Paralympic Games 2020: कल से टोक्यो में शुरू होंगे पैरालंपिक्स, Sachin Tendulkar ने भारतीय एथलीटों को दी शुभकामनाएं

Paralympic Games 2020: कल से टोक्यो में शुरू होंगे पैरालंपिक्स, Sachin Tendulkar ने भारतीय एथलीटों को दी शुभकामनाएं- टीम इंडिया के पूर्व…

India at Tokyo Paralympics, Paralympic Games 2020, Sachin Tendulkar
Paralympic Games 2020: कल से टोक्यो में शुरू होंगे पैरालंपिक्स, Sachin Tendulkar ने India at Tokyo Paralympics को दी शुभकामनाएं 

Paralympic Games 2020: कल से टोक्यो में शुरू होंगे पैरालंपिक्स, Sachin Tendulkar ने भारतीय एथलीटों को दी शुभकामनाएं- टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पैरा खिलाड़ियों को ‘वास्तविक जीवन के नायक’ करार देते हुए देशवासियों से टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का समर्थन करने की अपील की। पैरालंपिक खेलों की शुरुआत मंगलवार से होंगी। India at Tokyo Paralympics, Paralympic Games 2020, Sachin Tendulkar

तेंदुलकर ने सोमवार को बयान में कहा, “यह पैरालंपिक खेलों का समय है और मैं सभी भारतीयों से टोक्यो खेलों में भाग ले रहे देश के 54 खिलाड़ियों का समर्थन करने की अपील करता हूं।”

तेंदुलकर ने कहा कि पैरा खिलाड़ियों का सफर सीख देता है कि यदि जज्बा है और दृढ़ संकल्प है तो व्यक्ति कुछ भी कर सकता है।

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि ये महिलाएं और पुरुष विशेष क्षमताओं वाले खिलाड़ी नहीं बल्कि असाधारण क्षमता वाले महिला और पुरुष हैं जो हम सभी के लिये वास्तविक जीवन के नायक हैं।”

तेंदुलकर ने कहा, “उनकी जीवन यात्रा से हमें सीख मिलती है कि महिलाएं और पुरुष अपने जुनून, प्रतिबद्धता और दृढ़ संकल्प के साथ क्या कर सकते हैं और हम सभी के लिए प्रेरणा का काम कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि पैरालंपिक में भाग लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी का समर्थन करना जरूरी है भले ही परिणाम कुछ भी रहे।

तेंदुलकर ने कहा, “मेरा मानना है कि यदि हम अपने पैरालंपिक खिलाड़ियों को उसी तरह से समर्थन दे सकते हैं जैसा हम अपने ओलंपिक नायकों और क्रिकेटरों को देते रहे हैं तो हम बेहतर समाज स्थापित कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “और केवल पदक विजेताओं का ही नहीं बल्कि सभी का हौसला बढ़ाना आवश्यक है। पैरालंपिक खेलों में भाग ले रहे सभी 54 खिलाड़ियों में से प्रत्येक पदक नहीं जीत पाएगा।”

तेंदुलकर ने उम्मीद जताई कि इस बार भारत पैरालंपिक में अधिक पदक जीतने में सफल रहेगा।

उन्होंने कहा, “मैं पढ़ रहा हूं कि हम इस बार 10 से अधिक पदक जीत सकते है। मुझे उम्मीद है कि हम और पदक जीतेंगे। रियो में हमने चार पदक जीते थे। यदि इस बार हम 10 से अधिक पदक जीतते हैं तो यह बहुत बड़ा बदलाव होगा जिसका हम सभी को जश्न मनाना चाहिए।”

ये भी पढ़ें – India at Tokyo Paralympics: पैरालंपिक खेलों में सबसे बड़े दल के साथ अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा भारत, Deepa Malik ने जताया भरोसा

India at Tokyo Paralympics, Paralympic Games 2020, Sachin Tendulkar

Share This: