WWE Raw Results Highlights: चाड गेबल और ओटिस बने नए रॉ टैग-टीम चैंपियंस, रॉयल रंबल पीपीवी में बेकी लिंच करेंगी डौड्रॉप के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड

WWE Raw Results Highlights- चाड गेबल और ओटिस बने नए रॉ टैग-टीम चैंपियंस, रॉयल रंबल पीपीवी में बेकी लिंच करेंगी डौड्रॉप के…

WWE Raw Results Highlights: चाड गेबल और ओटिस बने नए रॉ टैग-टीम चैंपियंस, डौड्रॉप ट्रिपल-थ्रेट मैच जीतकर बनीं रॉ विमेंस चैंपियंनशिप की नंबर 1 कंटेंडर
WWE Raw Results Highlights: चाड गेबल और ओटिस बने नए रॉ टैग-टीम चैंपियंस, डौड्रॉप ट्रिपल-थ्रेट मैच जीतकर बनीं रॉ विमेंस चैंपियंनशिप की नंबर 1 कंटेंडर

WWE Raw Results Highlights- चाड गेबल और ओटिस बने नए रॉ टैग-टीम चैंपियंस, रॉयल रंबल पीपीवी में बेकी लिंच करेंगी डौड्रॉप के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड:मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) का इस हफ्ते का शो फिलाडेल्फिया से लाइव हुआ। जिसकी शुरुआत पॉल हेमैन और ब्रॉक लेसनर (Paul Heyman and Brock Lesnar) ने की। लेकिन पॉल और ब्रॉक के इस सेगमेंट को बाद में एमवीपी और बॉबी लैश्ले (MVP and Bobby Lashley) के द्वारा बाधित कर दिया गया और वहीं आज रात के शो का अंत एक ट्रिपल-थ्रेट मैच से हुआ। जहां डौड्रॉप, लिव मॉर्गन और बियांका बेलेयर ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए एक-दूसरे का सामना किया। इसके अलावा और क्या हुआ रॉ में आज रात आइए जानते हैं…

ये भी पढ़ें- WWE Royal Rumble 2022: इस साल रॉयल रंबल पीपीवी इवेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगी Sasha Banks, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण

WWE Raw Results Highlights: Brock Lesnar Segment

आज रात के शो की शुरुआत पॉल हेमैन और ब्रॉक लेसनर ने की। पॉल ने लेसनर को निर्विवाद डब्ल्यूडब्ल्यूई हैवीवेट चैंपियन के रूप में पेश किया। इसके बाद ब्रॉक ने हेमैन से माइक लिया और कहा कि वह फिलाडेल्फिया में रहकर बहुत खुश हैं। लेकिन जैसे ही वह बात कर रहे थे तब ही एमवीपी और ऑल-माइटी बॉबी लैश्ले ने उन्हें बाधित किया।

इसके बाद एमवीपी और लैश्ले सीधे रिंग में आकर ब्रॉक लेसनर के सामने खड़े हो गए। जहां लैश्ले ने यह कहते हुए शुरुआत की कि वह लेसनर का सम्मान करते हैं और इस तथ्य का भी सम्मान करते हैं कि वह उनके आमने-आमने आकर खड़े हैं और उनके साथ स्पॉटलाइट सांझा कर रहे हैं। वह इस बात का भी सम्मान करते हैं कि ब्रॉक ने 20 सालों तक उन्हें डक किया और उनसे भाग रहे हैं क्योंकि वह कभी भी उनका सामना नहीं करना चाहते थे।

इसके बाद ब्रॉक और लैश्ले के बीच कुछ शब्दों का आदान-प्रदान हुआ और फिर लेसनर ने रिंग छोड़ दी। लेकिन लेसनर के रिंग छोड़ने के बाद ही लैश्ले पर हर्ट बिजनेस (सेड्रिक अलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन) ने हमला कर दिया। जिनके बारे में लैश्ले ने आज की शुरुआत पर बताया था कि उनके और हर्ट बिजनेस के बीच सबकुछ खत्म हो गया है और अब वह अकेले चलेंगे।

लेकिन सेड्रिक और शेल्टन दोनों का यह हमला उन्हीं पर उलटा पड़ गया। लैश्ले ने पहले दोनों को रिंग के बाहर भेजा और फिर उन्हें अपने कंधों पर उठाकर रिंग पोस्ट में दे मारा।

WWE Raw Results Highlights: Raw tag-team championship: Randy Orton & Riddle vs. The Alpha Academy

 

गेबल और रिडल ने इस रॉ टैग-टीम चैंपियनशिप मैच की शुरुआत की। जहां जल्द ही गेबल को रिडल पर साइड हेडलॉक लगाते हुए देखा गया। लेकिन इसके बाद दोनों के बीच रिंग में कुछ जबरदस्त मूव्स देखे गए। लेकिन इसके कुछ देर के बाद रिडल को गेबल पर हावी होता हुआ देखा गया। जहां पहले उन्होंने गेबल की छाती पर किक लगाई और फिर उन्हें रिंग के बाहर भेज दिया। इसके बाद उन्होंने गेबल पर रैंप से एक रिवर्स मूनसॉल्ट लगाया।

इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स को रिंग में देखा गया। जहां गेबल रिडल पर हावी होते हुए नजर आए। इसके बाद गेबल ने ओटिस को टैग दे दिया। जिन्होंने रिडल पर अपना काम जारी रखा। लेकिन इसके कुछ देर के बाद रिडल रैंडी को टैग देने में कामयाब हो गए। वहीं ओटिस ने भी गेबल को टैग दे दिया।

जिसके बाद रैंडी रिंग में आए और उन्होंने गेबल पर अपना दबदबा बनान शुरू कर दिया। उन्होंने टॉप टर्नबकल से गेबल को एक सुपरप्लेक्स भी लगाया। इसके बाद रैंडी को कॉर्नर में खड़े ओटिस पर भी अटैक करते हुए देखा गया। लेकिन जब गेबल रैंडी को एक क्लॉथलाइन लगाने जा रहे थे तो रैंडी इससे बच गए और गेबल ओटिस से टकरा गए। जिसे रेफरी ने एक टैग का संकेत दिया। जिसका पता रैंडी को नहीं चला।

इसके बाद रैंडी ने गेबल को एक आरकेओ लगाने की कोशिश की। जिन्हें गेबल ने ओटिस की तरफ धक्का दे दिया। जिन्होंने रैंडी को एक बिग स्लैम लगाकर पिन कर दिया और नए टैग टीम चैंपियंस बन गए।

WWE Raw Results Highlights: Damian Priest & Street Profits vs. Dolph Ziggler, Robert Roode & Apollo Crews

फोर्ड और क्रूस ने इस 6-मैन टैग-टीम मैच की शुरुआत की। जहां फोर्ड को क्रूस पर एक ड्रॉपकिक लगाते हुए देखा गया और इसके उन्होंने तुरंत ही डॉल्फ जिगलर को टैग दे दिया। इसके बाद जिगलर ने फोर्ड पर काम करना शुरू कर दिया। लेकिन जल्द ही फोर्ड भी डेमियन प्रीस्ट को टैग देने में कामयाब हो गए।

प्रीस्ट जिगलर के चारों ओर घूम रहे थे और यह सोच रहे थे कि वेटरन एक पल के लिए आराम करें।इसके बाद सभी सुपरस्टार्स रिंग में आ गए। जहां फोर्ड, डॉकिंस और प्रीस्ट ने जिगलर,रूड और क्रूस को रिंग से बाहर निकाल दिया। इसके बाद क्रूस और फोर्ड को रिंग में मुकाबला करते हुए देखा गया। जहां क्रूस ने फोर्ड को एक ड्रॉपडाउन लगाया।

इसके बाद क्रूस ने जिगलर को टैग दिया। जिन्होंने फोर्ड पर एक ड्रॉपकिक लगाई और कवर के लिए चले गए। लेकिन फोर्ड ने 2 पर ही किक आउट कर दिया।इसके बाद जिगलर फोर्ड के उठने का इंतजार करने लगे। लेकिन इसी बीच उन्होंने एप्रन पर खड़े प्रीस्ट को सुपरकिक लगा दी।

इसके बाद जिगलर को फोर्ड पर हमला करने का समय मिला, लेकिन फोर्ड ने उनके इस कदम का विरोध किया और डॉकिन्स को टैग करने के लिए अपने कोने में चले गए। जिसके बाद डॉकिन्स रिंग में आए और रिंग को साफ करने लगे। मैच के अंतिम क्षणों में रूड और क्रूस रिंग के बाहर प्रीस्ट और फोर्ड के साथ उलझ रहे थे और वहीं जिगलर ने डॉकिंस को जिग-जैग लगाते हुए पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Seth Rollins Segment

 

इस सेगमेंट में सैथ रॉलिंस ने रिंग में आकर कहा कि वह रॉयल रंबल के लिए बहुत खुश हैं। लेकिन वह ब्रॉक लेसनर और बॉबी लैश्ले के मैच को लेकर खुश नहीं है। सैथ ने इसके आगे कहा कि वह अगले यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले हैं।

लेकिन जैसे ही सैथ अपनी बात कह रहे थे तब ही बिग ई ने उन्हें बाधित कर दिया और कहा कि वह भी रॉयल रंबल मैच का हिस्सा होने वाले हैं। इसके बाद उन्होंने कहा वह रॉलिंस को रेसलमेनिया में हराकर एक बार फिर से चैंपियन बनगें। इसके बाद बिग ई ने सैथ को एक मैच के लिए चुनौती दी। जिसे सैथ ने स्वीकार कर लिया।

WWE Raw Results Highlights: Seth Rollins vs. Big E

इस मैच की शुरुआत में ही सैथ और बिग ई ने एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश की। दोनों के बीच यह मैच काफी शानदार रहा। जहां दोनों ही सुपरस्टार्स की जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिली। मैच के दौरान बिग ई ने सैथ को बिग एडिंग भी लगाने की कोशिश की। लेकिन सैथ इससे बचने में कामयाब रहे और उन्होंने बिग ई के पैर पर हमला करना शुरू कर दिया।

रॉलिंस ने अपना यह हमला जारी रखा। जिससे बिग ई काफी परेशानी में नजर आए। इस मैच में दोनों ने कई बार एक-दूसरे को पिन करने की कोशिश की। लेकिन कोई भी कामयाब नहीं हो पाया। मैच के अंतिम क्षणों में सैथ ने बिग ई को स्टॉम्प लगाने की कोशिश की। लेकिन बिग ई ने इसे पावरबॉम्ब में बदल दिया।

इसके बाद सैथ ने बिग ई को पेडिग्री लगाने की कोशिश की पर वह इससे चूक गए। लेकिन अंत में सैथ ने बिग ई को एक परफेक्ट कर्ब स्टॉम्प लगाकर पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

 

WWE Raw Results Highlights: Rhea Ripley & Nikki A.S.H Segment

 

रिया रिप्ले और निक्की ए.एस.एच रिंग में आते हैं जहां सारा श्राइबर द्वारा दोनों का इंटरव्यू लिया जाता है। जहां दोनों अपनी टैग टीम के अगले चरण के बारे में बात करने के लिए रिंग में थीं। रिया इस टैग-टीम को अच्छी तरह से खत्म करना चाहती थीं लेकिन निक्की नहीं चाहती थी कि यह खत्म हो।

निक्की इस बारे में बात कर रही थी कि वे एक साथ कैसी हो सकती हैं और टैग-टीम टाइटल हासिल करने के लिए फिस से आगे बढ़ सकती हैं, लेकिन रिया ने कहा कि वह उनका सम्मान करती है और हमेशा उनकी दोस्त रहेंगी। रिया ने यह भी कहा कि वह उन पर विश्वास करती हैं और उनके द्वारा सांझा की गई दोस्ती और बंधन को जारी रखना चाहेंगी।

रिया की बात को सुनकर निक्की अपना आपा खो रही थी, लेकिन अंत में वह उनकी दोस्त बनने के लिए तैयार हो जाती हैं। जिसका वह नाटक कर रही थीं और इस सेगमेंट के खत्म होने से पहले वह रिया पर अटैक कर देती हैं।

WWE Raw Results Highlights: 24/7 title chase

 

आर-ट्रुथ, अकीरा टोजावा और टमिना को 24/7 चैंपियन डाना ब्रुक का पीछा करते हुए देखा गया। रेजी डाना ब्रुक को भागने में मदद कर रहे थे।

लेकिन इस प्रक्रिया में वह ओमोस से टकरा जाते हैं और फिर उन्हें दोनों हाथों से पकड़ कर दीवार से सटा देते हैं।इसके बाद ओमोस रेजी से कहते हैं कि वह उन्हें अगले हफ्ते बाहर निकाल देंगे।

WWE Raw Results Highlights: Omos vs. A local competitor

ओमोस ने अपने से आधे से भी कम आकार के आदमी के खिलाफ फाइट की और यह ओमोस की अमानवीय ताकत को प्रदर्शित करने के लिए एक मैच के अलावा और कुछ नहीं था। वह स्थानीय प्रतियोगी के साथ खेल रहे थे और फिर उन्होंने अपने खेल को एक आसान जीत के साथ खत्म कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: Cutting Edge with Special Guest: Beth Phoenix

रेटेड-आर सुपरस्टार एज ने पहले फिलाडेल्फिया की ऑडियंस और फिर अपनी पत्नी डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल ऑफ फेमर ग्लैमजोन बेथ फीनिक्स का स्वागत किया। इसके बाद एज ने अपनी पत्नी की प्रशंसा करनी शुरू कर दी और डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स को याद दिलाया कि बेथ एक प्रतियोगी के रूप में क्या करने में सक्षम है और इसके बाद एज ने बेथ को व्रेकिंग मशीन कहा।

इसके बाद एज ने बड़े पर्दे पर एक वीडियो फुटेज को रोल किया, जिसमें बेथ फीनिक्स के कंपनी के साथ पूर्णकालिक कलाकार के रूप में अपने अकल्पनीय करियर को प्रदर्शित किया गया था। इसके बाद बेथ ने भी इस वीडियो फुटेज के बारे में बात की और कहा कि “रॉयल रंबल में हम अंत में मिज और मरीस का मुंह अच्छे से बंद कर देंगे!” लेकिन तब ही मिज और मरीस ने उन्हें बाधित कर दिया।

इसके बाद मिज ने बड़ी स्क्रीन पर अपना खुद का एक वीडियो फुटेज रोल किया। जिसमें डब्ल्यूडब्ल्यूई में उनकी पत्नी की यात्रा और स्टारडम को दिखाया गया। इसके बाद दोनों जोड़ो के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई। जहां मिज हमेशा की तरह अपनी बातों को लेकर अति-महत्वकांक्षी नजर आए।

उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी बेथ को खत्म करने में सक्षम हैं। इसके बाद उन्होंने मरीस को यह बताने के लिए कहा कि वह बेथ के साथ क्या कर सकती हैं। लेकिन मरीस ने बैकस्टेज जाने का विकल्प चुना और जब मिज ने पीछे मुड़कर देखा तो वहां कोई नही था। इसके बाद बेथ ने मिज से कहा कि अगर मरीस उनसे लड़ने के लिए तैयार नहीं है तो वह मिज के दांत तोड़ने में संकोच नहीं करेंगी।

WWE Raw Results Highlights: Alexa Bliss seen under a Doctor’s guidance

 

एलेक्सा ब्लिस वास्तव में मंडे नाइट रॉ पर नहीं लौटी थी, लेकिन उन्हें एक क्लिनिक में दिखाया गया था जहां उन्हें एक मनोवैज्ञानिक डॉक्टर शांत कराने की कोशिश कर रहा था। लेकिन एलेक्सा उसकी एक नहीं सुन रही थी।

वह काफी गुस्से थीं। लेकिन जब डॉक्टर ने उन्हें शार्लेट के द्वारा उनकी प्यारी गुड़िया को नष्ट करने की एक फुटेज को दिखाया तो वह अपना आपा खो बैठीं।

 

इस वीडियो फुटेज ने एलेक्सा को पागल कर दिया और उन्होंने अचानक कमरे में रखे सामान को नष्ट करना शुरू कर दिया। जिसके बाद डॉक्टर वहां से भाग जाता है और एलेक्सा बुरी तरह चिल्लाने लगती हैं।

WWE Raw Results Highlights: Austin Theory vs. AJ Styles

एजे स्टाइल्स और ऑस्टिन थ्योरी के बीच यह मुकाबला काफी शानदार रहा। दोनों ने अपने जबरदस्त मूव्स का प्रदर्शन किया। मैच में अंतिम क्षणों में एजे ने थ्योरी को स्टाइल्स क्लैस लगाने की कोशिश की। लेकिन थ्योरी इससे बच गए। लेकिन इसके बाद एजे ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए थ्योरी को एक फेनोमेनल फोरऑर्म लगाने की कोशिश की।

लेकिन अचानक से ग्रेसन वॉलर ने उन पर हमला कर दिया। जिसके बाद एजे को DQ के माध्यम से इस मैच का विजेता घोषित कर दिया गया। इसके बाद थ्योरी ने रिंग के बाहर पड़े एजे के साथ सेल्फी ली। इसके बाद एज ने भी वॉलर पर हमला किया और फिर वह रिंग से चले गए।

WWE Raw Results Highlights: Doudrop vs. Liv Morgan vs. Bianca Belair

 

इस मैच के लिए जैसी ही घंटी बजी वैसे ही लिव और बियांका दोनों ने डौड्रॉप पर हमला करना शुरू कर दिया। जबकि रॉ विमेंस चैंपियन बेकी लिंच कमेंट्री टेबल पर इस मैच को देख रही थीं। इसके बाद डौड्रॉप ने भी दोनों पर पलटवार किया। लेकिन इसी बीच डौड्रॉप और बियांका दोनों रिंग के बाहर चले गए।

जहां लिव ने दोनों विमेंस सुपरस्टार्स पर टॉप रोप से एक स्पलैश लगाया। इसके बाद लिव बियांका को रिंग में लाई। जहां दोनों को एक-दूसरे पर अटैक करते देखा गया। लेकिन इसी बीच डौड्रॉप भी रिंग में आ गईं और उन्होंने दोनों पर अटैक करना शुरू कर दिया।इसके बाद डौड्रॉप ने बियांका को रिंग के बाहर भेजद दिया और मॉर्गन पर अटैक कर लगी।

इसके बाद डौड्रॉप ने लिव पर रनिंग कैननबॉल लगाने का प्रयास किया। लेकिन लिव रास्ते से हट गईं और डौड्रॉप कोने में जा गिरीं। इसके बाद लिव ने डौड्रॉप की पीठ पर चढ़कर एक जबरदस्त मूव लगाने का प्रयास किया। लेकिन डौड्रॉप ने उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया। जहां उनका चेहरा स्टील स्टेप्स से जा लगा।

इसके बाद बियांका और डौड्रॉप को रिंग में देखा गया। जहां दोनों सुपरस्टार्स कॉर्नर में थी। लेकिन इसी बीच लिव भी रिंग में आ गईं और उन्होंने बियांका को एक टॉप टर्नबकल से एक हैरिकेन राना लगा गिया। जिसके बाद लिव ने डौड्रॉप और बियांका दोनों पर हावी हो गईं।मैच के अंतिम क्षणों में बियांका ने लिव और डौड्रॉप दोनों पर बैक स्प्रिंग मूनसॉल्ट और फिर केओडी लगाई।

जिसके बाद उन्होंने लिव को पिन करने की कोशिश की। लेकिन बेकी ने इसे तोड़ दिया। जिसके बाद बियांका चारो और बेकी का पीछा करने लगी। लेकिन बेकी ने बियांका के पेट पर किक लगाते हुए उन्हें अनाउंस टेबल पर फेंक दिया।

इस बीच रिंग में, डौड्रॉप पहले से ही असहाय लिव मॉर्गन को एक बोनजाई स्पलैश लगाने के लिए कॉर्नर पर घसीटती हैं और पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीतकर बेकी लिंच की रॉ विमेंस चैंपियनशिप की नंबर 1 कंटेंडर बन जाती हैं।

 

 

 

Share This: