T20 World Cup: टी20 वर्ल्डकप के बाद ये पांच प्लेयर्स हो सकते हैं रिटायर, लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्डकप 2022 (T20 World Cup) इस साल के अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने जा रहे हैं।…

T20 World Cup: टी20 वर्ल्डकप के बाद ये पांच प्लेयर्स हो सकते हैं रिटायर, लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल
T20 World Cup: टी20 वर्ल्डकप के बाद ये पांच प्लेयर्स हो सकते हैं रिटायर, लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्डकप 2022 (T20 World Cup) इस साल के अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें आमने-सामने होंगी और फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में खेला जाएगा। हालांकि ये वर्ल्डकप कुछ खिलाड़ियों के लिए सबसे छोटे फॉर्मेट में आखिरी टूर्नामेंट्स हो सकता है। आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो वर्ल्डकप के बाद टी20 अंतर्राष्ट्रीय को अलविदा कह सकते हैं। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर्स टीम के कप्तान एरॉन फिंच टी20 वर्ल्डकप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं। बता दें कि, फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया था। हाल ही में उन्होंने संकेत दिए थे कि वो टी20 वर्ल्डकप के बाद संन्यास ले सकते हैं।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी टी20 अंतर्राष्ट्रीय में दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज हैं। साउदी के नाम पर 92 टी20 मैच में 111 विकेट दर्ज हैं। साउदी ने हालिया समय में सीमित ओवर्स क्रिकेट में लचर प्रदर्शन किया है ऐसे में अगर वो टी20 क्रिकेट को अलविदा कहते हैं तो हैरान नहीं होना चाहिए।

35 साल के बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को फिटनेस की बेहद जरुरत है। इसलिए वो अपनी फिटनेस पर ध्यान दे सके इसलिए वो क्रिकेट के इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं। उन्होंने हाल ही में टेस्ट टीम का कप्तान ऑस्ट्रेलिया में आगामी आईसीसी आयोजन के बाद अपना ध्यान रेड बॉल पर केंद्रित किया है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG LIVE: 11 साल की एथलीट फैन ने Virat Kohli की फॉर्म के लिए रखा व्रत, इंग्लैंड के खिलाफ की अच्छे प्रदर्शन की कामना

वहीं फिंच की राह पर चलते हुए डेविड वॉर्नर भी टी20 वर्ल्डकप के बाद क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं। साथ ही भारत में होने वाले 50 ओवर्स के वर्ल्डकप के लिए वो बेहतर तैयारी कर सकते हैं। हालांकि, पिछले एक साल में उनका काफी शानदार प्रदर्शन रहा है, आईपीएल और टी20 वर्ल्डकप में उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

टीम इंडिया के स्टार स्पनिर रविचंद्रन अश्विन के लिए भी टी20 वर्ल्डकप के बाद क्रिकेट का ये छोटा फॉर्मेट आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। टी20 वर्ल्डकप के लिए भी उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है।

फिलहाल टी20 वर्ल्डकप 2022 में टीम इंडिया पर खास निगाहें रहने वाली हैं। पिछले साल टी20 वर्ल्डकप में भारत को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जिस कारण वो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गए। अबकी बार भारतीय फैंस को अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: