T20 World Cup 2021: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका! क्या एरॉन फिंच हो सकते हैं टूर्नामेंट से बाहर?

T20 World Cup 2021: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका! क्या एरॉन फिंच हो सकते हैं टूर्नामेंट से…

T20 World Cup 2021: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका! क्या एरॉन फिंच हो सकते हैं टूर्नामेंट से बाहर?- इस साल अक्टूबर में भारत की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप (T20 WC) होना है। यह टूर्नामेंट IPL के ठीक बाद UAE में खेला जाएगा। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia T20 Team) के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, टीम के रेगुलर कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) घुटने की चोट से जूझ रहे हैं और जल्द ही उनकी सर्जरी भी होने वाली है।

ऐसे में सबसे बड़ा यह सवाल खड़ा हो गया है कि क्या एरॉन फिंच (Aaron Finch) ऐसी स्थिति में टी-20 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे या नहीं? एरॉन फिंच को इसी साल जुलाई में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में चोट लगी थी। हालांकि, उन्होंने 5 टी-20 की सीरीज में कप्तानी भी की थी।

ये भी पढ़े: IND vs SL T20: क्रुणाल पंड्या के बाद युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम भी कोरोना पॉजिटिव, श्रीलंका में ही होगा इलाज, Follow Live Updates

फिंच को टी-20 वर्ल्ड कप में वापसी की उम्मीद
T20 World Cup 2021: फिंच (Aaron Finch) ने कहा कि फील्डिंग के दौरान मुझे थोड़ी परेशानी हो रही थी। हालांकि, मुझे अब तक घुटने की चोट का सामना नहीं करना पड़ा है। यह पहली बार है। जब हम ज्यादा ट्रेनिंग करते, खेलते, रुकते और मुड़ते समय मुझे कुछ परेशानी हो रही थी। यही कारण था कि वेस्टइंडीज में मेरे कुछ स्कैन हुए, जिसमें थोड़ी सी कार्टिलेज की समस्या और हल्की सी मेनिस्कस डैमेज की समस्या बताई गई है। उम्मीद है कि मैं जल्द ही ठीक हो जाउंगा और क्वारैंटाइन से बाहर आउंगा तो सब ठीक हो जाएगा। हालांकि, टी-20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में अभी काफी समय है। तब तक मेरे पास वापसी का पूरा समय भी है।

होटल में क्वारैंटाइन हैं फिंच
T20 World Cup 2021: एरॉन फिंच अभी ICC T20 rankings में तीसरे नंबर पर काबिज बल्लेबाज हैं। फिलहाल, वे बांग्लादेश से वापसी के बाद से ही मेलबर्न के एक होटल में दो हफ्ते के लिए क्वारैंटाइन हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5 मैच की टी-20 सीरीज में 4-1 से हार झेलना पड़ा था। हालांकि, फिंच इससे भी खुश थे, क्योंकि उनका मानना था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia T20 Team) में अनुभव की कमी थी और उसने वर्ल्ड चैंपियन को अच्छी टक्कर दी।

Share This: