BCCI selection Committee 2023: आधिकारिक ऐलान, चेतन शर्मा फिर बने सिलेक्शन समिति के चीफ, इन सदस्यों को किया शामिल

BCCI Selection Committee 2023: बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से नेशनल सेलेक्टर्स के नामों की लिस्ट (Indian Cricket Selectors 2023) जारी कर दी…

BCCI selection Committee 2023: आधिकारिक ऐलान, चेतन शर्मा फिर बने सिलेक्शन समिति के चीफ, इन सदस्यों को किया शामिल
BCCI selection Committee 2023: आधिकारिक ऐलान, चेतन शर्मा फिर बने सिलेक्शन समिति के चीफ, इन सदस्यों को किया शामिल

BCCI Selection Committee 2023: बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से नेशनल सेलेक्टर्स के नामों की लिस्ट (Indian Cricket Selectors 2023) जारी कर दी है। चेतन शर्मा को एक बार फिर चीफ (BCCI Chief/Chairman Selector) चुना गया है। क्रिकेट से जुड़ी ख़बरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

चेतन शर्मा को नवंबर 2022 में बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर के पद से हटाया था, करीब 2 महीने बाद बीसीसीआई ने एक बार फिर इस पद पर चेतन शर्मा की नियुक्ति कर दी है। इससे पहले हमने आपको अपने सूत्रों के हवाले से बताया था कि चेतन शर्मा एक बार फिर चीफ सिलेक्टर चुने जाएंगे। शनिवार को इसका आधिकारिक ऐलान हमारी इस खबर पर मुहर लगा दी। चेतन शर्मा के साथ अन्य चार के रूप में सिलेक्टर समिति में शिव सुन्दर दास, सुब्रोतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरथ को नियुक्त किया है।

BCCI selection Committee 2023: बीसीसीआई सिलेक्शन समिति के सदस्यों की लिस्ट

  • 1: चेतन शर्मा (Chetan Sharma)
  • 2: शिव सुन्दर दास (Shiv Sundar Das)
  • 3: सुब्रोतो बनर्जी (Subroto Banerjee)
  • 4: सलिल अंकोला (Salil Ankola)
  • 5: श्रीधरन शरथ (Sridharan Sharath)

BCCI Chief Selector Salary: चेतन शर्मा सालाना लेंगे इतने करोड़, जानिए समिति के सभी सदस्यों की सैलरी: Check Out

BCCI selection Committee Chairman 2023: क्रिकेट के बाद राजनीती और कमेंटरी में भी हाथ आजमा चुके हैं चेतन शर्मा

चेतन शर्मा ने क्रिकेट के बाद कमेंटरी में हाथ आजमाया। कमेंटरी के साथ उन्होंने अपनी खुद की क्रिकेट कोचिंग अकादमी भी खोली। 2004 में खोली फ़ास्ट बोलिंग क्रिकेट अकादमी 2009 में बंद हो गई थी। चेतन शर्मा पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा के भतीजे हैं। चेतन शर्मा ने राजनीति में भी हाथ आजमाया था, उन्होंने बीएसपी की टिकट पर 2009 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था।

दिसंबर 2020 में चेतन शर्मा को बीसीसीआई ने इंडियन सिलेक्शन कमिटी का चीफ चुना। पिछले वर्ल्डकप (T20 World Cup) में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद चेतन शर्मा समेत सभी सेलेक्टर्स पर सवाल उठे। नवंबर 2022 में बीसीसीआई ने उन्हें इस पद से हटा दिया और नए आवेदान मंगवाए। एक बार फिर चेतन शर्मा ने अप्लाई किया और बीसीसीआई ने उनको ही नया चीफ सिलेक्टर चुना।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Cricket News, Sports News, Breaking Cricket Updates, BCCI News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: