IND vs PAK Live: प्लेइंग 11 से लेकर मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में टॉस की महत्वता पर भी दिया जवाब

IND vs PAK Live, T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Press Conference)…

IND vs PAK Live, T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Press Conference) के लिए पहुंचे। उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। रोहित ने कहा इस बार टीम से उम्मीद है अच्छा करने की। रोहित ने माना कि पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी अच्छी है और ये चैलेंज होगा। चलिए आपको बताते हैं रोहित ने प्रेस कांफ्रेंस में क्या कुछ कहा।

रोहित शर्मा: हम यह भी जानते हैं कि उनकी (पाकिस्तान टीम) गेंदबाजी बहुत अच्छी है। और हमारे बल्लेबाज काफी अनुभवी हैं। यह मैच और दर्शकों के लिए एक अच्छी स्थिति बन जाती है। हमारे लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों महत्वपूर्ण होंगे और हमें फील्डिंग को भी नहीं भूलना चाहिए। 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती। टीम से काफी अपेक्षा है। इस विश्वकप ने हमें मौका दिया है, हम इसे बदल सके।

रोहित शर्मा : वर्ल्डकप में टीम इंडिया के लिए कप्तानी करना अच्छा अनुभव होगा। मैंने पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच खेले हैं, लेकिन मेरा फोकस इस मैच में अच्छा करने पर होगा।

फेवरेट, अंडरडॉग पर विश्वास नहीं करता – Rohit Sharma

रोहित शर्मा: भारतीय टीम को फेवरेट बताया जा रहा है। इस सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा – मैं फेवरेट टीम और अंडर डॉग टीम में विश्वास नहीं करता हूं। बाहर ये सब बात होती हैं। मैं मैच वाले दिन अच्छा करने पर विश्वास करता हूं। क्वालीफायर मैच इस बात का उदाहरण है कि आपको मैच वाले दिन पर ध्यान केंद्रित करने की जरुरत होती है।

रोहित शर्मा: जब हम बड़े दौरों पर जाते हैं, तो आपको अच्छी तैयारी करने की आवश्यकता होती है। बहुत से खिलाड़ियों ने सेना के देशों में नहीं खेला है।

रोहित शर्मा: मोहम्मद पास के पास बहुत अनुभव है। उन्होंने इससे पहले भी विश्वकप खेला है। जब बुमराह बाहर हुए तो हम चाहते थे कि कोई अनुभव वाला गेंदबाज टीम में आए।

रोहित शर्मा: आपको मैच अप के साथ-साथ सहज होना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया में इस महीने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला गया है, लेकिन हमारे पास डेटा है। मैं प्लेइंग 11 के लिए अपना माइंड ओपन रखना चाहता हूं।

Rohit Sharma Press Conference : टॉस होगा महत्वपूर्ण, कम ओवरों के मैच के लिए भी तैयार

रोहित शर्मा: टॉस महत्वपूर्ण हो सकता है। मैं मेलबर्न के मौसम के बारे में सुन रहा हूं, यह बदलता रहता है। इसलिए आप वास्तव में नहीं जानते हैं। हमें 40 ओवर का मैच खेलने आए हैं, अगर ओवरों में कटौती होती है तो हम उसके लिए भी तैयार हैं।

टी20 विश्वकप की शुरुआत भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के साथ खेलकर करेंगे। ये बड़ा मैच रविवार 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Rohit Sharma Press Conference : रोहित के सामने होंगे ये सवाल

रोहित शर्मा के सामने एक बड़ा सवाल ये होगा कि ऋषभ पंत पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे या नहीं। दिनेश कार्तिक विकेट कीपर के तौर पर रहेंगे, या पंत कार्तिक दोनों एक साथ खेलेंगे।

रोहित से एक सवाल ये भी हो सकता है कि क्या बारिश की संभावना के बाद टीम की रणनीति में कुछ बदलाव आया है, प्लेइंग 11 जो उन्होंने सोच रखी है उसमे कुछ बदलाव करेंगे। दरअसल रोहित ने पहले कहा था कि हमने उन 11 खिलाड़ियों को बता दिया है जो पाकिस्तान के खिलाफ खेलने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा की प्रेस कांफ्रेंस भारतीय समयनुसार सुबह 9 (9:00 am IST) बजे शुरू होगी।

Babar Azam Press Conference : बाबर आजम की प्रेस कांफ्रेंस

शान मसूद अभ्यास के दौरान चोटिल हुए थे, उनकी गर्दन पर गेंद लगी थी जिसके बाद स्कैन के लिए उन्हें हॉस्पिटल लेकर जाया गया था। बाबार आजम मसूद की इंजरी को लेकर अपडेट देंगे।

बाबार आजम की प्रेस कांफ्रेंस भारतीय समयनुसार दोपहर 2 बजे के बाद होगी (2:15 pm IST)।

IND vs PAK T20 World Cup 2022 : भारत और पाकिस्तान का स्क्वॉड

भारतीय स्क्वॉड- रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

पाकिस्तान स्क्वॉड: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमन, हैदर अली, हैरिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद

T20 World Cup 2022 Live : भारत पाकिस्तान मैच का लाइव प्रसारण, स्ट्रीमिंग

भारत और पाकिस्तान के बीच ये मैच भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारित होगा। हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी। मोबाइल यूजर्स हॉटस्टार ऐप के साथ जियो टीवी जैसी मोबाइल लाइव टीवी ऐप पर भी मैच देख सकते हो।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: