WWE Raw Results Highlights: एज ने किया एजे स्टाइल्स पर फिर से अटैक, सैथ रॉलिंस ने रिंगसाइड पर तोड़ -फोड़ मचाकर किया शो का अंत

WWE Raw Results Highlights & Live Streaming: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) के इस हफ्ते के एपिसोड की लाइव स्ट्रीमिंग इलिनोइस,रोजमोंट…

WWE Raw Results Highlights: एज ने किया एजे स्टाइल्स पर फिर से अटैक, सैथ रॉलिंस ने रिंगसाइड पर तोड़ -फोड़ मचाकर किया शो का अंत
WWE Raw Results Highlights: एज ने किया एजे स्टाइल्स पर फिर से अटैक, सैथ रॉलिंस ने रिंगसाइड पर तोड़ -फोड़ मचाकर किया शो का अंत

WWE Raw Results Highlights & Live Streaming: मंडे नाइट रॉ (Monday Night RAW) के इस हफ्ते के एपिसोड की लाइव स्ट्रीमिंग इलिनोइस,रोजमोंट में ऑलस्टेट एरिना से हुई।  जिसकी शुरुआत केविन ओवंस (Kevin Owens ) ने की। वहीं इस शो का अंत एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस (Aj Styles and Seth Rollins) के मैच से हुआ। लेकिन इसके अलावा और क्या हुआ आज रॉ पर आइए जानते हैं…

ये भी पढ़ें- WWE News: ASUKA के डब्ल्यूडब्ल्यूई में रिर्टन पर आई ये नई अपडेट, क्या बसंत ऋतु के समाप्त होने से पहले वापसी करने वाली हैं ‘द एम्प्रेस ऑफ टुमॉरो’

WWE Raw Results Highlights: Kevin Owens Segment

मंडे नाइट रॉ के आज रात के शो की शुरुआत केविन ओवंस के सेगमेंट से हुई जहां वह स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के गेटअप में नजर आते हैं। इसके बाद ओवंस रिंग आकर माइक लेते हैं और शिकागो से पूछते हैं कि क्या वे उन्हें रेसलमेनिया में स्टीव ऑस्टिन पर व्हूपास का कैन खोलते हुए देखने के लिए तैयार हैं और फिर वह ऑस्टिन की नकल करने लगते हैं।

इसके बाद एक बार फिर से ऑस्टिन का थीम सांग बजता है और सब को लगता है कि अब ऑस्टिन आएंगे। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होता। क्योंकि यह ओवंस ने ऑडियंस का मजाकर बनाने के लिए किया था। इसके बाद ओवंस ऑस्टिन की तरह ही रिंग के बाहर से बीयर को पकड़ने की कोशिश करते हैं। लेकिन वह उस बीयर के केन को पकड़ नहीं पाते।

जिसके बाद वह उस व्यक्ति को रिंग में बुलाते हैं जो बाहर से बीयर फेंक रहा था। इसके बाद केविन ने बीयर ली और उस आदमी पर एक स्टनर लगा दिया और फिर दो बीयर केन खोलकर उस आदमी को बीयर से नहला दिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage
सैथ रॉलिंस का बैकस्टेज इंटरव्यू लिया जाता है। जहां उनसे रेसलमेनिया को लेकर सवाल किया जाता है। लेकिन सैथ जवाब देने बजाय हंसने लगते हैं।

वहीं इसके अलावा डब्ल्यूडब्ल्यूई ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते ब्रॉक लेसनर और रोमन रैंस रॉ में नजर आएंगे।

WWE Raw Results Highlights: Rey and Dominik Mysterio vs. The Dirty Dawgs

 

इस मैच को देखने के लिए द मिज कमेंट्री टेबल पर बैठे हुए थे। मैच की शुरुआत डोमिनिक मिस्टीरियो और डॉल्फ जिगलर ने की। जहां शुरुआत में डोमिनिक जिगलर पर हावी होते हुए नजर आए। लेकिन इसके बाद जिगलर ने डोमिनिक को रिंग से बाहर कर दिया और फिर एप्रन पर उनकी पीठ को दे मारा। इसके बाद उन्होंने रॉबर्ड रूड को टैग दिया। जिन्होंने डोमिनिक पर अपना काम जारी रखा। लेकिन इस मैच के दौरान ही सैथ रॉलिंस का म्यूजिक हिट हुआ और वह रैंप पर माइक लेकर आ गए।

जिसके बाद उन्होंने कहाकि वह रेसलमेनिया में अपनी जगह बनाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इसके बाद रॉलिंस के माइक को बंद कर दिया गया। जिससे नाराज होकर वह बैकस्टेज चले गए। इसके बाद यह मैच फिर से जारी हुआ।

जहां मैच के अंतिम क्षणों में डोमिनिक ने रूड पर फ्रॉग स्पलैश लगाते हुए उन्हें पिन कर दिया और इस मैच में अपनी टीम को जीत दिला दी। लेकिन इस मैच के बाद ही जिगलर ने डोमिनिक पर अटैक कर दिया। जिसके बाद रे मिस्टीरियो जिगलर के पीछे भागने लगे। लेकिन रिंग के बाहर मिज ने रे पर अटैक कर दिया और उनका मास्क उतार दिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

सैथ रॉलिंस ने बैकस्टेज एडम पीयर्स और सोन्या डेविल से रेसलमेनिया में अपनी जगह की मांग की। लेकिन दोनों ने इससे इंकार कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

 

बैकस्टेज द मिज का इंटरव्यू लिया जाता है। जहां वह मिस्टीरियोस की बेज्जती करते हुए नजर आते हैं और रेसलमेनिया में अपनी जीत का दावा करते हैं। इसके साथ ही वह कहते हैं कि वह इस मास्क को लोगन पॉल को उपहार में देंगे।

WWE Raw Results Highlights: Omos vs. Commander Aziz and Apollo Crew

 

इस मैच के शुरू होने से पहले ही ओपोल और अजीज ने ओमोस पर अटैक कर दिया। जिसकी वजह से ओमोस परेशानी में नजर आ रहे थे। लेकिन जब इस मैच के लिए घंटी बजी तो रिंग में ओमोस के सामना करने के लिए ओपोल आए। जिन्हें ओमोस ने एक बिग बूट लगाते हुए गिरा दिया। इसके बाद अपोलो ने कमांडर अजीज को टैग दिया।

लेकिन वह भी ओमोस के सामने टिक नहीं पाए। इसके बाद ओमोस ने अपोलो और अजीज दोनों की हालत रिंग में खराब कर दी और दोनों को पिन करते हुए इस मैच में एक आसान जीत हासिल कर ली। इस मैच के बाद ओमोस ने प्रोमो कट करते हुए रेसलमेनिया 38 के लिए ओपन चैलेंज जारी किया।

WWE Raw Results Highlights: Aj Styles Segment

 

एजे स्टाइल्स की 3 हफ्तों के बाद रॉ में आज रात वापसी हुई। जहां उन्होंने बताया था कि वह चोटिल होने के कारण घर पर ठीक हो रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह एज के नए रूप और पिछले हफ्ते के सेगमेंट से खुश नहीं है। इसके बाद एजे ने उन्हें रिंग में बुलाया। लेकिन इसी बीच सैथ रॉलिंस की एंट्री हुई और उन्होंने कहा कि एजे को अभी आराम की जरूरत है।

इसके बाद सैथ ने एजे की जगह लेने और एज का बुरा हाल करने की बात कही। जिससे एजे स्टाइल्स खुश नजर नहीं आ रहे थे। इसके बाद एजे ने कहा कि सैथ आज फिर वही कर रहे हैं। जो पिछले हफ्ते उन्होंने ओवंस के साथ किया था। इसके बाद सैथ ने एजे को मैच के लिए चुनौती दी और साथ ही यह शर्त भी रखी कि अगर वह उन्हें हरा देते हैं तो वह रेसलमेनिया में एज का सामना करेंगे।

सैथ की इस बात से एजे खुश नहीं थे। लेकिन एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने आकर इस मैच को ऑफिशियल कर दिया और कहा कि अगर सैथ आज रात जीत जाते हैं तो वह स्टाइल्स की जगह एज से मुकाबला करेंगे। इसके बाद एजे ने गुस्से में आकर सैथ पर अटैक कर दिया। लेकिन सैथ वहां से भागने में कामयाब हो गए।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

बैकस्टेज क्वीन जेलिना ने कार्मेला से पिछले कुछ हफ्तों में जो कुछ भी हो रहा है, उसके बारे में बात करने की कोशिश की। लेकिन कार्मेला उन्हें नजरअंदाज कर रही थीं। जिसके बाद जेलिना ने कार्मेला के फोन को फेंक दिया। और कार्मेला ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। इसके बाद दोनों के बीच में ब्रॉल शुरू हो गया। जिसे बाद में रेफरी ने आकर रोका।

WWE Raw Results Highlights: Liv Morgan Rhea Ripley vs. Shayna Baszler and Natalya

 

इस मैच में दोनों ही टीमों की शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिली। चारों सुपरस्टार्स ने अपने-अपने जबरदस्त मूव्स का प्रदर्शन किया। इस मैच के दौरान ही कार्मेला ने एंट्री की और वह कोरी ग्रेव्स से बात करने लगीं। जिसके बाद यह मैच रहा और मैच के अंतिम क्षणों में बॉस्जलर ने मॉर्गन को पिन करते हुए इस मैच में जीत हासिल कर ली।

लेकिन इस मैच के बाद क्वीन जेलिना ने आकर रिया रिप्ले पर अटैक कर दिया और फिर कार्मेला ने नताल्या और शायना बॉस्जलर पर हमला करते हुए उनकी बुरी हालत कर दी और फिर दोनों एक-दूसरे के गले लगने लगीं।

ये भी पढ़ें- WWE Wrestlemania 38 Spoilers: Paul Heyman ने दिया रेसलमेनिया 38 में होने वाले यूनिफिकेशन मैच को लेकर ये बड़ा स्पॉइलर, ट्वीट करके दिया ये हिंट

WWE Raw Results Highlights: Becky Lynch Segment

बेकी लिंच अपने इस सेगमेंट के लिए हाथ में स्टील चेयर को लेकर आईं। रिंग में आकर बेकी ने रेसलमेनिया 38 में होने वाले अपने और बियांका बिलेयर के मैच को लेकर बात की। बेकी ने कहा कि अभी तक उन्हें इस टाइटल के लिए कोई भी हरा नहीं पाया है।

इसके बाद उन्होंने कहा कि फैंस ने उनसे पहले बिलेयर को चुना था। इसी वजह से वह ऐसी हैं। इसके बाद उन्होंने बिलेयर पर अटैक करने और उन्हें अस्पताल पहुंचाने के बारे में बात की और फिर बिलेयर पर जीत का दावा करते हुए इस सेगमेंट को खत्म कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: Finn Balor vs. Austin Theory

 

इस मैच के शुरू होने से पहले स्पेशल गेस्ट कमेंटेटर का ऐलान किया गया।जो कोई और नहीं बल्कि पैट मैकेफी थे। इस मैच के लिए जैसे ही घंटी बजी वैसे ही बैलर ने थ्योरी पर अटैक करना शुरू कर दिया। लेकिन थ्योरी खुद को संभालते हुए बैलर पर ही हावी हो गए। लेकिन जल्द ही बैलर ने भी वापसी करते हुए थ्योरी को रिंग से बाहर भेज दिया।

जहां मैकेफी ने थ्योरी का ध्यान भटकाया। जिसका फायदा उठाकर बैलर ने थ्योरी पर एक ड्रॉपकिक लगा दी। जिसकी वजह से वह बैरिकेड से टकरा गए। इसके बाद यह एक्शन रिंग में गया। जहां एक बार फिर से थ्योरी बैलर पर हावी होते हुए नजर आए। लेकिन एक बार फिर से मैकेफी ने रिंग के बाहर से थ्योरी का ध्यान भटकाने की कोशिश की। जिसका फायदा बैलर को मिला।

लेकिन थ्योरी ने फिर से मैच में वापसी करते हुए बैलर को रिंग के बाहर भेज दिया और अनाउंस टेबल पर उनके चेहरे को मारने लगे। लेकिन बैलर ने भी पलटवार करते हुए उनके साथ ऐसा ही किया और फिर थ्योरी को रिंग में धकेल दिया। इसके बाद बैलर ने स्लिंग ब्लेड लगाते हुए थ्योरी पर कूप डी ग्रास लगाने की कोशिश की। लेकिन थ्योरी इससे बच गए और उन्होंने फिर से बैलर पर अटैक करना शुरू कर दिया। इस बीच उन्होंने अपना फिनिशिंग मूव भी लगाने की कोशिश की। जिससे बैलर ने खुद को बचा लिया।

वहीं रिंग के बाहर से मैकेफी ने मैच में दखल देने की कोशिश की। लेकिन रेफरी ने उन्हें देख लिया। इसके बाद थ्योरी मीडिल रोप से रोल होते हुए रिंग में गए। जिन्हें बैलर ने पकड़ लिया और रोलअप करके पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: RAW Tag Team Champions RK-Bro vs. Alpha Academy

इस मैच की शुरुआत चाड गेबल और रैंडी ऑर्टन ने की। जहां शुरुआत में गेबल और फिर रैंडी उन पर हावी होते हुए नजर आए। इसके बाद रैंड ने रिडल को टैग दिया। जिन्होंने गेबल पर अपना काम जारी रखा। लेकिन इसी बीच गेबल भी ओटिस को टैग देने में कामयाब रहे। जिसके बाद दोनों डबल टीम का इस्तेमाल किया।

इसके बाद ओटिस ने रिडल पर अपना काम जारी रखा और फिर से गेबल को टैग दे दिया। लेकिन गेबल को टैग देने के बाद रिडल मैच में वापसी करते हुए नजर। लेकिन उनकी यह वापसी ज्यादा देर तक नहीं रही। क्योंकि रिंग से बाहर जाने पर ओटिस ने उन पर अटैक कर दिया था। लेकिन रिंग में आने के बाद वह रैंडी को टैग ने में सफल रहे।

जिन्होंने पूरे मैच का ही रूख बदल दिया। लेकिन जब वह गेबल को मीडिल रोप से डीडीटी लगाने जा रहे थे तब ही ओटिस ने बीच में दखल दे दिया। लेकिन ओटिस पर कुछ हमलों के बाद रैंडी गेबल को डीडीटी लगाने में कामयाब रहे। इसके बाद रैंडी ने गेबल को आरकेओ लगाने का प्रयास किया। लेकिन गेबल इससे बच गए और उन्होंने रैंडी को उन्हीं के कॉर्नर पर धक्का दे दिया। जिसके बाद रिडल ने रैंडी से टैग ले लिया। जिसके बारे में गेबल को पता नहीं था।

इसके बाद गेबल ने रैंडी को रिंग से बाहर निकाल दिया और वहीं रिडल ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते गेबल को पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली। लेकिन इस मैच के बाद ओटिस ने रिडल पर अटैक कर दिया। लेकिन तब ही रिडल को बचाने के लिए स्ट्रीट प्रॉफिट्स रिंग में आ गए। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने पहले तो ओटिस और गेबल पर अटैक किया और फिर उसके बाद रिडल पर अटैक कर दिया।

WWE Raw Results Highlights: Tornado MiXed Tag Team Match

इस मैच की शुरुआत में डाना ब्रुक रेगी के कंधों पर चढ़ जाती हैं। लेकिन अकीरो टोजावा टमिना को उठा नहीं पाते। इसके बाद टमिना टोजावा को उठा लेती है। इसके बाद डाना और रेगी टमिना और टोजावा को कॉर्नर में भेज देती हैं और डाना उन पर अपना मूव लगाती हैं और फिर रेगी आसानी से टोजावा को पिन कर देते हैं।

WWE Raw Results Highlights: Aj Styles vs Seth Rollins

 

इस मैच की शुरुआत की क्लासिक रेसलिंग लॉक के साथ हुई। जहां एजे ने रॉलिंस को लॉक करने की कोशिश की। लेकिन रॉलिंस इससे बच गए। इसके बाद रॉलिंस ने स्लिंग ब्लेड लगाते हुए एजे पर हावी होने की कोशिश की। लेकिन एजे रॉलिंस को रिंग के बाहर फेंक दिया और फिर उन पर टॉप रोप से एक पंच लगाया। इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आते हैं। जहां रॉलिंस एजे पर हावी होते हुए नजर आते हैं। लेकिन एजे रॉलिंस की चेस्प पर चॉप लगाते हुए मैच में फिर से वापसी कर लेते हैं।

लेकिन जब एजे रॉलिंस को भागते हुए एक मूव लगाने जा रहे थे तब रॉलिंस रास्ते से हट जाते हैं और एजे टर्नबकल से टकराकर रिंग से बाहर चले जाते हैं। जिसके बाद रेफरी 10 काउंट करना शुरू कर देते हैं। लेकिन एजे 10 काउंट होने से पहले रिंग में वापस आ जाते हैं। जिसके बाद रॉलिंस फिर से एजे पर अटैक करना शुरू कर देते हैं और टॉप रोप पर उल्टा करके भागते हुए उनके चेहरे पर किक लगाते हैं। लेकिन इसके बाद एजे पलटवार करते हुए फिर से मैच में वापसी कर लेते हैं।

लेकिन जब वह रॉलिंस को फेनोमेनल आर्म लगाने की कोशिश कर रहे थे रॉलिंस रस्सियों को हिला देते हैं। जिससे एजे रिंग के बाहर गिर जाते हैं और फिर रॉलिंस रिंग के बाहर एजे को सुसाइड डाइव लगा देते हैं। इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आए। जहां रॉलिंस ने एजे पर पूरी तरह से नियंत्रण प्राप्त कर रखा था। इसके बाद रॉलिंस एजे से बात करते हुए उन्हें थप्पड़ मारने लगते हैं और फिर एजे भी रॉलिंस को थप्पड़ मारते हुए मैच में वापसी कर लेते हैं।

इसके बाद एजे एक ब्रेन बॉस्टर लगाते हुए रॉलिंस को पिन करने की कोशिश करते हैं। लेकिन रॉलिंस किक आउट कर देते हैं। इसके बाद रॉलिंस भी मैच में वापसी करते हुए एजे को पिन करने की कोशिश करते हैं।लेकिन एजे भी किक आउट कर देते हैं और फिर दोनों एक दूसरे को रोलअप करके पिन करने की कोशिश करने लगे। लेकिन इसी बीच एजे ने एक सुपलेक्स लगाते हुए रॉलिंस को टर्नबल पर पटक दिया।

इसके बाद एजे टॉप रोप पर चढ़ते हैं। लेकिन रॉलिंस टॉप रोप से एजे को सुपलेक्स लगाने की कोशिश करते हैं। जिससे एजे इससे बच जाते हैं और फिर एक और मूव लगाते हुए रॉलिंस को पिन करने की कोशिश करते हैं। लेकिन रॉलिंस फिर से किक आउट कर देते हैं। इसके बाद एजे फेनोमेनल फोरऑर्म लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन सैथ एक सुपरकिक लगाते हुए खुद को बचा लेते हैं और फिर एजे को बकल बॉम्ब लगाते हुए उन पर एक फ्रॉग स्पलैश लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन एजे अपने घुटने आगे कर देते हैं।

इसके बाद एजे रॉलिंस को एक फेनोमेनल फोरऑर्म लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन तब ही एज पीछे से आकर एजे पर स्टील चेयर से वार कर देते हैं। जिसके बाद इस मैच का विजेता एजे को घोषित कर दिया। जाता है और फिर रॉलिंस गुस्से में आकर माइक ले लेते हैं और कहते हैं कि अगले हफ्ते मंडे नाइट तब तक नहीं होगा। जब तक मुझे रेसलमेनिया में मेरी जगह नहीं मिलती और फिर वह रिंग पोस्ट पर अपना गुस्सा निकालने लगते हैं।

 

WWE और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: