IND vs WI: सीरीज के बाद Shikhar Dhawan से बात कर सकते हैं सेलेक्टर्स, बैटिंग एप्रोच को लेकर होगी चर्चा

IND vs WI Odi: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने हाल के दिनों में सिमित ओवरों के खेलों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला…

IND vs WI Odi: भविष्य की योजनाओं पर Shikhar Dhawan से बात कर सकते हैं सेलेक्टर्स
IND vs WI Odi: भविष्य की योजनाओं पर Shikhar Dhawan से बात कर सकते हैं सेलेक्टर्स

IND vs WI Odi: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने हाल के दिनों में सिमित ओवरों के खेलों में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। धवन वनडे में तो चुने जा रहे हैं लेकिन पिछली कई टी20 सीरीज में वह शामिल नहीं किए गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में 97 रन की शानदार पारी खेलने के बाद भी उनकी पारी सवालियां निशाने पर रही। इसका कारण है धवन की धीमी बल्लेबाजी। टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चाहते हैं कि टीम आक्रामक क्रिकेट खेले जबकि धवन इस मामले में थोड़ा अलग सोचते हैं।

अगले साल होने वाले वर्ल्डकप (50 – 50 ओवरों का) को ध्यान में रखते हुए भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के बाद चयनकर्ता शिखर धवन से बात करेंगे। बातचीत धवन के भविष्य प्लान को लेकर होगी, जिसमे उनकी बल्लेबाजी शैली भी एक मुद्दा होगा।

वनडे फॉर्मेट को लेकर Rohit Sharma और Shikhar Dhawan क्या सोचते हैं

रोहित शर्मा ने वाइट बॉल क्रिकेट को लेकर कहा था कि, हमारा उद्देश्य है कि नए लोग सिमित ओवरों का खेल आने वाले नए लड़के कैसे खेल रहे हैं। 50 ओवरों का क्रिकेट टी20 से बड़ा है। हो सकता है आप टी20 की तुलना में वनडे में कम जोखिम उठाए, लेकिन आपको जोखिम तो लेना ही होगा।

शिखर धवन ने अपनी फॉर्म को लेकर कहा – मुझे अपने आप पर पूरा भरोसा है कि मेरा खेल क्या है और मुझे उस पर स्पष्टता है और मैं काफी शांत रहता हूं। और यह जीवन का हिस्सा है, जीवन में ऐसा होता है, हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं, इसलिए यह कोई नई बात नहीं है। मेरे करियर या मेरे जीवन में पहली बार या आखिरी नहीं हो रहा है, इसलिए यह ठीक है, ये बल्कि मुझे मजबूत बनाता है।

ODI Cricket History: वनडे क्रिकेट को बंद करने की बात हो रही है, चलिए जानते हैं ODI क्रिकेट का इतिहास

IND vs WI Odi: सिलेक्शन समिति से जुड़े सदस्य ने क्या कहा

सिलेक्शन समिति के एक सदस्य ने InsideSport को बताया – रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच कोई समस्या नहीं है। बस दोनों थोड़ा अलग अलग सोचते हैं. ये गलत नहीं है, लेकिन हां हम इसको लेकर शिखर धवन के साथ बैठकर बात करेंगे। ज़िम्बाब्वे दौरे के बाद हम उनके भविष्य के प्लान को लेकर समझने के लिए उनसे बात करेंगे। अगर उनको अपनी बैटिंग एप्रोच बदलने की जरुरत महसूस होगी तो विक्रम राठौर, राहुल द्रविड़ उनके साथ बात करने के लिए हैं. हम इसमें दखलंदाजी नहीं करेंगे।

IND vs WI LIVE: Shikhar Dhawan के बैटिंग एप्रोच पर क्यों उठते हैं सवाल

रोहित शर्मा ने कहा भी है कि वह चाहते हैं कि पॉवरप्ले में बल्लेबाज तेज शुरुआत करें, टीम को तेज स्टार्ट मिले जबकि शिखर धवन आक्रामक बल्लेबाजी से पहले क्रीज पर जमते हैं और डिफ़ेंसिंव बल्लेबाजी करते हैं.

धवन ने रोहित के साथ शुरुआत करते हुए कई रिकॉर्ड पारियां खेली है लेकिन अब खासतौर पर टी20 में शुबमन गिल, ईशान किशन, लोकेश राहुल, ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में कई सारे विकल्प मौजूद है जो तेज शुरुआत दिला सकते हैं। पिछले 12 महीनों के खेल की बात करें तो धवन का स्ट्राइक रेट 76.03 तक गिरा है। शुबमन गिल का स्ट्राइक रेट 104.9 वहीं रोहित का 107.54 और ईशान किशन का स्ट्राइक रेट 107.31 है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: