T20 World Cup: शाहीन अफरीदी और मोहम्मद शमी नेट सेशन में एक साथ आए नजर, फोटो वायरल- Check Out

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का आगाज रविवार 16 से हो चुका है।…

शाहीन अफरीदी और मोहम्मद शमी नेट सेशन में एक साथ आए नजर, फोटो वायरल- Check Out
शाहीन अफरीदी और मोहम्मद शमी नेट सेशन में एक साथ आए नजर, फोटो वायरल- Check Out

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का आगाज रविवार 16 से हो चुका है। इस महामुकाबले में कुल 16 टीमें खेल रही है। ग्रुप-ए और ग्रुप-बी की टीमों के बीच मैच शुरू हो चुके हैं, जबकि ग्रुप-1 और ग्रुप-2 की टीमों के वॉर्म-अप मैच चल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) को अपने-अपने सफर का आगाज एक दूसरे के खिलाफ मैच से करना है। ऐसे में इस मैच से पहले गाबा (gaba) के मैदान पर प्रैक्टिस सेशन के दौरान भारतीय टीम (Indian team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को बातचीत करते देखा गया।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

T20 World Cup: मोहम्मद शमी के साथ जब नजर आए शाहीन अफरीदी

दरअसल शमी के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का काफी अनुभव है और हर कोई उनसे सीखना चाहता है ऐसे में पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी ने इस मौके को अपने हाथ से जाने नहीं दिया। शाहीन और शमी की जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें साफ देखा जा सकता है कि शमी पाकिस्तान के बाएं हाथ के इस गेंदबाज को कुछ सीखा रह हैं। शमी के बाएं हाथ में गेंद है और वह हाई आर्म एक्शन से शाहीन को कुछ बता रहे हैं जिसको शाहीन बड़े ध्यान से शमी के हाथ को देख रहे हैं।

मालूम हो कि दोनों ही तेज गेंदबाज अपनी-अपनी टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं और लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। गौरतलब है कि शाहीन शाह अफरीदी अपने चोट के चलते एशिया कप 2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे, लेकिन अब पूरी तरह से फिट हैं और टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करते नजर आएंगे। वहीं जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में मोहम्मद शमी को लिया गया है।

T20 World Cup: शाहीन ने किया था परेशान

आपको बता दे कि शाहीन वो गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप में भारत को परेशान किया था और अपनी टीम की जीत की बड़ी वजह बने थे। अब पाकिस्तान और भारत की टीमों को 23 अक्टूबर को मौजूदा विश्व कप में अपना पहला मैच खेलना है। इस मैच में शाहीन पर सभी की नजरें रहेंगी। सभी देखना चाहेंगे कि शाहीन भारतीय बल्लेबाजों के सामने कैसी गेंदबाजी करते हैं। गौरतलब है कि शाहीन एशिया कप-2022 में नहीं खेले थे क्योंकि वह चोटिल थे। वह अपनी चोट का ईलाज कराने के लिए इंग्लैंड गए थे और फिर फिट होकर लौटे हैं। अब वह भारत के खिलाफ भिड़ने को तैयार हैं।

T20 World Cup: शमी की शानदार गेंदबाजी

शमी ने आज अपने पहले वार्मअप मैच में शानदार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को हराने में बड़ा रोल निभाया। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे। रोहित ने इस मैच में शमी से गेंदबाजी नहीं करवाई थी लेकिन आखिरी ओवर में वह शमी को लेकर आए। शमी ने अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल किया और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए। इस ओवर में चार विकेट आए। इसमें से हालांकि एक रन आउट था इसलिए शमी हैट्रिक नहीं ले सके। उन्होंने एक ओवर में महज 4 रन दिए और तीन विकेट लिए।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: