Lanka Premier League: लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सत्र 30 जुलाई से होगा शुरू

Lanka Premier League: लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सत्र 30 जुलाई से होगा शुरू – लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) टी20 टूर्नामेंट का…

Lanka Premier League: लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सत्र 30 जुलाई से होगा शुरू
Lanka Premier League: लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सत्र 30 जुलाई से होगा शुरू

Lanka Premier League: लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सत्र 30 जुलाई से होगा शुरू – लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) टी20 टूर्नामेंट का दूसरा सत्र 30 जुलाई से 22 अगस्त के बीच जैव-सुरक्षित वातावरण (बायो-बबल) में आयोजित किया जाएगा।

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) से मंगलवार को जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ एसएलसी यह दोहराना चाहता है कि पहले की घोषणा के मुताबिक लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सत्र जुलाई और अगस्त 2021 के दौरान आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट 30 जुलाई से 22 अगस्त 2021 तक आयोजित किया जाएगा।’’

उन्होंने बताया, ‘‘ पिछले सत्र (2020) को बायो-बबल में खेला गया था। एलपीएल के दूसरे सत्र के लिए स्वास्थ्य प्रोटोकॉल की योजना स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के आधार पर बनाई जाएगी।’’ इसके पहले सत्र में इरफान पठान, मुनाफ पटेल और सुदीप त्यागी ने भाग लिया था।

उद्घाटन संस्करण ने व्यापक पैमाने पर ध्यान आकर्षित किया, और दुनिया भर के लाखों प्रशंसकों ने टूर्नामेंट को टेलीविजन और डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से देखा, जिसमें 135 मिलियन दर्शकों ने फाइनल देखा। 2020 संस्करण एक सफल बायो-बबल वातावरण के तहत आयोजित किया गया था|

एसएलसी ने जिस विंडो को चुना है, वह ईसीबी के नवीनतम प्रोजेक्ट द हंड्रेड के साथ मेल खाती है, जो एक 100-बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट है, जो 21 जुलाई से 21 अगस्त तक खेला जाएगा, जिसमें आंद्रे रसेल, मोहम्मद आमिर जैसे सितारे भाग लेंगे.

इसने फ्रेंचाइजी को एक अनिश्चित स्थिति में डाल दिया है, विशेष रूप से कोलंबो किंग्स, जो आंद्रे रसेल, डैनियल बेल-ड्रमंड और लॉरी इवांस सहित चार विदेशी खिलाड़ियों को को मिस करेंगे. जाफना स्टैलियन्स को टॉम मूर्स की कमी खलेगी जबकि गॉल ग्लेडियेटर्स मोहम्मद आमिर के बिना होंगे, जो द हंड्रेड में खेलेंगे। दांबुला वाइकिंग्स और कैंडी टस्कर्स को एक-एक खिलाड़ी की कमी खलेगी.

कोलंबो किंग्स: डेनियल बेल-ड्रमंड (बर्मिंघम फीनिक्स), लॉरी इवांस (ओवल अजेय), आंद्रे रसेल (सदर्न ब्रेव), कैस अहमद (वेल्श फायर)।

कैंडी टस्कर्स: ब्रेंडन टेलर (आयरलैंड का जिम्बाब्वे दौरा)

जाफना स्टैलियन्स: टॉम मूरेस (ट्रेंट रॉकेट्स),

गाले ग्लेडियेटर्स: मोहम्मद आमिर (लंदन स्पिरिट)

दांबुला वाइकिंग्स: समित पटेल (ट्रेंट रॉकेट्स)

Share This: