WWE Raw Results Highlights: डेमियन प्रीस्ट ने सफलतापूर्वक डिफेंड किया अपना यूएस टाइटल, बॉबी लैश्ले बने ब्रॉक लेसनर की डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर

WWE Raw Results Highlights: डेमियन प्रीस्ट ने सफलतापूर्वक डिफेंड किया अपना यूएस टाइटल, बॉबी लैश्ले बने ब्रॉक लेसनर की डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के…

WWE Raw Results Highlights: डेमियन प्रीस्ट ने सफलतापूर्वक डिफेंड किया अपना यूएस टाइटल, बॉबी लैश्ले बने ब्रॉक लेसनर की डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर

WWE Raw Results Highlights: डेमियन प्रीस्ट ने सफलतापूर्वक डिफेंड किया अपना यूएस टाइटल, बॉबी लैश्ले बने ब्रॉक लेसनर की डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर:  मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) इस हफ्ते साउथ कैरोलिना के ग्रीनविले में बॉन सिकोर्स वेलनेस एरिना से लाइव हुआ। जिसकी शुरुआत पॉल हेमैन और ब्रॉक लेसनर (Paul Heyman and Brock Lesnar) के सेगमेंट से हुई। वहीं आज के शो का अंत सैथ रॉलिंस, केविन ओवंस, बिग ई और बॉबी लैश्ले के फैटल-4-वे मैच से हुई। जिसे जीतकर अब बॉबी ब्रॉक लेसनर की डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के नंबर 1 कटेंडर बन गए हैं और यह मैच हमें रॉयल रंबल (Royal Rumble) पर देखने को मिलेगा। लेकिन इन सबके अलावा और क्या हुआ आज रॉ पर आइए जानते हैं।

ये भी पढ़ें- WWE News: Sasha Banks कथित तौर पर हुईं डब्ल्यूडब्ल्यूई हाउस शो में चोटिल, जानिए कैसे लगी ‘द बॉस’ को यह चोट

WWE Raw Results Highlights: Paul Heyman and Brock Lesnar Segment

इस सेगमेंट में सबसे पॉल हेमैन रिंग में द बीस्ट इनकार्नेट ब्रॉक लेसनर के एडवोकेट रूप में वापस आते हैं जो अब ने डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन हैं। पॉल ने रिंग में आकर ब्रॉक का परिचय कराया और इसके बाद चैंपियन ने रिंग में अपनी जगह बनाई।

ब्रॉक ने इस सेगमेंट की शुरुआत सबसे पहले अपने ‘अच्छे दोस्त’ रोमन रैंस को धन्यावाद देते हुए की और फिर ब्रॉक ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। इसके बाद उन्होंने रोमन रैंस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उन्हें असली चैंपियन को स्वीकार करना चाहिए। इसके बाद ब्रॉक ने पॉल हेमैन को उन्हें एक फ्री एजेंट बनने में मदद करने और फैटल-5-वे मैच में डालने के लिए धन्यवाद दिया।

इसके बाद पॉल हेमैन ने फिर से माइक्रोफोन लिया और बात करने लगे। उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के नंबर कंटेंडर को निर्धारण करने के लिए आज रात एक फैटल-4-वे मैच की घोषणा की। इसके बाद पॉल ने इस मैच के सभी चारों प्रतिद्वंदियो को संबोधित किया। उन्होंने बॉबी लैश्ले के नाम पर जोर दिया और पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन बिग ई को सम्मान दिया।

पॉल हेमैन ने इसके बाद कहा कि वह आज रात के फैटल- 4-वे मैच के विजेता के बारे में चिंतित नहीं हैं क्योंकि विजेता रॉयल रंबल पीपीवी में बीस्ट और असली चैंपियन ब्रॉक लेसनर के खिलाफ जीतने वाला नहीं है।

WWE Raw Results Highlights: RK-Bro vs. The Alpha Academy

 

इस मैच के लिए घंटी बजने से पहले ही ओटिस और गेबल ने रैंडी ऑर्टन और रिडल पर हमला शुरू कर दिया। ओटिस रिडल के पीछे गए, जबकि गेबल रैंडी ऑर्टन के पीछे गए। इसके बाद ओटिस ने रिडल को पहले मैट पर भेजा और उसके बाद रिंग के बाहर ओवरहेड स्लैम लगाया। इसके बाद यह मैच शुरू हुआ।

जहां रिडल और गेबल रिंग में एक-दूसरे पर वार करते हुए नजर आए। लेकिन इसके तुरंत बाद ही गेबल ने रिडल पर एक टाइगर सुपलेक्स लगाया और फिर रिडल के बाएं पैर पर काम करना शुरू कर दिया और ओटिस को टैग दिया। जिसके बाद ओटिस रिंग में आए। जहां उन्होंने रिडल पर अपना काम जारी रखा।

इसके बाद ओटिस और गेबल के बीच कुछ जल्दी-जल्दी टैग हुए। लेकिन इस बीच रैंडी को रिडल टैग नहीं दे पाए। जब रिडल अपने कॉर्नर पर जाने की कोशिश कर रहे थे तब ही गेबल ने रैंडी का पैर पकड़कर खींच लिया और उन पर अटैक किया और वहीं ओटिस रैंडी से टकराने के लिए बाहर चले गए।

जब ओटिस रिंग में लौटे तो रिडल ने उन्हें एक रनिंग नी लगाई और आरकेओ के लिए जाने की कोशिश की। जैसे ही उन्होंने आरकेओ के लिए ओटिस की गर्दन पकड़ी, ओटिस ने उन्हें पकड़ लिया और इस मूव को बॉडी स्लैम में बदल दिया। जिसके बाद ओटिस ने रिडल को पिन कर दिया और अल्फा एकेडमी ने आरेके-ब्रो पर एक शानदार जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

बैकस्टेज एमवीपी और बॉबी लैश्ले का इंटरव्यू लिया जाता है और उनसे फैटल- 4-वे मैच के बारे में पूछा जाता है जहां लैश्ले कहते हैं, “ब्रॉक लेसनर मुझसे डरते हैं।”

WWE Raw Results Highlights: 24/7 Championship Mixed tag-team Match: Dana Brooke & Reggie vs. Akira Tozawa & Tamina

रेजी और अकीरा तोजावा ने मैच की शुरुआत की। जहां दोनों एक-दूसरे पर अटैक कर रहे थे। लेकिन इसी बीच टोजावा ने धोखे से अपनी ही पार्टनर टमिना पर किक लगा दी।

जिसके बाद गुस्से में टमिना ने टोजावा को एक पंच लगा दिया। जिसका फायदा उठाते हुए रेजी ने अकीरा के एक ऊपर एक मूनसॉल्ट सिटअप लगा दिया और उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

WWE Raw Results Highlights: Becky Lynch Segment

 

डब्ल्यूडब्ल्यूई डे 1 पीपीवी इवेंट में लिव मॉर्गन को हराने के बाद बेकी लिंच इस सेगमेंट में काफी उत्साहित और खुश नजर आ रही थीं। उन्होंने नए साल 2022 का स्वागत करते हुए इस सेगमेंट की शुरुआत की और कहा कि वह लंबे समय तक रॉ विमेंस चैंपियन बनी रहेंगी।इसके बाद बेकी लिंच ने एक बार फिर लिव मॉर्गन पर निशाना साधा और अपनी तारीफ करती रहीं।

लेकिन इसी बीच लिव मॉर्गन ने उन्हें बाधित किया। इसके बाद बेकी और लिव ने कुछ शब्दों का आदान-प्रदान किया। जहां लिव ने कहा कि वह शनिवार की रात को डब्ल्यूडब्ल्यूई डे 1 पीपीवी इवेंट में उन्हें एक सीमा तक ले गईं। जैसे ही दोनों विमेंस सुपरस्टार्स बात कर रही थीं तब ही बियांका बेलेयर ने भी इस सेगमेंट में शामिल हो गईं।

बेलेयर ने कहा कि लिव और बेकी की समस्या से निटपने से परे हैं और साथ ही उन्होंने खुद को नए चैलेंजर के रूप में पेश किया। इसके बाद तीनों विमेंस सुपरस्टार्स के बीच कुछ शब्दों का आदान-प्रदान हुआ। जिसके बाद बियांका और लिव ने बेकी पर अटैक कर दिया और उन्हें रिंग के बाहर भेज दिया।

इसके बाद बियांका और लिव आपस में भिड़ने लगीं। जहां बियांका ने लिव को किस ऑफ डेथ के लिए उठा लिया। लेकिन तब ही बेकी रिंग में आ गईं और उन्होंने बियांका को एक मैनहैंडल स्लैम लगा दिया।

WWE Raw Results Highlights: Women’s tag-team championship: Carmella & Queen Zelina vs. Nikki A.S.H & Rhea Ripley

 

इस मैच की शुरुआत क्वीन जेलिना और रिया रिप्ले ने की। जहां दोनों पहले ही एक-दूसरे को थप्पड़ मारा और फिर रिया ने जेलिना को वर्टिकल सुपलेक्स लगाया। इसके बाद रिया ने निक्की को टैग दिया। जहां उन्होंने जेलिना पर अपना हमला जारी रखा। लेकिन इसके कुछ देर बार ही क्वीन जेलिना को भी मैच में शुरुआत मिली।

उन्होंने निक्की को हैड लॉक सबमिशन में डाला, जिसकी वजह से रिया काफी परेशानी में नजर आ रही थीं। लेकिन जल्द ही निक्की इससे निकल गईं। इसके बाद जब निक्की जेलिना को अपना मूव लगाने जा रही थीं तब ही जेलिना ने उन्हें रोलअप कर दिया और निक्की को पिन करके अपने टाइटल्स को बरकरार रखा।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने घोषणा की कि वे 29 जनवरी को रॉयल रंबल मैच में प्रवेश करेंगे।

रे मिस्टीरियो ने यह भी घोषणा की कि वह और उनके बेटे डोमिनिक मिस्टीरियो भी रॉयल रंबल मैच में प्रवेश करेंगे।

WWE Raw Results Highlights: Street Profits vs. Apollo Crews & Commander Azeez

इस टैग-टीम मैच की शुरुआत कमांडर अजीज और मोंटेज फोर्ड ने की। जहां शुरुआत में फोर्ड अजीज पर कुछ हमले करने में कामयाब रहें। लेकिन इसके बाद वह अजीज की ताकत के आगे टिक नहीं पाए। इस बीच अजीज ने एक बार फोर्ड को कवर करने की कोशिश की। लेकिन इसे एंजेलो डॉकिंस ने रिंग में आकर तोड़ दिया। इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स ने अपने-अपने टैग-टीम पार्टनर को टैग दिया।

जहां डॉकिंस और अपोलो क्रूस रिंग में आए और फिर दोनों एक-दूसरे पर अटैक करने लगे। लेकिन इसी बीच डॉकिंस को अजीज ने रिंग के बाहर खींच लिया। जहां उन्होंने अजीज को रिंग पोस्ट पर धक्का दे दिया और फिर वह रिंग में चले गए। जहां उन्होंने फोर्ड को टैग दिया। इसके बाद पहले डॉकिंस ने क्रूस पर अपना मूव लगाया और फिर फोर्ड ने क्रूस पर एक फ्रॉग स्पलैश लगा दिया और उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

बैकस्टेज ड्रोड्रॉप डब्ल्यूडब्ल्यूई अथॉरिटी फिगर सोन्या डेविल और एडम पीयर्स से शिकायत करती हुई नजर आईं कि हर बार लिव मॉर्गन और बियांका बेलेयर को ही रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए मौके क्यों मिलते है। जिसके बाद सोन्या डेविल घोषणा करती हैं कि अगले हफ्ते एक ट्रिपल-थ्रेट मैच होगा, जिसकी विजेता रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए बेकी लिंच को रॉयल रंबल में चुनौती देगी।

WWE Raw Results Highlights: United States Championship: Damian Priest vs. Dolph Ziggler

डेमियन प्रीस्ट इस मैच में अपनी यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को डॉल्फ जिगलर के खिलाफ डिफेंड करेंगे। लेकिन इसके लिए एक अनोखी शर्त भी रखी गई है। जिसमें कहा गया है कि अगर कोई काउंट आउट या DQ होता है तो प्रीस्ट अपना टाइटल हार जाएंगे। जिसके बाद इस मैच की शुरुआत होती है। जहां शुरू में ही डॉल्फ जिगलर डेमियन प्रीस्ट को एक थप्पड़ मारकर गुस्सा दिलाने की कोशिश करते हैं और ऐसा ही होता है। जिसके बाद प्रीस्ट ने जिगलर को कॉर्नर में फेंक दिया और उन पर अटैक करने लगे। जिन्हें रेफरी ने रोका।

इसके बाद यह एक्शन रिंग के बाहर चला गया। जहां जिगलर ने प्रीस्ट को रिंग के बाहर एक डीडीटी लगाई। इसके बाद यह दोनों सुपरस्टार रिंग में आए। जहां दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर अपना अटैक जारी रखा। लेकिन इसी बीच प्रीस्ट ने जिगलर को उठाकर फेंक दिया। लेकिन इसके बाद जिगलर ने प्रीस्ट का कंधा रिंग पोस्ट में मारा और नी टू फेस लगाकर उन्हें कवर करने की कोशिश की। जिसमें वह कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद जिगलर प्रीस्ट को गुस्सा दिलाने लगे।

जिसके बाद प्रीस्ट ने जिगलर किक लगानी शुरू कर दी और फिर जिगलर को एक डीडीटी लगाकर लगाकर कवर करने की कोशिश की। लेकिन जिगलर ने इसे ब्रेक कर दिया। इसके बाद प्रीस्ट टॉप टर्नबकल पर चढ़ गए और तुरंत ही जिगलर भी टॉप टर्नबकल पर चढ़ गए। लेकिन तब ही दोनों टर्नबकल से उतर गए। लेकिन इसके बाद प्रीस्ट फिर से टॉर्नबकल पर चढ़ गए, पर तब ही रॉबर्ट रूड अचानक से रिंगसाइड पर आ गए और उन्होंने प्रीस्ट को धक्का दे दिया।

इसके बाद प्रीस्ट ने रिंग के बाहर जाकर रूड पर अटैक कर दिया। प्रीस्ट ने एक स्टील चेयर उठाकर रूड पर हमला करना चाहा। लेकिन वहीं रिंग के अंदर रेफरी काउंट करने लगे। जिसके बाद प्रीस्ट रिंग में चेयर लेकर आ गए। जहां जिगलर ने प्रीस्ट को खुद पर चेयर से हमला करने के लिए उकसाया और रूड ने भी एप्रन पर चढ़कर प्रीस्ट को जिगलर पर वार करने के लिए कहा। लेकिन प्रीस्ट ने उस स्टील चेयर को रूड पर दे मारा और जिगलर को रिकेनिंग लगाकर उन्हें पिन कर दिया और अपनी चैंपियनशिप को बरकरार रखा।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

इस बैकस्टेज सेगमेंट में ऑस्टिन थ्योरी विंस मैकमोहन के ऑफिस में जाकर उनसे रीमैच मांगते हैं। लेकिन विंस मैकमोहन उन्हें बताते है कि थ्योरी भी रॉयल रंबल का हिस्सा बनेंगे और अगर वह जीतते हैं तो वह अपने पसंद के चैंपियन को रेसलमेनिया 38 में चुनौती दे सकते हैं।

WWE Raw Results Highlights: The Miz & Maryse Segment

 

इस सेगमेंट में द मिज और मरीस रिंग में आए। जहां द मिज एज के हाथों अपनी डब्ल्यूडब्ल्यूई डे 1 पीपीवी इवेंट की हार से निराश नजर आए। उन्होंने अपनी इस हार के लिए एज की पत्नी और हॉल ऑफ फेमर बैथ फीनिक्स को दोषी ठहराया और यह भी कहा कि उन्होंने कभी भी अपनी पत्नी को इस लड़ाई के लिए इस्तेमाल नहीं किया।

 

लेकिन ऑडियंस द मिज के इन शब्दों का समर्थन नहीं कर रही थी। जब द मिज अपनी बात कह रहे थे तब ही बेथ फीनिक्स का म्यूजिक हिट हुआ और वह रैंप पर दिखाई दीं। इसके बाद एज भी रैंप पर नजर आए। इसके बाद दोनों ने रिंग में प्रवेश किया और मिज और मरीस के सामने आकर खड़े हो गए।

जिसके बाद दोनों कपल्स के बीच में शब्दों को युद्ध छिड़ गया। इसके बाद एज ने रॉयल रंबल में एक कपल बनाम कपल मैच के लिए मिज और मरीस को चुनौती दी। जिसे मिज ने कुछ बातों को कहकर स्वीकार कर लिया। लेकिन मरीस अपने पति की इन बातों से खुश नजर नहीं आईं।

WWE Raw Results Highlights: Omos vs. AJ Styles

 

इस मैच के लिए जैसे ही घंटी बजते ही ओमोस ने इशारे से बताया की एजे उनसे कितने छोटे हैं। लेकिन इसके बाद एजे ने ओमोस पर अटैक करना शुरू कर दिया और रिंग के बाहर चले गए। इसके बाद जब ओमोस रिंग के बाहर आने लगे तो एजे ने उन्हें गिराने की कोशिश की। लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पाए।

इसके बाद एजे रिंग में गए जहां पहले ओमोस ने एजे को एक बिग बूट लगाया और उन पर अपना अटैक जारी रखा। जिसकी वजह से एजे काफी परेशानी में नजर आ रहे थे। लेकिन इसी बीच एजे ने ओमोस के पैरों पर किक लगानी शुरू कर दी। लेकिन ओमोस ने एजे को उठा लिया। जिससे बचते हुए एजे टॉप टर्नबकल पर चढ़ गए। लेकिन ओमोस ने उन्हें पकड़ लिया।

इसके बाद एजे ने दो बार ओमोस को एक फेनोमेनल फोरऑर्म लगाने की कोशिश की। लेकिन ओमोस ने इससे खुद को बचा लिया। जिसके बाद पहले ओमोस ने एजे को अपने कंधे से उठा लिया और फिर मैच पर फेंक दिया और इसके बाद एजे को एक डबल ऑर्म चोकस्लैम लगाकर उन्हें पिन कर दिया और अपने इस पहले सिंगल मैच में एक शानदार जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: WWE Championship #1 Contender’s Match: Seth Rollins vs. Big E vs. Kevin Owens vs. Bobby Lashley

इस मैच की शुरुआत में ही बॉबी लैश्ले ने सैथ रॉलिंस और बिग ई ने केविन ओवंस पर अटैक कर दिया। बॉबी सैथ को रिंग के बाहर ले गए और उन्हें रिंग पोस्ट पर दे मारा। वहीं रिंग में केविन और बिग ई एक-दूसरे पर हमला कर रहे थे। लेकिन इसके बाद बिग ई को एप्रन पर केविन को एक बिग स्पीयर मारते हुए देखा गया। जिसके बाद केविन रिंग के बाहर चले गिर गए और फिर बिग ई रिंग में आ गए। जहां बॉबी लैश्ले पहले से मौजूद थे।

इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे पर अटैक करना शुरू कर दिया। लेकिन इसी बीच केविन ने बीच में आकर बिग ई पर अटैक कर दिया। जिसके बाद बॉबी ने पहले केविन को एक नेक ब्रेकर और फिर वर्टिकल सुपरलेक्स लगाया। इसके बाद बॉबी रिंग के बाहर गए। जहां उन्होंने सैथ को एक बैरिकेड पर एक स्पीयर लगाने की कोशिश की। लेकिन सैथ रास्ते से हट गए और बॉबी बैरिकेड से टकरा गए।

इसके बाद बिग ई ने केविन और सैथ पर अटैक करना शुरू कर दिया। इसी बीच बिग ई ने सैथ को अनाउंस टेबल पर फेंकने की कोशिश की। लेकिन केविन ने उन्हें बचा लिया और फिर उन्हें स्टील स्टेप्स पर फेंक दिया। इसके बाद दोनों ने मिलकर बिग ई को अनाउंस टेबल पर पटक दिया। इसके बाद रिंग के बाहर बॉबी केविन और सैथ पर हमला करते हुए नजर आए। लेकिन केविन और सैथ दोनों बॉबी को रिंग में ले आए और बॉबी पर अटैक करने लगे। इस बीच बिग ई भी रिंग में नजर आए।

लेकिन जब केविन सैथ को बिग ई पर फेंक रहे थे तब बिग ई ने सैथ को उठाकर फेंक दिया और वहीं बॉबी ने भी केविन पर अटैक कर दिया। इसके बाद बॉबी और बिग ई एक साथ केविन और सैथ के सामने खड़े हो गए। जिसके बाद दोनों बैकस्टेज भाग गए। जहां बैकस्टेज बॉबी सैथ को हर्ट लॉक लगाते हुए नजर आए तो वहीं केविन भी कुछ चीजों से बिग ई पर अटैक करते हुए नजर आए। लेकिन तब ही बॉबी केविन के आगे आकर खड़े हो गए। जिसका फायदा उठाते हुए बिग ई ने केविन को एक टेबल पर पटक दिया।

इसके बाद बिग ई और बॉबी लैश्ले ऑडियंस के बीच लड़ते हुए नजर आए। लेकिन तब ही सैथ रॉलिंस ने भी आकर दोनों पर अटैक करने की कोशिश की। लेकिन बॉबी और बिग ई दोनों ने ही सैथ पर अटैक करना शुरू कर दिया। लेकिन इसी बीच केविन बिग ई और बॉबी पर काफी ऊंचाई से एक समरसॉल्ट लगाते हुए नजर आए। इसके बाद सैथ और केविन बिग ई को रिंग में ले आए और फिर पहले केविन बिग ई पर टॉप रोप से कूदे और फिर सैथ ने बिग ई पर एक फ्रॉग स्पलैश लगाया।

इसके बाद केविन ने बिग ई पर एक पॉपअप पॉवरबॉम्ब लगाया और उन्हें पिन करने की कोशिश की। लेकिन तब ही बॉबी ने सैथ को केविन पर धक्का दे दिया और फिर इसके बाद बॉबी ने केविन और सैथ को बेली-टू-बेली सुपलेक्स लगाने शुरू कर दिए। लेकिन इसी बीच बिग ई ने सैथ को बिग एंडिंग लगाने की कोशिश की।

लेकिन सैथ ने बिग ई को बॉबी की तरफ धक्का दे दिया। जिसके बाद बॉबी ने पहले बिग ई फिर सैथ रॉलिंस और उसके बाद केविन ओवंस को स्पीयर लगाकर इस फैटल-4-वे मैच को जीत लिया और अब वह डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के लिए रॉयल रंबल में ब्रॉक लेसनर का सामना करेंगे।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

इस फैटल-4-वे मैच के बाद बैकस्टेज ब्रॉक लेसनर का इंटरव्यू लिया जाता है। जहां ब्रॉक बॉबी के बारे में कुछ भी नहीं कहते बल्कि वह कहते हैं कि वह इस हफ्ते रोमन रैंस से स्मैकडाउन में मिलेंगे।

 

 

 

Share This: