IPL 2022: RCB ने Sanjay Bangar को बनाया मुख्य कोच, साइमन कैटिच की लेंगे जगह; रिटेन खिलाड़ियों का नहीं बताया नाम

IPL 2022, RCB head coach: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल के 15वें सीजन के लिए भारत के पूर्व बल्लेबाजी…

IPL 2022: RCB ने Sanjay Bangar को बनाया मुख्य कोच, साइमन कैटिच की लेंगे जगह- RCB head coach, Royal Challengers Bangalore
IPL 2022: RCB ने Sanjay Bangar को बनाया मुख्य कोच, साइमन कैटिच की लेंगे जगह- RCB head coach, Royal Challengers Bangalore

IPL 2022, RCB head coach: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल के 15वें सीजन के लिए भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) को टीम का मुख्य कोच बनाया है। वे साइमन कैटिच का स्थान लेंगे। बांगर इससे पहले आईपीएल में पंजाब किंग्स के कोच रह चुके हैं। मंगलवार (9 नवंबर) को आरसीबी ने ट्वीट कर बांगर को मुख्य कोच बनाने की जानकारी दी। खेल की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए hindi.insidesport.in

IPL 2022, RCB head coach:  आरसीबी ने अपने बयान में कहा, “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी सीजन के लिए मुख्य कोच के रूप में संजय बांगर की नियुक्ति की है। बांगर माइक हेसन से ये जिम्मेदारी लेंगे। हेसन क्रिकेट संचालन निदेशक के तौर पर टीम के साथ बने हुए हैं। हेसन ने यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए मुख्य कोच की अतिरिक्त भूमिका निभाई थी।”

  • टीम के मुख्य कोच साइमन कैटिच आईपीएल 2021 के पहले फेज में टीम के साथ थे, लेकिन यूएई में हुए दूसरे फेज के दौरान वे उपलब्ध नहीं थे।
  • ऐसे में माइक हेसन को अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालनी पड़ी थी। आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) की टीम प्लेऑफ में बाहर हुई थी।
  • बांगर इससे पहले आरसीबी के बल्लेबाजी सलाहकार रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह आरसीबी के पहले आईपीएल खिताब जीतने के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करना चाहेंगे।
  • बांगर ने कोच बनने के बाद आरसीबी के फैंस से ट्रॉफी जीतने का वादा तो किया है, लेकिन अभी तक किन खिलाड़ियों को रिटेन किया जाएगा इस बारे में कुछ नहीं कहा।

Royal Challengers Bangalore: बांगर ने कहा, “हेड कोच के रूप में इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी के साथ काम करना एक सम्मान की बात है। यह एक शानदार अवसर है। मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली सदस्यों के साथ काम किया है और इस टीम को अगले स्तर तक ले जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। आईपीएल मेगा नीलामी और उसके बाद के सीजन में बहुत सारे काम करने की जरूरत है, लेकिन मुझे यकीन है कि प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ के निरंतर समर्थन के साथ हम बेहतर काम कर सकते हैं और दुनिया भर में हमारे प्रशंसकों के चेहरे पर खुशी ला सकते हैं।”

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: 7 साल बाद अलग होने पर रवि शास्त्री और विराट कोहली हुए इमोशनल, ड्रेसिंग रुम में आखिरी बार कुछ इस अंदाज में दिया स्पीच, देखिए वीडियो

IPL 2022, RCB head coach:  बांगर ने कहा, “हमारा काम पहले ही नीलामी की रणनीति को लेकर शुरू हो चुका है। मैं आरसीबी के सभी प्रशंसक को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम एक मजबूत टीम बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम आईपीएल ट्रॉफी जीतने के सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Sanjay Bangar का क्रिकेट करियर:

संजय बांगर ने भारत के लिए 12 टेस्ट में 29.38 की औसत से 470 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक निकले थे। वनडे में बांगर ने 15 मैच में 13.85 की औसत से 180 रन बनाए थे। उन्होंने एक अर्धशतक वनडे में जड़ा था। गेंदबाजी की बात करें तो बांगर ने टेस्ट में सात और वनडे में भी सात विकेट लिए थे।

आईपीएल की बात करें तो संजय ने 12 मैच में 7 की औसत से 49 रन बनाए थे। आईपीएल में उनके 4 विकेट हैं।

खेल की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए hindi.insidesport.in

Share This: