Ind vs WI: वेस्टइंडीज के पांच खिलाड़ी जो बढ़ा सकते हैं भारत की मुश्किलें, इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रहा इनका प्रदर्शन

Ind vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 6 फरवरी से 3 वनडे मैचों की सीरीज और इसके…

Ind vs WI: वेस्टइंडीज के पांच खिलाड़ी जो बढ़ा सकते हैं भारत की मुश्किलें, इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रहा इनका प्रदर्शन India vs West Indies
Ind vs WI: वेस्टइंडीज के पांच खिलाड़ी जो बढ़ा सकते हैं भारत की मुश्किलें, इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रहा इनका प्रदर्शन India vs West Indies

Ind vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 6 फरवरी से 3 वनडे मैचों की सीरीज और इसके बाद 3 टी20 मैचों की सीरीज (Ind vs WI ODI Series) खेली जाएगी। दोनों सीरीज के लिए टीमों का एलान हो चुका है। विंडीज टीम भारत (West Indies tour of India) भी पहुंच चुकी है। मेहमान टीम इंग्लैंड को टी20 सीरीज हराने के बाद भारत का दौरा कर रही है। ऐसे में विंडीज टीम के इरादे बुलंद हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में कई विंडीज खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा। ऐसे में भारत दौरे पर यह खिलाड़ी मेजबान की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

जेसन होल्डर
होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए। रविवार को खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में उन्होंने हैट्रिक लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही वह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हैट्रिक लेने वाले वेस्टइंडीज के पहले गेंदबाज बन गए। अबतक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 बार हैट्रिक बनी है और होल्डर दुनिया के 26वें गेंदबाज हैं जिन्होंने यह कारनामा किया है। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा 2 बार हैट्रिक लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं।

Ind vs WI: होल्डर ने 20वें ओवर में दूसरे से 5वें गेंद पर लगातार 4 विकेट झटके और अपनी टीम को 17 रनों से जीत दिला दी। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने वाला दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले अफगानिस्तान के राशिद खान ने 2019 में देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 2019 में पल्लेकल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जबकि आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने नीदरलैंड के खिलाफ 2021 में यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

निकोलस पूरन
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में निकोलस पूरन का बल्ला जमकर चला। पूरन ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों में 41 की औसत और करीब 122 के स्ट्राइकरेट से 164 रन बनाए थे। वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने सीरीज में 9 चौके और 9 छक्के जड़े थे। उन्होंने पहले मैच में 27, दूसरे मैच में 24, तीसरे टी20 में 70, चौथे मुकाबले में 22 और आखिरी मैच में 21 रनों की पारी खेली। ऐसे में भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भारतीय गेंदबाजों का पूरन का तोड़ निकालना होगा।

रोवमैन पॉवेल
पूरन के बाद इंग्लैंस के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं रोवमैन पॉवेल। उन्होंने 5 टी20 मैचों की सीरीज के तीन मुकाबलों में 73 की औसत और 193 के स्ट्राइकरेट से 147 रन बनाए हैं।

अकील हुसैन
इंग्लैंड वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में होल्डर के बाद हुसैन से सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने 5 मुकाबलों में 8 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने दूसरे टी20 मुकाबले में बल्ले से भी योगदान दिया था। हुसैन ने 16 गेंदों पर 44 रन की शानदार पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के भी जड़े थे। हालांकि इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 1 रन से जीत लिया था।

कीरोन पोलार्ड
वेस्टइंडीज के कप्तान अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चार पारियों में 69 रन बनाए। वहीं 4 विकेट भी अपने नाम किए।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: