IND vs WI T20 Squad 2022: वेस्टइंडीज टी20 श्रृंखला के लिए कोहली ने मांगा आराम, अश्विन की वापसी की संभावना

IND vs WI T20 Squad 2022: दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20…

IND vs WI T20 Squad 2022: वेस्टइंडीज टी20 श्रृंखला के लिए Virat Kohli ने मांगा आराम, R Ashwin की वापसी की संभावना
IND vs WI T20 Squad 2022: वेस्टइंडीज टी20 श्रृंखला के लिए Virat Kohli ने मांगा आराम, R Ashwin की वापसी की संभावना

IND vs WI T20 Squad 2022: दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 श्रृंखला (India vs West Indies) से ‘विश्राम’ मांगा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई)  के सूत्रों ने इस जानकारी को साझा करते हुए बताया कि इस श्रृंखला के लिए 11 जुलाई को टीम की घोषणा हो सकती है। अश्विन (R Ashwin) की वापसी संभव है।

भारतीय टीम 11 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला का आखिरी टी20 मैच खेलेगी। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘‘कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और कप्तान रोहित शर्मा को एकदिवसीय श्रृंखला से आराम देना टीम प्रबंधन का फैसला था।’’

पांच मैचों की टी20 श्रृंखला 29 जुलाई से त्रिनिदाद के तरौबा में शुरू होगी और उसके बाद  एक और दो अगस्त को सेंट किट्स में मैच खेले जायेंगे।  श्रृंखला छह और सात अगस्त को फ्लोरिडा में लगातार दो मैचों के साथ संपन्न होगी।

Virat Kohli (File Pic)
Virat Kohli (File Pic)

सूत्र ने कहा, ‘‘टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला अन्य सभी खिलाड़ी खेल रहे होंगे। कोहली ने खुद विश्राम मांगा है।  उन्होंने सूचित किया है कि वह वेस्टइंडीज दौरे के बाद सभी श्रृंखलाओं के लिए उपलब्ध रहेंगे।’’ समझा जाता है कि सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया जायेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘टी20 विश्व कप के लिए अश्विन टीम प्रबंधन की योजना का हिस्सा है और वह वेस्टइंडीज में टी 20 श्रृंखला खेलेंगे। हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर अभी खेलने के लिए फिट नहीं है और जब तक वह फिट होंगे तब काउंटी चैंपियनशिप में लंकाशायर के लिए खेलेंगे।

India vs West Indies, IND vs WI T20 2022

R Ashwin (File Pic)
R Ashwin (File Pic)

IND vs WI T20 Squad 2022 : वेस्टइंडीज दौरे के बाद होगा एशिया कप 

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को एशिया कप (27 अगस्त) में खेलना है जो टी 20 प्रारूप में खेला जायेगा। इन दोनों के बीच भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर संक्षिप्त टी20 श्रृंखला में भाग लेना है।

चोटिल लोकेश राहुल अगर फिट हुए तो इस दौरे पर वह टीम की अगुवाई करेंगे। इस दौरे पर भी युवा खिलाड़ियों की टीम जायेगी। भाषा

Share This: