CWG 2022 LIVE: जेरेमी लालरिनुंगा ने कर दिया कमाल रिकॉर्ड बनाते हुए भारत को दिलाया गोल्ड-Check OUT

CWG 2022 LIVE: कामनवेल्थ खेलो (Commonwealth Games 2022) के तीसरे दिन एक बार फिर भारत के वेटलिफ्टर्स (India Weightlifter Jeremy Lalrinnunga) ने…

CWG 2022 LIVE: जेरेमी लालरिनुंगा ने कर दिया कमाल रिकॉर्ड बनाते हुए भारत को दिलाया गोल्ड-Check OUT
CWG 2022 LIVE: जेरेमी लालरिनुंगा ने कर दिया कमाल रिकॉर्ड बनाते हुए भारत को दिलाया गोल्ड-Check OUT

CWG 2022 LIVE: कामनवेल्थ खेलो (Commonwealth Games 2022) के तीसरे दिन एक बार फिर भारत के वेटलिफ्टर्स (India Weightlifter Jeremy Lalrinnunga) ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाल दिया है। इस बार वेटलिफ्टिंग के 67 किग्रा वर्ग में जेरेमी लालरिनुंगा (Jeremy Lalrinnunga) ने भारत के जेरेमी (Jeremy Wins Gold) ने कुल 300 किग्रा भार उठाकर गोल्ड अपने नाम किया है।खेल जगत की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

जेरेमी लालरिनुंगा ने स्नैच में 140 किग्रा भार उठाया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में वह 160 किग्रा भार उठाने में कामयाब रहे और इसी के साथ उन्होंने कुल 300 किग्रा भार उठाकर रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। बता दें कि जेरेमी क्लीन एंड जर्क राउंड के दौरान दो मौकों पर चोटिल हो गए थे। लेकिन उसके बावजूद जेरेमी ने हिमत नहीं हारी और भारत को दूसरा गोल्ड मेडल दिलाकर ही दम लिया। इस इवेंट में रजत पदक विजेता, समोआ के वैपवा इयोन और कांस्य पदक विजेता, नाइजीरिया के एडिडोंग उमोफिया कुल 300 किग्रा में क्रमशः 7 किग्रा और 10 किग्रा से पीछे रह गए।

अपनी कम उम्र के बावजूद, लालरिनुंगा अपने कंधों पर उम्मीदों का भारी भार लेकर राष्ट्रमंडल खेलों में आए थे। उन्होंने पिछले साल हुई कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में 67 किग्रा वर्ग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाकर गोल्ड मेडल जीता था और कॉमनवेल्थ खेलों के लिए क्वालीफाई किया था। जेरेमी ने इस दौरान स्नैच में 141 और क्लीन एंड जर्क में 167 किग्रा भार उठाकर कुल 306 किग्रा भार उठाया था।

लालरिननुंगा किए बात करें तो वह 15 साल किए उम्र से ही सुर्खियों में रहने लगे थे, जब उन्होंने 2018 में भारत का पहला युवा ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता था। तभी से, उनके भारोत्तोलन करियर ने बड़ी छलांग लगाई थी और सबको लगने लगा था कि यह खिलाड़ी कुछ बड़ा करेगा। .

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: