T20 World Cup: पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय बांगर ने पाकिस्तान टीम की खोली पोल, बताई ये असली गलती- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में पाकिस्तान टीम (Pakistan team) का अभी तक का सफर बेहद…

पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय बांगर ने पाकिस्तान टीम की खोली पोल, बताई ये असली गलती- Check Out
पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय बांगर ने पाकिस्तान टीम की खोली पोल, बताई ये असली गलती- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में पाकिस्तान टीम (Pakistan team) का अभी तक का सफर बेहद निराशाजनक रहा है। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत से पहले मुकाबले में मिली हार के बाद पाकिस्तान की टीम इससे उबरने की सोच रही थी लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ वही गलती फिर से दोहराई। ऐसे में भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने बताया कि पाकिस्तान टीम से कहां गलती हो रही है।खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

T20 World Cup: पाकिस्तान टीम दो बल्लेबाजों पर निर्भर करती है- संजय बांगर

दरअसल भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने Star Sports के शो पर कहा, कि हमने उनको एशिया कप के वक्त में ही जैसा देखा था कि यह पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर हर से ज्यादा निर्भर करती है।

कहा कि जैसे ही यो दोनों बल्लेबाज आउट होते हैं वैसे ही ड्रेसिंग रूम में का हाल बिगड़ जाता है, डग आउट का भी कुछ ऐसा ही हाल हो जाता है और यह किसी भी तरह से अच्छे संकेत नहीं हैं।

T20 World Cup: संजय बांगर ने कहा

इफ्तिखार और शान मसूद को काफी ज्यादा श्रेय दिया जाना चाहिए क्योंकि भारत के खिलाफ भी उन्होंने ही पारी को संभाला था और टीम को मैच में वापसी कराई। वो तब जब कि उन्होंने अपने प्रमुख बल्लेबाजो को शुरू में ही सस्ते में गंवा दिया था।

T20 World Cup:पाकिस्तान टीम को मिडिल ऑर्डर पर काम करने की जरुरत

वहीं बांगर ने कहा कि मुझे कभी कभी लगता है कि पैक्टिस मैच के दौरान साथ में नहीं खेलने से, पहले और फिर दूसरे मैच में भी ऐसे बिखरने की वजह से अब टीम को मिडिल ऑर्डर पर बहुत ही ज्यादा काम करने की जरूरत है। यह किसी भी टीम के लिए अच्छा नहीं होता अगर जो उनका मिडिल ऑर्डर ना चले, वो दबाव को झेलने में सक्षम नहीं हों।

बांगर ने पाकिस्तान टीम को सेमीफाइनल में जाने को लेकर कहा

इसके साथ ही उन्होंने आगे यह भी कहा, कि देखिए अब पाकिस्तान की टीम को सच्चाई को पर ध्यान देने की जरूरत है। अब उनको क्या मिलने वाला है। ये बात सही है कि कई मुकाबले ऐसे रहे जो उनको हक में जा सकते थे। हो सकता है कि ये जो कुछ बारिश से बाधित मुकाबले हैं वो उनको बचा ले।

वक्त बिताने के बावजूद मैच खत्म नहीं कर पाते हैं तो सवाल उठेंगे

लेकिन जो चीजें उनके नियंत्रण में थी उसे उन्होंने गंवा दिया। जैसे आप देखिए, शान मसूद और शादाब खान का आउट होना, बल्कि आखिरी ओवर में वसीम और नवाज जिस वक्त खेल रहे थे, नवाज काफी अच्छे थे और फिर ऐसे आउट हो जाना। इतना वक्त बिताने के बाद अगर आप मैच खत्म नहीं कर पाते हैं तो सवाल उठेंगे।

T20 World Cup: पाकिस्तान टीम 2009 के बाद से टी20 विश्व कप नहीं जीता

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने 2009 के बाद से टी20 विश्व कप नहीं जीता है। पिछले साल यह टीम सेमीफाइनल तक जरुर पहुंची थी लेकिन फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाई। वहीं पाकिस्तान का इस टी20 विश्व 2022 में तिसरा मुकाबला निदरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान इस बड़ें महामुकाबले में अपना जीत का खाता खोलना चाहेगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: