WWE Raw Results Highlights: शार्लेट फ्लेयर ने रॉ विमेंस चैंपियन निक्की ए.एस.एच पर की बड़ी जीत हासिल, एजे स्टाइल्स और ओमोस ने किए अपने टाइटल रिटेन

WWE Raw Results Highlights- शार्लेट फ्लेयर ने रॉ विमेंस चैंपियन निक्की ए.एस.एच पर की बड़ी जीत हासिल, एजे स्टाइल्स और ओमोस ने…

WWE Raw Results Highlights: Charlotte Flair ने Nikki A.S.H. पर की बड़ी जीत हासिल, A.J. Styles और Omos ने किए अपने टाइटल रिटेन - WWE Raw
WWE Raw Results Highlights: Charlotte Flair ने Nikki A.S.H. पर की बड़ी जीत हासिल, A.J. Styles और Omos ने किए अपने टाइटल रिटेन - WWE Raw

WWE Raw Results Highlights- शार्लेट फ्लेयर ने रॉ विमेंस चैंपियन निक्की ए.एस.एच पर की बड़ी जीत हासिल, एजे स्टाइल्स और ओमोस ने किए अपने टाइटल रिटेन:डब्ल्यूडब्ल्यूई मंडे नाइट रॉ (WWE Monday Night RAW) का आज का शो काफी शानदार रहा। आज रॉ की शुरुआत निक्की ए.एस.एच के सेगमेंट से हुई और इसका अंत शार्लेट प्लेयर और निक्की ए.एस.एच के मैच के साथ हुआ। जिसमें शार्लेट फ्लेयर ने शानदार जीत हासिल की। वहीं आज रात रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच में एजे स्टाइल्स और ओमोस (AJ Styles and Omos) ने सफलतापूर्वक अपने टाइटल रिटेन किए। इसके अलावा और क्या हुआ आज रात मंडे नाइट रॉ पर आइए जानते हैं….

ये भी पढ़ें-  WWE Summerslam 2021 Date and Time: यहां जाने डब्ल्यूडब्ल्यूई समरस्लैम की तारीख,समय,स्थान और अनुमानित मैच कार्ड, भारत में इन तरीकों से देख सकते हैं इस पीपीवी लाइव स्ट्रीमिंग

WWE Raw Results Highlights: Nikki A.S.H Segment

आज मंडे नाइट रॉ की शुरुआत नई रॉ विमेंस चैंपियन निक्की ए.एस.एच ने की। निक्की ने कहा कि वह आपकी नई रॉ विमेंस चैंपियन के रूप में यहां खड़ी होकर बहुत खुश है, जबकि दर्शक “आप इसके लायक हैं” का नारा लगा रहे थे।

निक्की ने कहा कि सभी तरह वह भी हारने से बहुत डरती थी, लेकिन उन्होंने इस पोशाक को पहनकर इस पर काबू पा लिया जो उसे याद दिलाने में मदद करती है कि यदि आप खुद पर विश्वास करते हैं तो आप कुछ भी कर सकते हैं।

जैसे ही वह बोल रही थी तब ही शार्लेट फ्लेयर रिंग में आईं और उन्होंने कहा कि रॉ विमेंस चैंपियन के तौर पर निक्की आप शर्म की बात हैं, आप इस तरह विमेंस डिवीजन का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकतीं। शार्लेट फ्लेयर ने निक्की को ‘लगभग एक सुपरहीरो’ के रूप में बेवकूफ’ घोषित कर दिया।

शार्लेट ने निक्की को दोष देना जारी रखा और कहा कि उन्होंने उनका टाइटल चुरा लिया है क्योंकि जब रेफरी ने घंटी बजाने का इशारा किया तब वह अपने पैरों पर खड़ी भी नहीं थी। उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई समरस्लैम में निक्की ए.एस.एच के खिलाफ दोबारा मैच की मांग की। लेकिन इसी बीच रिया रिप्ले भी रिंग में आ गईं।

रिया ने कहा हां शार्लेट कई मौके देने के लिए हम तुमसे जलते हैं और डब्ल्यूडब्ल्यूई समरस्लैम में उन्हें निक्की का सामना करना चाहिए। जब रिंग में चीजें ज्यादा गर्मा गईं तब एडम पीयर्स और सोन्या डेविल सामने आए और उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई समरस्लैम के लिए ट्रिपल-थ्रेट रॉ विमेंस चैंपियन मैच को आधिकारिक बना दिया।

WWE Raw Results Highlights: Backstage

इस बैकस्टेज सेगमेंट में डेमियन प्रीस्ट ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन शेमस के खिलाफ एक बयान जारी किया।

WWE Raw Results Highlights: Sheamus vs. Damian Priest

इस मैच की शुरुआत क्लासिक रेसलिंग लॉक के साथ हुई। डेमियन प्रीस्ट ने शेमस को आर्म ड्रैग से नीचे गिरा दिया। लेकिन सेल्टिक वॉरियर जल्द ही मैच में वापस आ गए। लेकिन प्रीस्ट ने शेमस ने जल्द ही शेमस को एक क्लॉथलाइन के साथ रिंग से बाहर भेज दिया। उन्होंने एप्रन से भागते हुए शेमस पर एक डाइव लगाने की कोशिश की लेकिन शेमस ने उन्हें पकड़ लिया और रिंग एप्रन पर पटक दिया।

इसके बाद यह एक्शन रिंग में पहुंचा।जहां शेमस प्रीस्ट की पीठ पर प्रहार कर रहे थे। लेकिन प्रीस्ट ने शेमस को एक क्लॉथलाइन और चेहरे पर लात मारकर मैच में वापसी की। जिसकी वजह शेमस का मास्क उनके चेहरे से हट गया। इसके बाद प्रीस्ट ने शेमस को टॉप रोप से एक चोकस्लैम लगाया और मैच पर अपनी पकड़ बनाई।

मैच के अंतिम क्षणों में जब शेमस प्रीस्ट को ब्रोग किक के लिए जा रहे थे। तब ही प्रीस्ट ने शेमस के चेहरे पर एक लात मारी।जो उनकी नाक पर जाकर लगी और इसके बाद प्रीस्ट ने शेमस पर अपना फिनिशर ‘हिट द लाइट्स’ लगाया और पिनफॉल के जरिए इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights:Raw Tag-Team Championship- The Viking Raiders vs. AJ Styles & Omos

इस मैच की शुरुआत एजे स्टाइल्स और एरिक ने की। एरिक ने इस मैच में जल्द ही अपनी पकड़ बना ली। इसके बाद एरिक ने इवर को टैग दिया, जहां दोनों ने मिलकर ओमोस को मैच से बाहर निकालने की कोशिश की। वाइकिंग रेडर्स अपने इस काम में पूरी तरह से सफल हो गए। लेकिन जब एरिक एजे को कवर करने के लिए गए तो ओमोस ने एरिक पैरों को पकड़कर बाहर खींच लिया।

इसके बाद ओमोस ने एरिक और इवर दोनों पर हमला कर दिया और रिंग में एरिक और ओमोस के बीच मुकाबला चलने लगा। लेकिन जब ओमोस ने एजे स्टाइल्स को टैग किया तो वाइकिंग रेडर्स ने एक बार फिर से मैच में वापसी कर ली।

मैच के अंतिम क्षणों में ओमोस ने एरिक और इवर को डबल हैंड चोकस्लैम लगाया और एजे को टैग किया। इसके बाद एजे ने 450 स्पलैश लगाकर इस मैच को खत्म कर दिया और अपने टैग टीम टाइटल्स को रिटेन कर लिया।

WWE Raw Results Highlights: Veer vs. Drew McIntyre

इस मैच के शुरू होने से ठीक पहले जिंदर महल ने ड्रयू मैकइंटायर से माफी मांगने को कहा ताकि वीर उसे हरा न सके। जिसके बाद ड्रयू ने डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स से निर्णय लेने में मदद करने के लिए कहा और डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स ने एक बड़ा ‘न’ कहा।

इसके बाद मैच की शुरुआत हुई। जिसमें वीर ने कुछ बड़े प्रहारों की मदद से ड्रयू पर पकड़ बनाई।जब ड्रयू इस मैच में वापस आए तो रिंग के बाहर मौजूद जिंदर महल ने रिंग एप्रन पर एक कुर्सी मारकर ड्रयू का ध्यान भटकाया। जिसकी वजह से वीर को ड्रयू पर हमला करने का मौका मिल गया।

लेकिन जल्द ही ड्रयू ने एक क्लॉथलाइन के साथ मैच में वापसी कर ली। जैसे ड्रयू मैच को खत्म करने वाले थे कि तब ही जिंदर ने वीर को स्टील चेयर दे दी। जैसी ही वीर ने इसे उठाया ड्रयू मैकइंटायर ने उन्हें क्लेमोर किक लगा दी। जिसकी वजह से इस मैच को डिस्क्वालिफाई कर दिया और ड्रयू मैकइंटायर ने इस मैच में जीत हासिल कर ली।

इस मैच के खत्म होने के बाद ड्रयू मैकइंटायर ने जिंदर के वकील को रिंग के अंदर धकेल दिया और उसे फ़्लिप करने से पहले क्लेमोर किक लगा दी।

WWE Raw Results Highlights: Doudrop & Eva Marie vs. Tamina & Natalya

ईवा मैरी और नताल्या ने इस मैच की शुरुआत की। लेकिन ईवा ने चालाकी से डौड्रोप को टैग कर दिया।जहां डौड्रोप ने नताल्या पर कुछ हमलों के बाद पकड़ बना ली।लेकिन जल्द ही नताल्या ने टमिना को टैग कर दिया और जब टमिना रिंग में आईं तो उन्होंने डौड्रोप का काफी अच्छी तरह से मुकाबला किया। लेकिन डौड्रोप ने टमिना पर भी अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन किया।

इसके बाद डौड्रोप ने ईवा मैरी को टैग कर दिया।मैरी टैमिना को पिन करने के लिए गईं, टमिना ने 2-काउंट पर किक आउट कर दिया। इसके बाद एलेक्सा ब्लिस की गुड़िया लिली अचानक स्क्रीन पर दिखाई दी और ईवा मैरी के ‘ईवा-ल्यूशन’ का मजाक उड़ाने वाला एक छोटा सा प्रोमो ‘लिली-ल्यूशन’ बड़े पर्दे पर दिखाई देने लगा। जिसका फायदा उठाकर टमिना ने ईवा को किक मारकर पिन कर दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Keith Lee vs. Karrion Kross

एनएक्सटी चैंपियन कैरियन क्रॉस का मुकाबला आज कीथ ली के साथ हुआ। इस मैच की शुरुआत में क्रॉस ने ली पर पकड़ बनाने के लिए उन्हें रिंग में सुपलैक्स लगाने की कोशिश की लेकिन कीथ ली इससे बच गए और उन्होंने क्रॉस को एक बेली टू बेली सुपलैक्स लगा दिया। इसके बाद क्रॉस रिंग के बाहर चले गए। लेकिन रिंग के बाहर क्रॉस ने पहले ली का चेहरा रिंग पोस्ट पर मारा और उसके बाद उन्हें एक सुपलैक्स लगा दिया।

इसके बाद रिंग के कार्नर पर क्रॉस ने ली पर कई प्रहार किए और इसके बाद क्रॉस ने ली को अपने सब्मिशन मूव में पकड़ लिया। लेकिन कीथ ली ने अपनी ताकत दिखाते हुए क्रॉस को पटक दिया और मैच में वापसी की। लेकिन क्रॉस ने साइड सुपलैक्स लगाकर फिर से मैच में पकड़ बना ली और ली के सिर के पीछे से वार करके उन्हें स्लीपर होल्ड में पकड़ लिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Nikki A.S.H Backstage

निक्की ए.एस.एच ने बैकस्टेज इंटरव्यू देते हुए अपने आत्मविश्वास के बारे में बताया उन्होंने कहा कि आज रात वह हारें या जीतें। लेकिन वह डब्लयूडब्ल्यूई समरस्लैम में अपनी रॉ विमेंस चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड करेंगी।

WWE Raw Results Highlights: T-Bar & Mace vs. Mansoor & Mustafa Ali

मुस्तफा अली और टी-बार ने इस मैच की शुरुआत की। अली ने मैच के शुरुआत में टी-बार पर 360 किक लगाई। लेकिन जल्द ही टी-बार ने अली पर पकड़ बनाते हुए मेस को टैग कर दिया। जिसके बाद मेस ने भी अली पर हमला जारी रखा। लेकिन अली ने मेस को रिवर्स किक मारकर मंसूर को टैग कर दिया।

जिसके बाद अली ने रिंग के बाहर टी-बार को संभाला जबकि मेस मंसूर के साथ रिंग के अंदर थे। मैच के अंतिम क्षणों में मेस ने मंसूर पर टॉप-रोप से चोकस्लैम लगाने का प्रयास किया। लेकिन मंसूर ने इस चोकस्लैम को रोल-अप पिन में बदल दिया और मेस और टी-बार पर एक आश्चर्यजनक जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Bobby Lashley Segment

इस सेगमेंट में ऑल-माइटी डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स को संबोधित करने के लिए रिंग में आए। एमवीपी ने इस सेगमेंट की शुरुआत यह कहते हुए की कि गोल्डबर्ग ने पिछले हफ्ते ऑल-माइटी डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन का अनादर किया था।

लैश्ले ने कहा कि वह यहां गोल्डबर्ग के लिए यहां नहीं है। यह रिंग उनकी है और वह अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहते। जब लैश्ले बोल रहे थे तब ही सेड्रिक एलेक्जेंडर का म्यूजिक बजा और वे बाहर आ गए और फिर शेल्टन बेंजामिन भी बाहर आ गए। दोनों सुपरस्टार्स ने लैश्ले के खिलाफ मैच की मांग की और ऑल-माइटी डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन दोनों के साथ ही लड़ने का फैसला किया।

WWE Raw Results Highlights: Shelton Benjamin & Cedric Alexander vs. Bobby Lashley

अगर इस मैच की बात की जाए तो यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। इस मैच में बॉबी लैश्ले सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन दोनों पर ही हावी रहे। लैश्ले ने दोनों ही सुपरस्टार्स पर पहले तो स्पीयर लगाया और एक जैकहैमर लगाकर सेड्रिक और बेंजामिन दोनों पर ही आसानी से जीत हासिल कर ली।

WWE Raw Results Highlights: Riddle vs.John Morrison

जॉन मॉरिसन और रिडल के इस मैच की शुरुआत क्लासिक तरीके से हुई। जहां दोनों ने ही सुपरस्टार ने एक दूसरे पर जबरदस्त मूव्स लगाए। लेकिन रिडल ने मॉरिसन को एक सुपलैक्स लगाकर मैच में पकड़ बना ली। लेकिन मॉरिसन ने मीडिल रोप से रिडल को किक लगाकर मैच में वापसी की। इसके बाद जल्द ही रिडल ने मॉरिसन को सुपलैक्स लगाकर मैच में वापसी कर ली। रिंग के बाहर मौजूद मिज ने भी इस मैच में दखल देने कोशिश की।लेकिन रिडल ने उन्हें किक मारकर गिरा दिया।

जिसके बाद रिडल ने मॉरिसन पर रिंग के अंदर पकड़ बनाकर रखी। लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब यह मैच रिंग के बाहर चला गया।जहां रिडल ने मॉरिसन पर डीडीटी लगाई। लेकिन तब ही एंट्रेंस एरिया से एजे स्टाइल्स और ओमोस आते हुए दिखाई दिए। इसके बाद रिडल मॉरिसन को रिंग के अंदर ले गए। जहां मॉरिसन ने रिडल पर हमला करके मैच में वापसी की।

लेकिन रिडल ने मॉरिसन पर एक सुपलैक्स लगाकर फिर से मैच में वापसी कर ली।लेकिन रिंग के बाहर ओमोस ने रिडल का स्कूटर को तोड़ दिया। जिसकी वजह से रिडल का ध्यान भटक गया और मॉरिसन ने रिडल पर स्टारशिप पेन लगाकर इस मैच में जीत हासिल कर ली। इस मैच के खत्म होने के बाद एजे स्टाइल्स ने रिंग के अंदर रिडल पर हमला करते हुए उन्हें स्टाइल क्लैश लगा दिया।

WWE Raw Results Highlights:24/7 Championship: R-Truth vs. Reginald

यह मैच रेजिनाल्ड और आर ट्रूथ के बैच 24/7 चैंपियनशिप के लिए हुआ। जहां आर ट्रूथ माइक के साथ बात करते हुए इस मैच को लड़ रहे थे। इस मैच में रेजिनाल्ड ने जबरदस्त मूव्स के जरिए आर ट्रूथ पर पकड़ बना रखी और रोल अप पिन करके इस मैच में जीत हासिल कर ली।

इस मैच के खत्म होने के बाद सभी सुपरस्टार्स रिंग की तरफ भागते हुए नजर आए। लेकिन रेजिनाल्ड अपनी फूर्ती का इस्तेमाल करते हुए उन सभी से बच गए और रिंग के बाहर चले गए।

WWE Raw Results Highlights:Nikki A.S.H vs Charlotte Flair

इस मैच की शुरुआत में शार्लेट प्लेयर पूरी तरह से निक्की पर हावी रहीं। पहले तो उन्होंने रिंग के कार्नर पर ले जाकर निक्की को चॉप लगाए और फिर रिंग के बाहर फेंक दिया। इसके बाद निक्की ने कुछ पंच के द्वारा मैच में वापसी करने की कोशिश की लेकिन शार्लेट ने जल्द ही निक्की के इन पंचों का भी जवाब दिया। लेकिन निक्की ने मैच में वापसी करते हुए शार्लेट को रोल अप पिन करने की कोशिश की,लेकिन शार्लेट बच गईं।

जिसके बाद यह मैच रिंग के बाहर चला गया और शार्लेट ने निक्की को रिंग के बाहर अनाउंट टेबल पर फेंक दिया। इसके बाद जब यह दोनों विमेंस सुपस्टारर्स रिंग मे आईं तो शार्लेट ने निक्की को चिन लॉक में पकड़ लिया। जिससे बाहर निकलने में निक्की कामयबा रहीं। इसके बाद निक्की को मैच में वापसी करने का मौका मिल गया और कुछ मूव्स के साथ उन्होंने मैच में वापसी की।

मैच के अंतिम क्षणों में जब निक्की ने शार्लेट फ्लेयर को टोप रोप से डीडीटी मारने के बाद स्पलैश करने की कोशिश की तो शार्लेट ने निक्की को पिन करते हुए इस मैच में जीत हासिल कर ली। इस मैच के बाद निक्की ने शार्लेट से रीमैच की मांग की जिसे शार्लेट ने स्वीकार कर लिया। जब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच यह बातचीत चल रही थी। तब ही शार्लेट ने धोखे से निक्की पर हमला कर दिया और रिंग के अंदर और बाहर दोनों जगह पर उन्हें बुरी तरह से मारा।

Share This: