CWG 2022 LIVE: आज फिर बरसा ‘सोना’, अमित पंघाल और नीतू गंघास ने भारत को बॉक्सिंग में दिलाया गोल्ड-Check OUT

CWG 2022 LIVE: भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल (Amit Panghal) और नीतू गंघास (Neetu Ganghas) ने रविवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games…

CWG 2022 LIVE: आज फिर बरसा 'सोना', अमित पंघाल और नीतू गंघास ने भारत को बॉक्सिंग में दिलाया गोल्ड-Check OUT
CWG 2022 LIVE: आज फिर बरसा 'सोना', अमित पंघाल और नीतू गंघास ने भारत को बॉक्सिंग में दिलाया गोल्ड-Check OUT

CWG 2022 LIVE: भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल (Amit Panghal) और नीतू गंघास (Neetu Ganghas) ने रविवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) में अपने दबदबे भरा प्रदर्शन जारी रखते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किये। इन दोनों मुक्केबाजों ने अपने मुकाबलों के फाइनल में मेजबान देश इंग्लैंड के प्रतिद्वंद्वी को पराजित किया।खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

CWG 2022 LIVE: पंघाल ने इस तरह पिछले चरण के रजत पदक का रंग बेहतर किया। उन्होंने पुरूषों के फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग में यूरोपीय चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता मैकडोनल्ड कियारान को 5-0 के अंतर से मात दी।

CWG 2022 LIVE: सबसे पहले रिंग में उतरी नीतू ने महिलाओं के मिनिममवेट (45-48 किग्रा) वर्ग के फाइनल में विश्व चैम्पियनशिप 2019 की कांस्य पदक विजेता रेस्जटान डेमी जेड को सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से पराजित किया।

विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पंघाल अपने छोटे कद के बावजूद मुकाबले में दोनों मुक्केबाजों में बेहतर दिखायी दिये। राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण में ही नीतू ने गजब का आत्मविश्वास दिखाया और फाइनल में भी वह इसी अंदाज में खेली जैसे पिछले मुकाबलों में खेली थीं।

उन्होंने पूरे नौ मिनट तक मुकाबले के तीनों राउंड में नियंत्रण बनाये रखा और विपक्षी मुक्केबाज को कहीं भी कोई मौका नहीं दिया। नीतू ने तेज तर्रार, सटीक मुक्कों से प्रतिद्वंद्वी को चारों खाने चित्त कर दिया। (PTI)

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

More from insidesport
Share This: