रोजर फेडरर के रैकेट, शॉर्ट्स और यादगार आइटम्स की लगेगी बोली, 1 मिलियन पाउंड्स जुटाने का लक्ष्य

रोजर फेडरर के रैकेट, शॉर्ट्स और यादगार आइटम्स की लगेगी बोली, 1 मिलियन पाउंड्स जुटाने का लक्ष्य: स्विट्ज़रलैंड के मशहूर टेनिस प्लेयर…

रोजर फेडरर के रैकेट से लेकर कपड़ों तक की लगेगी बोली, 1 मिलियन पाउंड्स जुटाने का लक्ष्य
रोजर फेडरर के रैकेट से लेकर कपड़ों तक की लगेगी बोली, 1 मिलियन पाउंड्स जुटाने का लक्ष्य

रोजर फेडरर के रैकेट, शॉर्ट्स और यादगार आइटम्स की लगेगी बोली, 1 मिलियन पाउंड्स जुटाने का लक्ष्य: स्विट्ज़रलैंड के मशहूर टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर की टी-शर्ट, रैकेट्स, जूते और उनसे जुड़ी चीजों की नीलामी की जाएगी, रोजर फेडरर से जुड़ी इन चीजों की नीलामी से 1 मिलियन पाउंड्स जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. ये रकम रोजर फेडरर की संस्था (Roger Federer Foundation) को दी जाएगी, जिससे दक्षिणी अफ्रीका और उनके अपने देश स्विट्ज़रलैंड में मदद की जाएगी. उनकी फाउंडेशन शिक्षा प्रोजेक्ट्स के तहत इन देशों में मदद करेगी. रोजर फेडरर द्वारा कलेक्ट की गई उनके यादगार मैचों के रैकेट्स, टी शर्ट्स और यादगार वस्तुओं की नीलामी ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी. ब्रिटिश हाउस क्रिस्टी के कॉन्टिनेंटल यूरोप मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा, रोजर फेडरर द्वारा कलेक्ट किए गए आइटम्स अभी तक का किसी एक व्यक्ति द्वारा एकत्रित किए गए आइटम्स में सबसे महत्वपूर्ण और यादगार है.

रोजर फेडरर के टेनिस करियर की यादगार चीजों की नीलामी, एजुकेशन सपोर्ट में दिया जाएगा डोनेशन

Mueller ने AFP को बताया कि नीलाम होने वाली वस्तुओं में रोजर फेडरर के 21 सालों में जमा की आइटम्स है, वहीं उन्होंने बताया कि ऑक्शन का प्री सेल एक्जीबिशन जुरिच में होगा. रोजर फेडरर की टेनिस करियर से जुड़ी इन यादगार चीजों की नीलामी से 1 मिलियन पाउंड्स जुटाए जाएंगे, और इस रकम से अफ्रीका और स्विट्ज़रलैंड में एजुकेशन को सपोर्ट में डोनेट किया जाएगा. 39 वर्षीय स्विट्ज़रलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर के नाम 20 ग्रैंडस्लैम खिताब है, वह स्पेन के राफेल नडाल के साथ सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने वाले टेनिस प्लेयर हैं. आपको बता दें कि रोजर फेडरर दुनिया के सबसे ज्यादा रकम पाने वाले प्लेयर्स में फोर्बेस 2020-21 की लिस्ट में टॉप 10 में शामिल है.

यह भी पढ़ें- युजवेंद्र चहल का खुलासा, मेरी और कुलदीप यादव की जोड़ी तोड़ने के लिए ये भारतीय क्रिकेटर जिम्मेदार

रॉजर फेडरर सन 2000 से इन आइटम्स को कलेक्ट कर रहे हैं, इसमें उनके परिवार और उनकी पत्नी ने उनकी मदद की. वह इनको संभाल कर रखने में, उनको लेबलिंग करने में आदि करने में मदद कर रहे हैं.

इस ऑक्शन में रॉजर फेडरर द्वारा 2012 विंबलडन में पहनी गई Cardigan और उनके द्वारा जिस रैकेट से खेला गया था, वह ऑक्शन में उपलब्ध रहेगा. ये ऑनलाइन सेल 23 जून से 14 जुलाई तक रहेगी, इसमें अलग अलग टूर्नामेंट्स में यूज की गई करीब 300 लॉट्स की भी बोली लगाई जाएगी.

रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन फाइनल 2009 जीता था, इसमें जो ड्रेस उन्होंने पहनी थी वह भी ऑक्शन में उपलब्ध रहेगी. इसकी रकम 50 हजार पाउंड्स और 70 हजार पाउंड्स के बीच रहेगी.

Share This: