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रैंस को चुनौती दी। लेकिन इस मैच में डेनियल ब्रॉयन भी शामिल हो गए। जिसकी वजह से एज को रोमन और ब्रॉयन दोनों के खिलाफ अपने इस टाइटल मैच को लड़ना पड़ा और हार का सामना करना पड़ा।

इसके बाद एज ने एक बार फिर से मनी इ द बैंक पीपीवी में रोमन रैंस को यूनिवर्सल टाइटल के चुनौती दी। लेकिन इस बार सैथ रॉलिंस ने इस मैच में दखल देकर एक बार फिर से उनका यूनिवर्सल चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया। जिसके बाद उन्होंने समरस्लैम पीपीवी में सैथ रॉलिंस के खिलाफ एक शानदार मैच लड़ा और जीत हासिल की। लेकिन इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार का सामना 9 अक्टूबर को मेडिसन स्क्वायर गार्डन में हुआ।

जहां सैथ को जीत हासिल हुई। लेकिन इसके बाद सैथ और एज के बीच आखिरी मैच क्राउन ज्वेल पीपीवी में हुआ था। जो एक स्टील केज मैच था और इस मैच में एज ने सैथ पर एक शानदार जीत हासिल करके इस दुश्मनी का अंत किया था। जिसके बाद एज को डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ में ड्राफ्ट कर दिया गया था और अब एज का सामना डब्ल्यूडब्ल्यूई डे 1 पीपीवी में द मिज से होगा। इसी कारण से एज को इस साल के टॉप 3 सुपरस्टार्स की लिस्ट में नंबर 3 का स्थान प्राप्त हुआ है।

WWE Superstar: ब्रॉक लेसनर
ब्रॉक लेसनर डब्ल्यूडब्ल्यूई के उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो जब भी कंपनी में अपनी वापसी करते हैं तो फैंस को उनसे बहुत ज्यादा उम्मीद हो जाती है। इस साल ब्रॉक लेसनर ने समरस्लैम पीपीवी में अपना सरप्राइज रिर्टन किया था। जिसमें वह एक नए लुक में नजर आए थे। लेकिन सबसे बड़ी बात यह थी कि इस साल ब्रॉक एक हील सुपरस्टार नहीं बल्कि एक बेबीफेस बनकर कंपनी में लौटे थे।

ब्रॉक ने समरस्लैम पीपीवी में जब अपनी वापसी की थी तब लास वेगास का एलीगेंट स्टेडियम द बीस्ट इनकार्नेट को देखकर झूमने लगा था। ब्रॉक ने इस पीपीवी में वापसी करते हुए रोमन रैंस का सामना किया था और इसके बाद उन्हें क्राउन ज्वेल में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। जिसमें उन्हें द उसोस की वजह से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद स्मैकडाउन में ब्रॉक का गुस्सा पूरे स्मैकडाउन को भुगतना पड़ा था।

जहां उन्होंने द बल्डलाइन सहित क्रू मेंबर्स,रेफरी और एडम पीयर्स पर हमला कर दिया। जिसके बाद उन्हें अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था और उन पर 1 मिलियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया था। लेकिन ब्रॉक ने पिछले हफ्ते फिर से स्मैकडाउन में वापसी कर ली है और अब वह डब्ल्यूडब्ल्यूई डे 1 पीपीवी में यूनिवर्सल टाइटल के रोमन रैंस को चुनौती देने वाले हैं। इसलिए ब्रॉक को इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर रखा गया है।

WWE Superstar: रोमन रैंस
डब्ल्यूडब्ल्यूई में रोमन रैंस एक ऐसा नाम हैं। जिन्होंने साल 2020 में हुए पे-बैक पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था और इसके बाद से ही रोमन का यह टाइटल रन काफी शानदार रहा है। इस साल रोमन ने रेसलमेनिया 37 में अपनी चैंपियनशिप एज और डेनियल ब्रायन के खिलाफ, रेसलमेनिया बैकलैश में सेसारो के खिलाफ, मनी इन द बैंक में एज के खिलाफ,समसरस्लैम में जॉन सीना के खिलाफ,क्राउन ज्वेल में ब्रॉक लेसनर के खिलाफ डिफेंड की थी और इन सभी मैचों में शानदार जीत हासिल की थी।

रोमन इस साल अपने टाइटल का बरकरार रखने में पूरी तरह से कामयाब रहे है और अब उनका टाइटल रन 466 दिनों का हो गया है। इतना ही नहीं अगर रोमन अगले साल यानी 2022 में होने वाले डब्ल्यूडब्ल्यूई डे 1 पीपीवी और रॉयल रंबल तक अपने टाइटल को बरकरार रखने में कामयाब हो जाते हैं तो वह ब्रॉक लेसनर के 503 दिनों के यूनिवर्सल टाइटल रन के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे और डब्ल्यूडब्ल्यूई में सबसे ज्यादा दिनों तक इस टाइटल को अपने रखने वाले पहले सुपरस्टार बन जाएंगे। इसी कारण से रोमन इस साल के टॉप 3 सुपरस्टार्स की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं।

 

Share This: