T20 World Cup: विराट कोहली का दिवाली पर देश को तोहफा, आईसीसी भी हुई मुरीद, फोटो शेयर कर लिखा- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में टीम इंडिया (Team india) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat…

T20 World Cup: विराट कोहली का दिवाली पर देश को तौफा, आईसीसी भी हुई मुरीद, फोटो शेयर कर लिखा- Check Out
T20 World Cup: विराट कोहली का दिवाली पर देश को तौफा, आईसीसी भी हुई मुरीद, फोटो शेयर कर लिखा- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में टीम इंडिया (Team india) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले अपने पहले मुकाबले में 53 गेंदों में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन की आतिशी पारी खेलकर भारतीय टीम को एक यादगार जीत दिलाई है। ऐसे में आईसीसी (ICC) ने भी उनकी बल्लेबाजी की तारीफ किये बिना नहीं रह सका है।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

T20 World Cup: आईसीसी ने लिखा ट्विटर पर लिखा 

आपको बता दें कि कोहली ने टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान पर भारत को चार विकेट से एक रोमांचक जीत दिलाकर देश को दिवाली का एक यादगार तोहफा दिया है। वहीं इस बीच आईसीसी ने अपने ट्विटर पर विराट कोहली का एक फोटो शेयर क लिखा है‘द किंग इज़ बैक तारीफ स्वीकारें विराट कोहली।

T20 World Cup: ऐसा रहा मैच का परिणाम 

वहीं मैच की बात करें, तो भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सातवें ओवर में 31 रन के स्कोर पर उसके चार बल्लेबाज पवेलियन में चले गए थें। केएल राहुल और रोहित शर्मा क्रमश: चार चार रन बनाकर नसीम शाह और रऊफ का शिकार हुए।

भारत के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (15) को भी रऊफ ने पवेलियन भेजा, जबकि अक्षर पटेल दो रन बनाकर रन आउट हो गए। पंड्या ने 37 गेंद में 40 रन की धीमी पारी खेली, लेकिन कोहली के साथ 113 रन की साझेदारी की।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को आखिरी दो ओवरों में 31 रन की जरूरत थी। हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाये, जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य 16 रन का रह गया।

पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या को मोहम्मद नवाज ने आउट कर दिया। दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक और तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन निकालेवहीं चौथी गेंद नोबॉल रही जिस पर कोहली ने छक्का जड़ दिया।

अब तीन गेंद में छह रन चाहिये थे, अगली गेंद वाइड रही जिसके बाद बाई के तीन रन बने लेकिन पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए। ऐसे में आखिरी गेंद पर एक रन लेकर आर अश्विन ने टीम को जीत दिला दी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: