WIPL Media Rights: महिला IPL के प्रसारण के लिए 951 करोड़ देगा Viacom18, डील हुई फाइनल

WIPL Media Rights: विमेंस आईपीएल (Women’s IPL 2023) मीडिया राइट्स के आज ऑक्शन हुआ, जिसमें वायकॉम18 (Viacom18) ने सफल बोली लगाकर मीडिया…

WIPL Media Rights: महिला आईपीएल के मीडिया अधिकार Viacom18 ने जीते, 951 करोड़ में हुई डील
WIPL Media Rights: महिला आईपीएल के मीडिया अधिकार Viacom18 ने जीते, 951 करोड़ में हुई डील

WIPL Media Rights: विमेंस आईपीएल (Women’s IPL 2023) मीडिया राइट्स के आज ऑक्शन हुआ, जिसमें वायकॉम18 (Viacom18) ने सफल बोली लगाकर मीडिया राइट्स अधिकार हासिल कर लिए हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसकी आधिकारिक पुष्टि करते हुए डील की जानकारी साझा की। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

इस साल विमेंस इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए आज मीडिया राइट्स के लिए ऑक्शन प्रक्रिया हुई। डिज्नी+ स्टार, सोनी -ज़ी और वायकॉम18 इनके अधिकारियों के लिए बोली लगाने वालों की दौड़ में सबसे आगे था। बीसीसीआई ने इसके आधिकारिक ऐलान की पुष्टि करते हुए डील की जानकारी दी। अगले पांच सालों के 951 करोड़ में डील हुई है।

WIPL Media Rights: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया आधिकारिक ऐलान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए आईपीएल मीडिया राइट्स के लिए वायकॉम18 की जीत जानकारी दी। जय शाह ने लिखा- “महिला आईपीएल के मीडिया अधिकार Viacom18 ने जीते हैं। आपको बीसीसीए और महिला विमेंस टीम में विश्वास जताने के लिए शुक्रिया। अगले पांच सालों के लिए (2023 से 2027) 951 करोड़ में डील हुई है, यानी प्रत्येक मैच के 7.9 करोड़. ये महिला क्रिकेट के लिए विशाल है।”

IND vs NZ 1st ODI: न्यूजीलैंड को हराना आसान नहीं होगा, Rohit Sharma ने मैच से पहले कही बड़ी बात

Women’s IPL Teams: पांच टीमों के बीच होगा पहला संस्करण

महिला आईपीएल की शुरुआत मार्च में होगी, पुरुष आईपीएल से पहले इसका फाइनल मैच खेला जाएगा। कुल 5 टीमें पहले संस्करण में हिस्सा लेंगी। विमेंस आईपीएल में कौन सी टीम का मालिकाना हक किसके पास होगा ये 25 जनवरी को ऐलान होगा। आईपीएल पुरुष टीमों की कई मालिक, मेनचेस्टर यूनाइटेड समेत कई बड़ी कंपनियां विमेंस आईपीएल टीम खरीदना चाहती है। इसका ऑक्शन 25 जनवरी को होगा, और इसी दिन टीमों के मालिकों का भी ऐलान हो जाएगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Women’s IPL 2023) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: