Asia Cup 2022: UAE में खेला जाएगा एशिया कप 2022, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की पुष्टि

Asia Cup 2022: श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के बीच आगामी एशिया कप 2022 को अब यूएई (UAE) में स्थानांतरित किया…

Asia Cup 2022: श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के बीच आगामी एशिया कप 2022 को अब यूएई (UAE) में स्थानांतरित किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने गुरुवार को एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद इसकी पुष्टि की। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में कराया जायेगा जिसे पहले श्रीलंका में कराया जाना था। Cricket की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

गांगुली ने यहां बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा क्योंकि यही ऐसी जगह है जहां बारिश नहीं हो रही होगी। ’’

श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (एससीसी) को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते बोर्ड एशिया कप टी20 के आगामी चरण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा।

एसएलसी के सचिव मोहन डी सिल्वा ने पहले ही कहा था, “हम घोषणा करने के लिए इसे एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) पर छोड़ देंगे, लेकिन हमारे बोर्ड अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने एसीसी के अध्यक्ष जय शाह को आयोजन की हमारी तैयारियों के बारे में सूचित कर दिया है।”

श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा संकट के कारण हाल में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था। एशिया कप (टी20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक कराया जायेगा।

एशिया कप मूल रूप से सितंबर 2020 में आयोजित होने वाला था, जिसमें भारत गत चैंपियन के रूप में प्रतियोगिता में प्रवेश कर रहा था। लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को जुलाई 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। अगस्त-सितंबर 2022 तक स्थगित होने से पहले, इसे जून 2021 में श्रीलंका में होने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

More from insidesport
Share This: