वर्ल्डकप से पहले तमीम इकबाल ने लिया टी20 क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला, क्या अब T20 WC नहीं खेलेगा ये अनुभवी खिलाड़ी

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने टी20 फॉर्मेट (T20 Format) से ब्रेक लेने का…

वर्ल्डकप से पहले तमीम इकबाल ने लिया टी20 क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला, क्या अब T20 WC नहीं खेलेगा ये अनुभवी खिलाड़ी
वर्ल्डकप से पहले तमीम इकबाल ने लिया टी20 क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला, क्या अब T20 WC नहीं खेलेगा ये अनुभवी खिलाड़ी

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने टी20 फॉर्मेट (T20 Format) से ब्रेक लेने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप 2022 (T20 World Cup 2022) में क्या अब ये अनुभवी खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा? दरअसल तमीम इकबाल तो चाहते थे लेकिन बोर्ड के साथ बातचीत के बाद उन्होंने 6 महीने का ब्रेक लिया है।

Tamim Iqbal Break from T20: तमीम इक़बाल ने लिया 6 महीने का ब्रेक

बंगलदेश के ओपनर तमीम इकबाल ने गुरुवार को कहा कि यह 6 महीनों के लिए इंटरनेशनल टी20 फॉर्मेट से ब्रेक ले रहे हैं। वह घेरलू क्रिकेट खेलते रहेंगे। इससे पहले रिपोर्ट में कहा गया था कि इकबाल 2023 वर्ल्डकप को देखते हुए शॉर्टेस्ट फॉर्मेट से 2023 तक कम से कम ब्रेक ले सकते हैं। लेकिन अब बोर्ड अधिकारियों के साथ कई मीटिंग के बाद उन्होंने अपना फैसला बदला है।

क्रिकबज कि रिपोर्ट के मुताबिक़ बोर्ड ने उन्हें अगले ओडीआई वर्ल्डकप तक ब्रेक लेने से मना किया। बोर्ड उन्हें टी20 वर्ल्डकप में मौका देना चाहता है। टी20 वर्ल्डकप का आयोजन इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर, नवम्बर में होगा।

यह भी देखें- रोहित-शिखर करेंगे पारी की शुरुआत, कुलचा की जोड़ी फिर मैदान पर आएगी नजर; वनडे के लिए ये हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

तमीम इकबाल ने रिपोर्ट्स को बताया- मैं पिछले कुछ समय से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहा था। बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन जलाल भाई और बीसीबी डायरेक्टर काजी इनाम चाहते थे कि मैं टी20 क्रिकेट (T20 Format) को ना छोडूं। कम से कम टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2022) तो नहीं।

मैं अगले 6 महीने के लिए टी20 क्रिकेट से ब्रेक ले रहा हूं। मैं इन 6 महीनों में टेस्ट क्रिकेट और ओडीआई में फोकस करना चाहता हूं। टेस्ट चैंपियनशिप है, 2023 में ओडीआई वर्ल्डकप है तो मैं इन दो फॉर्मेट में अपना फोकस रखना चाहता हूं। 32 वर्षीय तमीम इकबाल ने अभी टीम (Bangladesh Cricket Team) के लिए 78 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने 1758 रन बनाए हैं, जिसमे 7 अर्धशतक और 1 शतक शामिल है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: