IND vs SL 1st ODI: विराट कोहली ने 73वां शतक लगाने के बाद खोला अपनी फिटनेस का राज, डाइट को लेकर दिया बयान: Check OUT

IND vs SL 1st ODI: अपना 73वां शतक (Virat Kohli Century) पूरा करने के बाद, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat…

IND vs SL 1st ODI: विराट कोहली ने 73वां शतक लगाने के बाद खोला अपनी फिटनेस का राज, अपनी डाइट को लेकर दिया बयान: Check OUT
IND vs SL 1st ODI: विराट कोहली ने 73वां शतक लगाने के बाद खोला अपनी फिटनेस का राज, अपनी डाइट को लेकर दिया बयान: Check OUT

IND vs SL 1st ODI: अपना 73वां शतक (Virat Kohli Century) पूरा करने के बाद, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी डाइट (Virat Kohli Diet Plan) के बारे में खुलासा किया है। 34 साल के होने के बावजूद कोहली भारतीय ड्रेसिंग रूम के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) 87 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेलने के बाद, कोहली ने संतुलित डाइट लेने के महत्व के बारे में बताया जो उन्हें अपना 100% देने में मदद करता है।क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

कोहली ने मिड-इनिंग ब्रेक के दौरान कहा, “मैं इस बात से काफी वाकिफ हूं कि मैं क्या खाता हूं, इस उम्र में डाइट सबसे महत्वपूर्ण चीज है। यह मुझे मुख्य आकार में रखता है। इससे मुझे टीम के लिए अपना 100 प्रतिशत देने में मदद मिलती है।”

फिटनेस के मामले ​​भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली एक क्रांति लाए हैं। उन्होंने जिस स्तर की फिटनेस हासिल की है, वह अब किसी भी युवा क्रिकेटर के लिए एक आवश्यकता बन गई है। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया की फील्डिंग में काफी सुधार हुआ था। अपने बयान में कोहली ने न केवल मैदान पर बल्कि जीवन में भी फिटनेस के महत्व पर जोर दिया है।

कोहली ने कहा, “यह सिर्फ खेल तक ही सीमित नहीं है क्योंकि काम के परिदृश्य में भी, अगर आप फिट हैं, तो आप अधिक काम करने और अधिक हासिल करने में सक्षम होंगे। आप अधिक प्रोडक्टिव बनेंगे क्योंकि यदि आपके पास ऊर्जा की कमी है तो आप उतने उत्पादक नहीं होंगे जितना आपको होना चाहिए।”

  • कोहली तले हुए चिप्स जैसे वसायुक्त खाद्य पदार्थों की जगह गेहूं चिप्स जैसे स्वस्थ विकल्पों को खाते हैं।
  • दाल, पालक और प्रोटीन बार उनकी पसंदीदा सूची में सबसे ऊपर हैं।
  • विराट कोहली डाइट प्लान में ताजी सब्जियों का सेवन भी शामिल है। यह उनके भोजन को संतुलित करने में मदद करता है और विटामिन और खनिजों के
  • आवश्यक हिस्से को प्राप्त करता है।
  • कोहली को कॉफी पीना भी बहुत पसंद है। वह रोजाना करीब दो कप कॉफी का सेवन करते हैं।
  • वह शक्कर युक्त पेय और चीनी सामग्री से दूर रहना पसंद करते हैं। हेल्दी कार्ब्स के लिए वह स्मूदी, स्प्राउट्स या सलाद पर निर्भर रहते हैं।

विराट को घर का ताजा खाना खाना बहुत पसंद है। फिट रहने के लिए कम खाना विराट के फिट रहने का आइडिया नहीं लगता। वह खाना खाने में शर्माता नहीं है लेकिन वह खाने का दीवाना भी नहीं है।

IND vs SL 1st ODI: सचिन ने लिखा- विराट प्रदर्शन और देश का नाम रौशन करते रहो, कोहली के शतक पर क्रिकेट जगत और फैंस की प्रतिक्रिया

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Cricket News, Sports News, Breaking Cricket Updates, India vs Sri Lanka ODI 2023) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: