PKL 2022 Highlights: बंगाल वॉरियर्स और तमिल थलाइवाज के बीच मुकाबला टाई, यू मुंबा ने तेलुगु टाइटन्स को 40-37 से हराया

PKL 2022 LIVE Score: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीज़न 9 में आज भी डबल हेडर एक्शन है। आज यू मुंबा…

PKL 2022 LIVE Score: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीज़न 9 में आज भी डबल हेडर एक्शन है। आज यू मुंबा के सामने तेलुगु टाइटन्स (U Mumba vs Telugu Titans) थी और यू मुंबा ने एक रोमांचक मुकाबले में तीन अंको से जीत दर्ज की। अब रात के दूसरे मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स का सामना उत्साहित तमिल थलाइवाज (Bengal Warriors vs Tamil Thalaivas) से हुआ। लेकिन इस मैच का नतीजा बराबरी पर आकर रुका, ये इस सीजन का पांचवा टाई मुकाबला हमने देखा। Pro Kabaddi League 2022 से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

Bengal Warriors vs Tamil Thalaivas Live Score: 

Bengal Warriors: 41

Tamil Thalaivas: 41

9:40: अंतिम रेड में तमिल थलाइवाज ने एक अंक हासिल कर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किय और ये इस सीजन का पांचवा टाई मुकाबला रहा. बंगाल वारियर्स ने शानदार वापसी की और मनिंदर ने 19 रेड पॉइंट हासिल किए. तमिल थलाइवाज के नरेंदर कंडोला ने 15 पॉइंट हेल किए .

9:21: थलाइवाज आल आउट, बंगाल वारियर्स ने शानदार वापसी की है और दीपक हुड्डा ने आल-राउंड प्रदर्शन किया है.

9:16: धीरे-धीरे बंगाल वारियर्स मैच में वापसी कर रहे हैं और मनिंदर की सुपर रेड ने अब अंतर को कम कर दिया है.

9:11: मनिंदर अपनी टीम को वापसी करा रहे हैं और अपना सुपर 10 भी पूरा कर चुके हैं .

9:09: तमिल थलाइवाज आल आउट दूसरे हॉफ में बंगाल वारियर्स को मनिंदर ने वापसी कराई.

पहला हाफ: पहले हॉफ में बंगाल वारियर्स के खिलाफ तमिल थलाइवाज ने अच्छा प्र्दशन किया है और बंगाल के मनिंदर ने 9 और तमिल थलाइवाज के नरेंदर कंडोला ने 11 रेड पॉइंट पॉइंट हासिल किए हैं.

Bengal Warriors Starting 7 

Tamil Thalaivas Starting 7

U Mumba vs Telugu Titans Score: 

U Mumba : 40

Telugu Titans : 37

8:26: यू मुंबा की एक और जीत तीन अंको से तेलुगु टाइटन्स को हराया, अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंची यू मुंबा.

8:20: यू मुंबा को तेलुगु टाइटन्स में पहली बार आलआउट किया और अब बस तीन अंको का फासला रह गया है .

8:10: सुपर 10, सिद्दार्थ देसाई का इस सीजन का पहला सुपर 10 आया है

8:05: तेलुगु टाइटन्स दूसरी बार आलआउट हुई और अंतर बढ़ता जा रहा है.

8:02: तेलुगु टाइटन्स के प्रवेश भैंसवाल का इस सीजन का पहला हाई-5 और शानदार तरीके से सुपर टैकल

7:59: सिद्दार्थ देसाई ने आज शानदार प्रदर्शन किया है और लगातार पॉइंट ला रहे हैं. उनका फॉर्म में आना टीम के लिए अच्छा संकेत.

7:56 : मोहित ने मुम्बा को दूसरे हॉफ का पहला पॉइंट डिफेन्स में दिलाया.

पहला हॉफ: यू मुम्बा के पास सिर्फ 4 अंको की लीड है और शुरुआत से हावी हुआ मुंबा का डिफेन्स अंत में थोड़ा ढीला नजर आया, वहीं तेलुगु टाइटन्स आज अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

7:46: सुरिंदर ने टैकल कर तेलुगु टाइटन्स को पहली बार आलआउट किया, मुंबा के पास 4 अंको की लीड

7:38: सुपर टैकल, तेलुगु टाइटन्स का पहला सुपर टैकल

7:35: यू मुंबा का पूरा डिफेन्स एकजुट होकर खेल रहा है और अपनी इसी एकजुटता से उन्होंने तेलुगु टाइटन्स को आलआउट की कगार पर खड़ा कर दिया है.

7:32 PM IST: आज मुंबा में गुमान सिंह नहीं हैं और जय भगवान के कंधो पर रेडिंग विभाग, वहीं इनका डिफेन्स इस सीजन कमाल कर रहा है.

U Mumba Starting 7 

Telugu Titans Starting 7 

यू मुंबा ने अपने पिछले दो मैच जीते हैं और टूर्नामेंट में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहते हैं। वह अब तक आठ मैचों में पांच जीत और तीन हार के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। रेडर गुमान सिंह 61 अंकों के साथ टीम के लिए रेड अंक तालिका में सबसे आगे हैं। वह पिछले तीन मैचों में दो सुपर 10 हासिल कर अच्छी लय में है।

जय भगवान, आशीष और हेदरली एकरामी भी गुमान सिंह के लिए अच्छी भूमिका निभा रहे हैं। जय भगवान और आशीष के क्रमश: 32 और 31 टैकल अंक हैं, जबकि एकरामी ने अब तक 11 अंक बटोरे हैं। वे आगामी मैच में कमजोर तेलुगु टाइटंस के खिलाफ टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

इस बीच, तेलुगु टाइटन्स टूर्नामेंट में अब तक केवल एक जीत और आठ हार के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। वे अपने पिछले छह लगातार मैच हार चुके हैं और पूरी तरह से फॉर्म और लय से बाहर हैं। उनके आक्रमण और बचाव दोनों ही हर मैच में विफल हो रहे हैं और कोच मंजीत छिल्लर के पास विकल्प नहीं हैं क्योंकि उन्होंने अब तक विभिन्न संयोजनों को आजमाया है। सुरजीत सिंह, रविंदर पहल, विशाल भारद्वाज, रजनीश जैसे कुछ अनुभवी खिलाड़ियों ने पूरी तरह से खराब प्रदर्शन किया है और अब उन्हें पहले सात के लिए भी नहीं माना जाता है।

यू मुंबा
रेडर: आशीष, गुमान सिंह, जय भगवान, हैदरली एकरामी, अंकुश, कमलेश, शिवम, प्रणय विनय राणे, सचिन, रूपेश
डिफेंडर: सुरिंदर सिंह, रिंकू, शिवांश ठाकुर, राहुल, प्रिंस, किरण लक्ष्मण मगर, हरेंद्र कुमार, सत्यवान, मोहित
ऑलराउंडर: घोलमब्बास कोरौकि

तेलुगु टाइटन्स
रेडर: अभिषेक सिंह, मोनू गोयत, सिद्धार्थ सिरीश देसाई, रजनीश, अंकित बेनीवाल, विनय, अमन कादियान
डिफेंडर: सुरजीत सिंह, परवेश भैंसवाल, विशाल भारद्वाज, आदर्श टी, रविंदर पहल, विजय कुमार, नितिन, मोहित, मोहित पहल, मोहम्मद शिहास एस
ऑलराउंडर: मोहसेन मघसूदलू जाफरी, के. हनुमंथु, हामिद मिर्जाई नादर, रविंदर

बंगाल वॉरियर्स ने अपने पिछले मैच में यू मुंबा के खिलाफ 25-36 की हार का सामना करने के बाद प्रतियोगिता में प्रवेश किया और जीत की राह पर लौटने की कोशिश की। उनका हालिया प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है क्योंकि उन्होंने अपने पिछले चार मैचों में से तीन मैच गंवाए हैं और आज अपने अभियान को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश करेंगे। आगामी प्रतियोगिता में उन्हें इन-फॉर्म तमिल थलाइवाज के खिलाफ चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह ने हमेशा की तरह आगे बढ़कर नेतृत्व किया है क्योंकि उन्होंने अब तक 8 मैचों में 64 रेड अंक जमा किए हैं। उन्हें श्रीकांत जाधव का अच्छा साथ मिला है, जिन्होंने 40 रेड पॉइंट बनाए हैं। इन दो खिलाड़ियों के अलावा मनोज गौड़ा और दीपक हुड्डा ने अब तक 18 और 16 रेड पॉइंट्स के साथ योगदान दिया है। मनिंदर सिंह और जाधव को आत्मविश्वास से भरे थलाइवाज के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है।

डिफेन्स की बात करें तो, गिरीश मारुति एर्नाक विपक्षी रेडरों पर हावी है और उनके पास 29 टैकल पॉइंट हैं, जबकि वैभव गरजे और शुभम शिंदे ने क्रमशः 20 और 18 टैकल पॉइंट्स हासिल किए हैं।

लगातार दो जीत के साथ पुणे चरण की शुरुआत करने के बाद तमिल थलाइवाज आत्मविश्वास से भरे होंगे। थलाइवाज वर्तमान में प्रो कबड्डी सीजन 9 स्टैंडिंग में तीन जीत और चार हार के साथ खुद को 11 वें स्थान पर पाते हैं। लेकिन वे लगातार दो जीत के बाद इस समय पूरी तरह से एक अलग टीम की तरह दिख रहे हैं और इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

लगातार दो जीत के साथ तमिल थलाइवाज आत्मविश्वास से भरे होंगे। थलाइवाज वर्तमान में प्रो कबड्डी सीजन 9 स्टैंडिंग में तीन जीत और चार हार के साथ 11वें स्थान पर हैं। लेकिन वे लगातार दो जीत के बाद इस समय पूरी तरह से एक अलग टीम की तरह दिख रहे हैं और इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

अपना डेब्यू सीज़न खेल रहे नरेंद्र होशियार 84 रेड पॉइंट्स के साथ टीम के मुख्य रेडर रहे हैं। हालांकि, अगर थलाइवाज लगातार जीतना शुरू करना चाहते हैं, तो उन्हें अपने बाकी साथियों के हमले में अधिक समर्थन की आवश्यकता होगी। टीम के लिए दूसरे सर्वश्रेष्ठ रेडर हिमाशु सिंह हैं, जिन्होंने सिर्फ 19 अंक बनाए हैं।

बंगाल योद्धा
रेडर: श्रीकांत जाधव, असलम साजा मोहम्मद थंबी, मनिंदर सिंह, आर गुहान, सुयोग बबन गायककर, प्रशांत कुमार, आकाश पिकलमुंडे
डिफेंडर: गिरीश एर्नाक, अमित श्योराण, परवीन सतपाल, शुभम शिंदे, सुलेमान पहलवानी, सुरेंद्र नाडा, शक्तिवेल आर, वैभव भाऊसाहेब गरजे
ऑलराउंडर: दीपक निवास हुड्डा, अजिंक्य रोहिदास कापरे, रोहित, आशीष कुमार (सांगवान), बालाजी डी, विनोद कुमार, मनोज गौड़ा के.

तमिल थलाइवाज
रेडर: पवन कुमार (सेहरावत), अजिंक्य अशोक पवार, जतिन, हिमांशु, हिमांशु, नरेंद्र
डिफेंडर्स: सागर, अंकित, एम अभिषेक, आशीष, मोहम्मद आरिफ रब्बानी, हिमांशु, मोहित, साहिल, अर्पित सरोहा
ऑलराउंडर: विश्वनाथ वी., थानुशन लक्ष्मणमोह, के. अभिमन्यु

Vivo Pro Kabaddi League 2022 और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: