WWE Crown Jewel 2021 Results: गोल्डबर्ग ने बॉबी लैश्ले से लिया अपना बदला, रोमन रैंस ने ब्रॉक लेसनर पर शानदार जीत हासिल करके बचाई अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप

गोल्डबर्ग ने बॉबी लैश्ले से लिया अपना बदला, रोमन रैंस ने ब्रॉक लेसनर पर शानदार जीत हासिल करके बचाई अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप:…

WWE Crown Jewel 2021 Live Streaming: गोल्डबर्ग ने बॉबी लैश्ले से लिया अपना बदला, रोमन रैंस ने ब्रॉक लेसनर पर शानदार जीत हासिल करके बचाई अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप
WWE Crown Jewel 2021 Live Streaming: गोल्डबर्ग ने बॉबी लैश्ले से लिया अपना बदला, रोमन रैंस ने ब्रॉक लेसनर पर शानदार जीत हासिल करके बचाई अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप


गोल्डबर्ग ने बॉबी लैश्ले से लिया अपना बदला, रोमन रैंस ने ब्रॉक लेसनर पर शानदार जीत हासिल करके बचाई अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप:
डब्ल्यूडब्ल्यूई क्राउन ज्वेल कल यानी गुरुवार 21, अक्टूबर को सऊदी अरब (Saudi Arabia) के रियाद में बुलेवार्ड पर मोहम्मद अब्दु एरिना से लाइव हुआ। जिसकी शुरुआत एज और सैथ रॉलिंस (Edge And Seth Rollins) के हेल इन सेल मैच से हुई और इस शो का अंत रोमन रैंस बनाम ब्रॉक लेसनर (Roman Reigns and Brock Lesnar) के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ। लेकिन इसके अलावा और क्या हुआ क्राउन ज्वेल में आइए जानते हैं…

ये भी पढ़ें- WWE Crown Jewel 2021: क्राउन ज्वेल में नो होल्ड्स बार्ड मैच के साथ Goldberg vs Bobby Lashley के लिए जुड़ी ये एक और नई शर्त, यहां देखें पूरी डिटेल्स

WWE Crown Jewel 2021 Results: Edge vs. Seth Rollins (Hell in a Cell match)

डब्ल्यूडब्ल्यूई क्राउन ज्वेल की शुरुआत हेल इन ए सेल मैच ही हुई। जिसमें सैथ रॉलिंस और एज तीसरी बार एक-दूसरे से भिड़े। इस मैच की शुरुआत में ही एज ने सैथ रॉलिंस पर हमला कर दिया। लेकिन सैथ ने भी इसका पलटकर जवाब दिया। सैथ ने रस्सियों से कूदकर एज के सिर पर एक किक मारी। जिसके बाद एज रिंग से बाहर चले गए। लेकिन वह एज के ऊपर रस्सियो से कूद रहे थे तो एज सामने से हट गए। जिसकी वजह से सैथ रिंग के बाहर गिर गए।

इसके बाद एज ने सैथ को सेल पर मारना शुरू कर दिया। इसके बाद एज रिंग में चेयर लेकर गए। इसके बाद एज ने चेयर से एक रॉड निकालकर एज को एक क्रॉस फेस लगाने की कोशिश की। लेकिन सैथ इससे बच गए और उन्होंने ही एज पर उस रॉड से हमला कर दिया और इसके बाद एज को रिंग से बाहर निकालकर सेल पर दे मारा। लेकिन इसके बाद एज ने एक ड्रॉपकिक लगाकर मैच में वापसी की और रिंग कॉर्नर पर ले जाकर सैथ को सोल्डर ब्लॉक लगाया।

लेकिन इसी बीच सैथ ने रिंग में पड़ी चेयर उठा ली और एज पर लगातार चेयर शॉट लगाने शुरू कर दिए और इसके बाद सैथ ने एज के सिर के नीचे चेयर रखकर दूसरी चेयर से उनके सिर पर वार करने की कोशिश की लेकिन एज इससे बच गए और इसके बाद एज ने सैथ को क्रॉस फेस लगा दिया। लेकिन सैथ ने एज के चेहरे पर चेयर की रॉड से वार करके उन्हें घायल कर दिया और इसके बाद उनके ऊपर टॉप रोप से एक स्पलैश लगाकर उन्हें पिन करने की कोशिश की। लेकिन एज ने किकआउट कर दिया।

इसके बाद सैथ रॉलिंस ने रिंग के नीचे से टेबल निकाल ली और रिंग के जाकर एज पर फिर से हमला करना शुरू कर दिया। लेकिन इसी बीच सैथ ने एज को किल स्वीच लगा दिया और फिर रिंग कॉर्नर से एक मूनसॉल्ट लगाने की कोशिश की लेकिन इसी बीच एज उठ गए और सैथ को धक्का दे दिया। जिसके बाद एज टेबल पर जाकर गिर गए।इसके बाद एज सैथ को रिंग में ले आए और पिन करने की कोशिश की लेकिन एज ने किक आउट कर दिया।

इसके बाद एज स्टील स्टेप्स को रिंग के अंदर ले आए और सैथ को स्टील स्टेप्स पर एक एज ओ-मैटिक लगा दिया और इसके बाद स्टील स्टेप्स पर पड़े सैथ के ऊपर एज ने एक चेयर के साथ एक एलबो ड्रॉप लगा दिया और इसके बाद एज ने सैथ को एक स्पीयर लगाने की कोशिश की। लेकिन सैथ ने एज को एक सुपरकिक लगाकर पैडिगिरी लगा दी और पिन करने की कोशिश की। लेकिन एज इससे बच गए। इसके बाद सैथ ने एज को एक स्टॉम्प लगाने की कोशिश की लेकिन एज ने इसे एक पॉवरबॉम्ब में बदल दिया और फिर एक स्पीयर लगाकर पिन के लिए चले गए। लेकिन सैथ ने फिर से किक आउट कर दिया।

 

इसके बाद एज ने रिंग के नीचे से एक टेबल और फिर एक लेडर को निकाल लिया और रिंग के अंदर ले आए। इसके बाद एज ने सैथ पर लैडर से वार कर दिया। इसके बाद सैथ ने एज को लैडर पर फेंक दिया और फिर लैडर से उन पर वार किया, फिर सैथ ने रिंग में टेबल लगाकर उनके सिर के पीछे वार करना शुरू कर दिया और फिर उन्हें टेबल पर लेटा दिया। इसके बाद सैथ लैडर पर चढ़ गए। लेकिन तब ही एज उठे और लैडर पर चढ़कर सैथ पर वार करना शुरू कर दिया। लेकिन इसी बीच सैथ ने एज को टेबल पर गिरा दिया और पिन के लिए चले गए। लेकिन एज ने एक काउंट पर ही किक आउट कर दिया।

इसके बाद सैथ एक टूल बॉक्स को लेकर रिंग में आ गए और एज को लगातार उनकी गर्दन के ऊपर सुपरकिक लगानी शुरू कर दी और फिर अपने पैर पर एक स्टील की जंजीर बांधकर एज को एक सुपरकिक लगा दी। इसके बाद सैथ ने एक स्टील चेयर पर एज के सिर को रखकर उन पर स्टॉम्प लगाने की कोशिश की। लेकिन तब ही एज ने अपने सिर के नीच की चेयर को उठाकर लिया जो सैथ के दोनों पैरों के बीच में लगी। इसके बाद एज ने सैथ पर एक सुपरकिक लगानी शुरू कर दी और सैथ के पैर में बंधी स्टील की चैन को निकाल लिया और सैथ को क्रॉस फेस लगा दिया।

इसके बाद सैथ ने पाना उठाने की कोशिश की। जिसे एज छीन लिया और उस पाने से सैथ को क्रॉस फेस लगा दिया। इसके बाद एज ने सैथ रॉलिंस के सिर के नीचे चेयर लगाकर उन पर स्टॉम्प लगाकर उन्हें पिन कर दिया और इस हेल इन सेल मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Crown Jewel Results: एज ने सैथ रॉलिंस को पिन करके की जीत हासिल

WWE Crown Jewel 2021 Results: Mansoor vs. Mustafa Ali

 

मंसूर और मुस्तफा अली के इस मैच में पहली बार दो मुस्लिम सुपरस्टार एक-दूसरे से लड़ रहे थे। इस मैच में की शुरुआत क्लासिंक रेसलिंग लॉक के साथ हुई। जिसमें पहले अली को फिर मंसूर अपने प्रतिद्वंदी पर हावी हुए। लेकिन जल्द ही मुस्तफा अली रिंग से बाहर चले गए। लेकिन जैसे ही अली रिंग में मंसूर उन पर हावी हो गए और उन्होंने रिंग कॉर्नर पर अली को ले जाकर चॉप लगाने शुरू कर दिए।

इसके बाद मंसूर ने अली को रिंग के बाहर भेज दिया और जब मंसूर अली को रिंग में लाने के लिए एप्रन पर खड़े थे तब अली ने मंसूर के पैर को पकड़ कर खींच लिया और फिर उनके सिर के पीछे के हिस्से को रिंग के बाहर बैरिकेड पर पटक दिया। इसके बाद अली मंसूर को रिंग के अंदर ले आए और उन्हें कैमल क्लच लगा दिया। जिससे मंसूर बहुत मुश्किल से निकल पाए और इसके बाद अली ने मंसूर को टॉरनैडो डीडीटी लगा दी और पिन करने की कोशिश की लेकिन मंसूर ने किक आउट कर दिया।

इसके बाद अली ने मंसूर को रिंग कॉर्नर पर ले जाकर किक लगानी शुरू कर दी। लेकिन तब ही मंसूर ने अली की किक को पकड़ लिया और उन्हें एक एंज्यूगिरी और स्पाइन बॉस्टर लगा दिया। इसके बाद मंसूर ने अली को एक क्लॉथलाइन लगा दी। जिसके बाद अली रिंग के बाहर चले गए और मंसूर को रिंग के बाहर से ही एक सुपरकिक लगा दी।

इसके बाद अली ने रिंग में आकर मंसूर पर हमला करने की कोशिश की लेकिन मंसूर इससे बच गए और उन्होंने अली पर ही हमला कर दिया। इसके बाद मंसूर ने अली पर एक मूनसॉल्ट लगाकर पिन करने की कोशिश की। लेकिन अली ने किक आउट कर दिया और इसके बाद अली ने मंसूर को एक सबमिशन में पकड़ लिया। जिससे निकलने के लिए मंसूर ने नीचे की रोप को पकड़ लिया।

इसके बाद अली ने मंसूर को एक 450 स्पलैश लगाने की कोशिश की जिससे बचते हुए मंसूर ने रिंग के बाहर से अली को टॉप रोप से एक नेक ब्रेकर लगा दिया और पिन करके जीत अपनी विनिंग स्ट्रीक को कायम रखा। लेकिन इस मैच के बाद अली ने मंसूर पर पीछे से हमला कर दिया। लेकिन तब ही अचानक से रैंप पर चेहरे पर कपड़ा लपेटे हुए एक व्यक्ति अली की तरफ रिंग में आया। जिसे देखकर पूरा सऊदी अरब हैरान हो गया।

लेकिन जब इस सुपरस्टार ने अपने चेहरे से कपड़े को हटाया तो सभी लोग हैरान हो गए। क्योंकि यह व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि सऊदी अरब का ओल्पिंक रजत पदक विजेता तारेग हमेदी थे। जिसके बाद तारेग ने अली को एक किक लगाई और मंसूर से हाथ मिलाया।

WWE Crown Jewel Results: मंसूर ने मुस्तफा अली को पिन करके जीत हासिल

WWE Crown Jewel 2021 Results :Raw Tag-Team Championship: Riddle & Randy Orton vs. AJ Styles & Omos

इस मैच से पहले टैग टीम चैंपियन रिडल ने एक सरप्राइज भरी एंट्री ली। जहां वह रिंग की तरफ ऊंट पर बैठकर आए। इस मैच की शुरुआत रिडल और एजे स्टाइल्स ने की। जहां एजे शुरुआत में रिडल पर हावी रहे। लेकिन जल्द ही रिडल ने वापसी करते हुए रैंडी को टैग दे दिया। जिसके बाद रैंडी ने जल्द ही एजे को आरकेओ लगाने की कोशिश की। लेकिन एजे इससे बच गए। इसके बाद रैंडी ने एजे के चेहरे पर वार करके रिडल को टैग दे दिया।

जिसके बाद रिडल ने एजे को रिडल स्विंग लगाया। लेकिन इसके बाद एजे ने ओमोस को टैग दे दिया। लेकिन जब ओमोस रिडल को एक स्लैम लगाने की कोशिश कर रहे थे। तब रिडल ने ओमोस से बचते हुए रैंडी को टैग दे दिया। जिसके बाद रैंडी ने ओमोस को पंच लगाने शरू कर दिए। जिसका असर ओमोस पर बिल्कुल भी नहीं पड़ रहा था। इसके बाद ओमोस ने अपने कंधे से वार करते हुए रैंडी को गिर दिया और इसके बाद रैंडी के चेहरे को टॉप टर्नबकल पर पटक दिया और रस्सियों का सहारा लेते हुए रैंडी पर चढ़ गए।

इसके बाद ओमोस ने एजे को टैग दे दिया। लेकिन इसी बीच क्राउड रैंडी को चीयर करने लगी। जिसके बाद रैंडी ने उठकर एजे के चेहर पंच लगाने शुरू कर दिए। लेकिन एजे ने फिर से रैंडी पर एक ड्रॉपकिक लगाकर उन्हें गिरा दिया और इसके बाद ओमोस को टैग दे दिया। इसके बाद रैंडी ने ओमोस की आंख पर वार करके रिडल को टैग दे दिया और तब ही ओमोस ने भी एजे को टैग दे दिया।

जिसके बाद एजे और रिडल रिंग में थे। जहां रिडल एजे पर हावी रहे। इसके बाद रिडल ने रैंडी को टैग दे दिया। जिसके बाद रैंडी ने पहले एजे को एक पॉवरस्लैम लगाया और जब वह मीडिल रोप से एजे को डीडीटी लगाने वाले थे। तब ही ओमोस ने एजे को पकड़ लिया लेकिन रिंग के बाहर से रिडल ने ओमोस का पैर पकड़ लिया और रैंडी ने उनकी गर्दन को टॉप रोप मार दिया।

जिसका फायदा एजे ने उठाने की कोशिश की और रैंडी को एक फिनोमिनल फोरऑर्म लगाने की कोशिश की। लेकिन रैंडी ने इसे एक आरकेओ में बदल दिया और फिर रैंडी ने रिडल को टैग दे दिया और रिडल ने अपना फिनिशिंग मूव लगाकर एजे को पिन कर दिया और अपने टैग टीम टाइटल को बरकरार रखा।

WWE Crown Jewel Results: रिडल ने एजे स्टाइल्स को पिन करके की जीत हासिल

WWE Crown Jewel 2021 Results: Queen’s Crown Final: Zelina Vega vs. Doudrop

इस मैच की शुरुआत दोनों विमेंस सुपस्टार्स ने एक-दूसरे को धक्का देकर की। इसके बाद जेलिना ने डौड्रॉप पर किक लगानी शुरू कर दी। लेकिन डौड्रॉप इससे बच गई।इसके बाद जेलिना ने डौड्रॉप पर एक स्पलैश लगाने की कोशिश की। लेकिन डौड्रॉप ने पकड़ लिया और रिंग में फेंक दिया। इसके बाद जेलिना को एक एलबो-ड्रॉप लगाई।

लेकिन इसके बाद इसके बाद जेलिना ने एक डीडीटी लगाकर मैच में वापसी की और डौड्रॉप को सबमिशन में डालने की कोशिश की। लेकिन डौड्रॉप ने जेलिना को पीठ के बल रिंग कॉर्नर पर पटक दिया। इसके बाद डौड्रॉप ने जेलिना को एक क्लॉथलाइन लगाई। इसके बाद डौड्रॉप ने जेलिना को केननबॉल लगाने की कोशिश की। जिससे जेलिना बच गईं और डौड्रॉप पर हमला करके उन्हें पिन करने की कोशिश की। लेकिन डौड्रॉप ने किकआउट कर दिया।

इसके बाद डौड्रॉप ने जेलिना को साइड बॉम्ब लगाकर पिन करने की कोशिश की। लेकिन जेलिना ने भी किकआउट कर दिया। इस मैच के अंत में जेलिना डौड्रॉप को एक डिस्ट्रॉयर लगा दिया और डौड्रॉप को पिन करके डब्ल्यूडब्ल्यूई इतिहास की पहली क्वीन बन गईं।

WWE Crown Jewel Results: जेलिना वेगा डौड्रॉप को पिन करके बनी पहली डब्ल्यूडबल्यूई की क्वीन

WWE Crown Jewel 2021 Results: Goldberg vs Bobby Lashley

यह मैच गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले के बीच नो होल्ड्स बार्ड और फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच है। इस मैच की शुरुआत से पहले ही गोल्डबर्ग ने अपनी पेंट में से एक स्टील की मोटी चैन को निकालकर अपने हाथ में बांध लिया। लेकिन तब ही अचानक से गोल्डबर्ग ने बॉबी पर वार कर दिया। लेकिन बॉबी ने भी पलटवार करते हुए गोल्डबर्ग पर अपने चैन से बंधे हाथ से वार कर दिया।

इसके बाद बॉबी रिंग के बाहर से एक चेयर लेकर आए और उन्होंने गोल्डबर्ग की पीठ पर चेयर शॉच लगाने शुरू कर दिए और इसके बाद उन्होने गोल्डबर्ग के सिर को कॉर्नर के मीडिल टर्नबकल पर पटक दिया। इसके बाद बॉबी एक टेबल को लेकर रिंग में आ गए और गोल्डबर्ग के घायल बाएं घुटने पर वार करने लगे। इसके बाद बॉबी ने टेबल को रिंग के एक कॉर्नर पर लगा दिया और गोल्डबर्ग के घायल घुटने पर एक चॉप ब्लॉक लगा दिया।

इसके बाद उन्होंने कुर्सी को गोल्डबर्ग के घुटने में फंसा दिया और उस चेयर पर वार करने लगे और इसके बाद बॉबी मीडिल टर्नबकल पर चढ़ गए और गोल्डबर्ग के घुटने में फंसी कुर्सी पर कूद पड़े और इसके बाद बॉबी ने गोल्डबर्ग को एक स्पीयर लगाने की कोशिश की लेकिन गोल्डबर्ग सामने से हट गए और बॉबी कार्नर पर लगी टेबल पर जाकर गिर गए। जिसके बाद गोल्डबर्ग ने बॉबी को एक स्पीयर लगा दिया और बॉबी को एक जैक हेमर लगा दिया।

इसके बाद गोल्डबर्ग ने अपने ग्लब्स उतार दिए और बॉबी को रिंग के बाहर भेज दिया। लेकिन जब गोल्डबर्ग रिंग के बाहर जा रहे थे तो वह लगंड़ा रहे थे। रिंग से बाहर जाने के बाद गोल्डबर्ग ने बॉबी को बैरिकेड पर एक स्पीयर लगा दिया। जिसकी वजह से दोनों बैरिकेड को तोड़ते हुए दूसरी तरफ गिर गए। इसके बाद गोल्डबर्ग ने बॉबी के चेहरे को अनाउंस टेबल पर और फिर बैरिकेड पर मारा।

इसके बाद गोल्डबर्ग ने एक स्टील स्टेप्स पर बॉबी के सिर को रखकर दूसरे स्टील स्पेप्स से उनके सिर को मारने की कोशिश की। जिससे बॉबी बच गए। इसके बाद बॉबी एंट्रेस एरिया में भागने लगे। लेकिन तब ही अचानक से शेल्टन बेंजामिन और सैड्रिक अलेक्जेंडर आ कैंडी स्टीक लेकर आ गए। लेकिन गोल्डबर्ग ने दोनों को किक मारकर गिरा दिया और फिर कैंडो स्टीक से बॉबी पर वार करने लगे।

इसके बाद गोल्डबर्ग ने रैंप से बॉबी को एक स्पीयर लगा दिया। जहां दोनों रैंप के दूसरी और एक टेबल पर जाकर गिरे। जहां गोल्डबर्ग ने बॉबी को पिन करके इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Crown Jewel Results: गोल्डबर्ग की बॉबी लैश्ले पर पिनफॉल के जरिए की जीत हासिल

WWE Crown Jewel 2021 Results: King of the Ring Final- Finn Balor vs. Xavier Woods

इस मैच की शुरुआत में जेवियर वुड्स और फिन बैलर ने हाथ मिलाकर की। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे पर क्लासिक रेसलिंग लॉक लगाया। जहां शुरुआत में बैलर और फिर वुड्स हावी रहे। इसके बाद वुड्स ने बाएं हाथ पर काम करना शुरू कर दिया। लेकिन बैलर ने बचते हुए वुड्स को मिसेल ड्रॉपकिक लगा दी और फिर वुड्स को दो बार सबमिशन में पकड़ा।

जिसके बचने में वुड्स कामयाब रहे। इसके बाद वुड्स ने बैलर के घुटने पर एक किक लगाई और फिर बैलर को रस्सियों पर रखकर उनकी पीठ पर डबल ड्रॉपकिक लगाई। इसके बाद वुड्स ने बैलर पर एक एनंज्यूगिरी लगाई। इसके बाद ने बैलर वुड्स पर एक स्टॉम्प लगाया।लेकिन जब बैलर ने स्लींग बैलड लगाने के बाद वुड्स को किक लगाने की कोशिश की तो वुड्स ने उल्टा ने ही बैलर को एक सुपरकिक लगा दी।

इसके बाद वुड्स बैलर पर हावी हो गए। लेकिन पेले किक से बैलर ने फिर से वापसी की और फिर एलबो से वुड्स के कंधे पर वार करने लगे। लेकिन तब ही वुड्स ने बैलर को पिन करने के लिए रोलअप कर दिया। जिससे बैलर ने किकआउट कर दिया। इसके बाद वुड्स ने टॉप टर्नबकल से बैलर को एक सुपलेक्स लगा दिया और इसके बाद वुड्स ने एक एलबो ड्रॉप लगाया।

जिससे बैलर बच गए और इसके बाद बैलर ने पहले वुड्स को एक स्लींग ब्लेड लगाया और फिर कूप डे ग्रास लगाने की कोशिश की। जिससे जेवियर बच गए और इस मैच का अंत करने और नया किंग ऑफ द रिंग बनने के लिए बैलर को एक और एलबो-ड्रॉप लगा दिया और इस मैच में जीत हासिल कर ली।

WWE Crown Jewel Results: जेवियर वुड्स ने फिन बैलर को पिन करके जीता किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट

WWE Crown Jewel 2021 Results: WWE Championship- Big E vs. Drew McIntyre

डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के इस मैच की शुरुआत ड्रयू मैकइंटायर और बिग ई ने क्लासिक रेसलिंग लॉक के साथ की। लेकिन इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे पर रिंग में गिराने की कोशिश की। जिसमें मैकइंटायर कामयाब रहे और इसके बाद उन्होंने बिग ई के हाथ पर काम करना शुरू कर दिया। लेकिन इस बचकर बिग ई मैकइंटायर को किंग के एप्रन पर ले गए।लेकिन मैकइंटायर वहां से रिंग के बाहर भाग गए और उन्होंने बिग ई को बेली-टू-बेली सुपलेक्स लगा दिया और इसके बाद उन्हें रिंग के अंदर ले आए।

इसके बाद उन्होंने बिग ई को सबमिशन में डालने की कोशिश की। जिससे बचने के लिए बिग ई ने मैकइंटायर के पेट पर पंच मारने शुरू कर दिए। लेकिन इसके बाद मैकइंटायर ने बिग ई को एक स्पाइन बॉस्टर लगा दिया और पिन के लिए चले गए। लेकिन बिग ई इससे बच गए और इसके बाद बिग ई ने मैच में वापसी करते हुए मैकइंटायर को 3 बेली-टू-बेली सुपलेक्स लगाए।

इसके बाद मैकइंटायर ने भी वापसी करते हुए बिग ई को दो बार रिंग में फेंका और फिर एक नेक ब्रेकर लगाया। लेकिन जब मैकइंटायर बिग ई पर हावी होने की कोशिश कर रहे थे तब ही बिग ई ने मैकइंटायर को बेली टू बेली लगाने के बाद बिग स्पलैश लगा दिया। लेकिन तब मैकइंटायर ने वापसी करते हुए बिग ई को फिर से स्पाइन बॉस्टर लगा दिया और फिर टॉप टर्नबकल से बिग ई पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन बिग ई इससे बच गए और मैकइंटायर को रिंग में पटक दिया।

लेकिन जब बिग ई मैकइंटायर को उठाने जा रहे थे तब ही मैकइंटायर ने बिग ई को अपने सिर से टक्कर मार दी और फिर फ्यूचर शॉक डीडीटी लगाकर पिन करने की कोशिश की। लेकिन बिग ई ने फिर से किक आउट कर दिया और फिर बिग ई ने मैकइंटायर को रिंग में पटक कर सबमिशन में पकड लिया। जिससे मैकइंटायर परेशानी में दिख रहे थे। लेकिन जैसे ही मैकइंटायर इस सबमिशन से बचे तब ही बिग ई ने मैकइंटायर को बिग एंडिग लगाकर पिन करने की कोशिश की। लेकिन मैकइंटायर ने किकआउट कर दिया।

इसके बाद दोनों सुपरस्टार टॉप टर्नबकल पर चले गए। जहां से बिग ई मैकइंटायर को एक बिग एंडिग लगाने की कोशिश की लेकिन मैइंटायर ने इसे एक फेस बस्टर में बदल दिया और फिर क्लेमोर के लिए चले गए। लेकिन बिग ई इससे बच गए। लेकिन जब बिग ई मैकइंटायर को स्पीयर लगाने जा रहे थे तब ही मैकइंटायर ने उन्हें एक क्लेमोर किक लगा दी। इसके बाद मैकइंटायर ने बिग ई को कंधो पर उठा लिया। लेकिन बिग ई इससे बच गए और उन्होंने मैकइंटायर को बिग एंडिग लगाकर स्कॉटिश वॉरियर को पिन कर दिया और अपने डब्ल्यूडब्ल्यूई टाइटल को सफलता पूर्वक डिफेंड किया।

WWE Crown Jewel Results: बिग ई ने की ड्रयू मैकइंटायर पर पिनफॉल के जरिए जीत हासिल

अंग्रेजी में भी पढ़ें- WWE Crown Jewel Results & Highlights: Edge decimated Seth Rollins, Brock Lesnar lost to Roman Reigns after The Usos interfered

WWE Crown Jewel 2021 Results:Smackdown Women’s Championship: Becky Lynch vs. Bianca Belair vs. Sasha Banks

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में साशा बैंक्स ने पहले बियांका बेलेयर और बेकी लिंच पर वार किया।लेकिन जल्द ही बियांका ने इस मैच को नियंत्रित कर लिया। जहां उन्होंने साशा को अपने सिर के ऊपर उठा लिया। लेकिन इसके बाद साशा ने बियांका को रिंग के बाहर भेज दिया और बेकी के साथ लड़ने लगीं। इसके बाद साशा ने बेकी को रस्सियों की तरफ फेंक दिया। जो बियांका से जाकर टकरा गईं और फिर उन्होंने बेकी को बेक स्टेपर लगाने की कोशिश की। जिससे बेकी बच गईं।

लेकिन साशा बेकी बैंक स्टेटमेंट लगाने में कामयाब हो गईं। लेकिन तब ही बियांका रिंग में आ गईं और उन्होंने साशा और बेकी दोनों पर हमला करना शुरू कर दिया। लेकिन जब वह साशा को किस ऑफ डेथ लगाने जा रही थीं तब ही बेकी ने टोप रोप से उन्हें एक ड्रॉप किक लगा दी और इसके बाद वह साशा को पिन करने के लिए चली गईं। लेकिन साशा ने किकआउट कर दिया।

जिसके बाद बेकी बियांका पर रिंग में पूरी तरह से हावी हो गईं। इसके बाद जब साशा ने रिंग में वापस आने की कोशिश की तो बेकी ने साशा को लेग ड्रॉप लगा दिया और फिर बियांका और साशा को किक लगाने लगी और फिर उन्होंने साशा और बेकी दोनों को उठाकर रिंग में फेंक दिया।लेकिन जब बेकी ने टॉप टर्नबकल से साशा और बियांका को किक लगाने की कोशिश की तो दोनों ने बेकी को पकड़कर कॉर्नर में फेंक दिया और इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को पिन करने के लिए गिराने की कोशिश की।

लेकिन दोनों इससे बच गईं और इसके बाद बियांका ने साशा को ड्रॉप किक लगाकर उन्हें उठा लिया और इसके बाद साशा ने बियांका को थ्री एमीगोस लगाए। इसके बाद साशा टॉप रोप पर चली गईं और बियांका पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन बियांका इससे बच गईं और उन्होंने साशा को रिंग से बाहर फेंक दिया और इसके बाद बेकी और बियांका दोनों ने एक-दूसरे को रोलअप करने की कोशिश की।

इसके बाद बियांका ने बेकी को किस ऑफ डेथ के लिए उठाया लेकिन वह इसमें कामयाब नही हो पाईं। जिसके बाद साशा भी रिंग में आ गईं और बियांका ने बेकी को उठाकर फेंक दिया। इसके बाद बियांका ने दोनों पर फ्लिप करके मूव लगाने की कोशिश की। जिससे दोनों बच गईं। इसके बाद साशा ने बियांका बैंक स्टेमेंट में और बेकी ने बियांका अपने सबमिशन मूव में पकड़ लिया।

जिसके बाद साशा ने बेकी को धक्का दे दिया और बियांका को बाहर भेजकर बेकी पर बैंक स्टेटमेंट लगा दिया। जिसे बियांका ने आकर तोड़ दिया। इसके बाद साशा और बियांका रिंग में थी। जहां साशा ने बियांका पूरी तरह से हावी हो गईं। इसके बाद साशा ने बियांका की चोटी को पकड़ लिया और किक लगाने की कोशिश की।लेकिन तब ही बियांका ने अपनी चोटी का फायदा उठाकर साशा को गिरा दिया और पिन के लिए चली गईं। जिसे बेकी ने तोड़ दिया।

इसके बाद बेकी ने साशा को एक मैन हैंडल स्लैम लगा दिया और साशा को पिन करने के लिए चली गईं। जिसे बियांका ने तोड़ दिया। इसके बाद बेकी ने बियांका को भी मेन हैंडल स्लैम लगाने की कोशिश की। जिससे बियांका बच गईं। लेकिन तब ही बेकी ने बियांका की चोटी को पकड़ लिया। जिसके बाद यह एक्शन रिंग के बाहर चला गया। जहां बेकी साशा और बियांका के ऊपर अनाउंस टेबल से कूद गईं।

मैच के अंतिम क्षणों में बेकी ने साशा और बियांका को अपने सबमिशन में पकड़ लिया। जिससे दोनों बच गईं। इसके बाद बियांका ने बेकी को किस ऑफ डेथ लगा दिया। जिसके बाद बियांका और साशा दोनों बेकी को पिन करने के लिए लड़ने लगीं। जिसमें साशा सफल हो गईं। लेकिन जैसे ही साशा रिंग में गईं बेकी ने उन्हें रोलअप कर दिया और रस्सियों को पकड़ लिया। जिसे रेफरी ने नहीं देखा और इस तरह बेकी ने साशा को पिन करके इस मैच को जीत लिया और अपने स्मैकडाउन विमेंस टाइटल को बरकरार रखा।

WWE Crown Jewel Results: बैकी लिंच ने साशा बैंक्स को पिन करके बचाया अपना टाइटल

WWE Crown Jewel 2021 Results: Universal Championship- Brock Lesnar vs. Roman Reigns

क्राउन ज्वेल के इस मेन इवेंट में यूनिवर्सल टाइटल के लिए ब्रॉक लेसनर ने ट्राइबल चीफ रोमन रैंस का सामना किया। इस मैच की शुरुआत में ब्रॉक लेसनर ने पहले रोमन पर हमला करने की कोशिश की। जिसमें द बीस्ट इनकार्नेट पूरी तरह से कामयाब रहे। लेकिन रोमन ने भी इसका पलटकर जवाब दिया। इस मैच में रोमन ने कई बार अपने आपको सुपलेक्स से बचाने की कोशिश की लेकिन ब्रॉक अंत में रोमन को एक सुपलेक्स लगाने में कामयाब रहे।

जिसके बाद वह पूरी तरह से यूनिवर्सल चैंपियन पर हावी हो गए। इसके बाद यह एक्शन रिंग के बाहर चला गया। जहां रोमन ने एप्रन पर ब्रॉक के सिर को मार दिया। इसके बाद ब्रॉक ने रोमन को रिंग के अंदर फेंक दिया। लेकिन जब ब्रॉक रिंग में आ रहे थे तब रोमन ने ब्रॉक पर एक सुपरमैन पंच लगा दिया। इसके बाद रोमन ब्रॉक के ऊपर टॉप रोप से कूद पड़े।

इसके बाद दोनों सुपरस्टार रिंग में आ गए। जहां रोमन ने ब्रॉक को एक स्पीयर लगा दिया और पिन के लिए चले गए। लेकिन ब्रॉक ने किक आउट कर दिया। इसके बाद रोमन ने ब्रॉक को दो सुपरमैन पंच लगा दिए। लेकिन जब रोमन ब्रॉक को स्पीयर लगाने जा रहे थे तब ब्रॉक बीच में हट गए। जिसके बाद रोमन मीडिल टर्नबकल से टकरा गए। इसके बाद ब्रॉक मुस्कुराने लगे और उन्होंने इसके बाद रोमन को जर्मन सुपलेक्स लगाने शुरू कर दिए।

3 जर्मन सुपलेक्स लगाने के बाद ब्रॉक ने रोमन को F5 लगा दिया और फिर वह रोमन को पिन करने की कोशिश करने लगे। लेकिन रोमन ने किक आउट कर दिया। इसके बाद ब्रॉक ने रोमन को एक और F5 लगाने की कोशिश की। लेकिन तब ही रोमन ने ब्रॉक को अपने गिलटी सबमिशन में पकड़ लिया। जिससे बचने के लिए ब्रॉक ने रोमन को एक स्पाइन बॉस्टर लगा दिया।

लेकिन जब इसके बाद ब्रॉक ने रोमन को F5 लगाया तो रोमन का पैर रेफरी को लग गया। जिससे रेफरी घायल हो गया। जिससे ब्रॉक गुस्से में आ गए और उन्होंने रेफरी को ही उठाकर फेंक दिया। इसके बाद रोमन ने मौके का फायदा उठाकर ब्रॉक को स्पीयर लगा दिया। लेकिन तब ही इस मैच में एक जबरदस्त मोड़ आ गया। जहां पॉल हेमैन ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रोमन और ब्रॉक के बीच में फेंक दिया। जिसे ब्रॉक और रोमन एक-दूसरे से छीनने लगे। जिसमें ब्रॉक कामयाब हो गए।

लेकिन तब ही द उसोस रिंग में आ गए और उन्होंने ब्रॉक को डबल सुपरकिक लगा दी और रोमन ने ब्रॉक के सिर पर टाइटल को मारकर उन्हें पिन कर दिया और अपने यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर लिया।

WWE Crown Jewel Results: रोमन रैंस ने ब्रॉक लेसनर को पिन करके बचाई अपनी चैंपियनशिप

 

 

 

Share This: