T20 World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ भारत ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले पाकिस्तान को दिया पछाड़ -Check Out

T20 World Cup: टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Team India) लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। रोहित (Rohit Sharma)…

T20 World Cup: टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Team India) लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। रोहित (Rohit Sharma) एंड कंपनी सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी20 में लगातार आगे बढ़ रही है। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जा रहे टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड (T20 World Cup Record) अपने नाम किया है। इसके साथ ही भारत टी20 वर्ल्डकप में अब तक सबसे ज्यादा (Most Wins Match in T20 WC) मैच जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है। टीम इंडिया ने इस मामले में पाकिस्तान को भी पछाड़ दिया है। टी20 वर्ल्डकप 2022 (T20 World Cup 2022) ने भी भारतीय टीम ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ ही खेला था और इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) हीरो बने थे। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने ओवरऑल टी20 वर्ल्डकप में 26 बार जीत हासिल की है। टीम ने अपने पिछले मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर इस मुकाम को हासिल किया है। इसी के साथ टीम ने पाकिस्तान को पछाड़ दिया है। पाकिस्तान ने इससे पहले 25 टी20 वर्ल्डकप मैचों में जीत हासिल की थी। लेकिन पाकिस्तान टीम इस बार वर्ल्डकप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है। टीम जिम्बाब्वे जैसी छोटी टीम से भी हर गई है।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्डकप में अब तक सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम श्रीलंका है। श्रीलंका ने 31 मैच जीते है। वहीं टीम इंडिया इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गई है। टीम ने टी20 वर्ल्डकप में 26वीं जीत हासिल की है। इसके साथ ही पाकिस्तान टीम ने इस मामले में कुल 25 जीत दर्ज की है। वहीं पाकिस्तान टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर अपनी 26वीं जीत हासिल कर ली है। इसके साथ ही भारत और पाकिस्तान इस मामले में बराबरी पर है।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी इस बार टी20 वर्ल्डकप में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक शानदार अर्धशतक पारी खेली था और इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20आई में अपनी 14 पारियों में आठ बार पचास से ज्यादा रन बनाए है। इसके साथ ही वो टी20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा 1065 रन बनाने के खिलाड़ी भी बन गए है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: