IND vs SL 1st ODI: सचिन ने लिखा- विराट प्रदर्शन और देश का नाम रौशन करते रहो, कोहली के शतक पर क्रिकेट जगत और फैंस की प्रतिक्रिया

IND vs SL 1st ODI: भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे (IND vs SL 1st…

IND vs SL 1st ODI: पहले वनडे मैच में Virat Kohli ने जड़ा 73वां शतक, क्रिकेटरों और फैंस ने दी बधाई- Check
IND vs SL 1st ODI: पहले वनडे मैच में Virat Kohli ने जड़ा 73वां शतक, क्रिकेटरों और फैंस ने दी बधाई- Check

IND vs SL 1st ODI: भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे (IND vs SL 1st ODI) असम में खेला गया। मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने क्रिकेट करियर का 73वां शतक (Virat Kohli Centuries) पूरा कर किया। उन्होंने इस मैच में 87 गेंदों में 113 रनों की शानदार पारी खेली है। विराट के 73वें शतक (Virat Kohli Records) के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों और खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी है। इसके साथ ही विराट ने भारत में शतक के सूखे को भी खत्म कर दिया है। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने विराट की शतकीय पारी की साराहना करते हुए ट्वीट किया और लिखा- इसी तरह विराट प्रदर्शन करते रहना, भारत का नाम रौशन करते रहना।

विराट कोहली ने अपनी इस शानदार शतकीय पारी के बदौलत वनडे क्रिकेट में 45वां शतक भी पूरा किया। वहीं विराट ने लगातार दूसरा शतक जड़ दिया है। इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक जड़ा था और अब श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में ही उन्होंने शानदार पारी खेल दी है। इस पारी के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों के साथ साथ कई वर्तमान खिलाड़ियों ने भी उन्हें बधाई दी है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने ट्वीटर विराट के इस पारी के बारे में लिखा कि शेर के मुंहमें खून लग गया है। इस साल बहुत से शिकार होने वाले है। वहीं पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने लिखा कि वनडे क्रिकेट में लगातार विराट कोहली के शतक। इसके अलावा बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर हैंडल पर विराट की बैक टू बैक शतक जड़ने पर उन्हें बधाई दी है।

मैच की बात करे तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी रोहित एंड कंपनी ने काफी शानदार शुरूआत की थी। कप्तान रोहित और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिेए 143 रनों की साझेदारी निभाई थी। वहीं विराट कोहली ने 87 गेंदों में एक छक्का और 12 चौकों की मदद से 113 रन बनाए है और टीम को एक 373 के विशाल स्कोर पर खड़ा कर दिया है।

Virat Kohli in ODI format:

Innings – 257
Runs – 12584
Average – 57.72
Strike Rate – 93.25
Hundreds – 45
Fifties – 64

The Greatest of all-time. pic.twitter.com/t56qKHO2W5

— Johns. (@CricCrazyJohns) January 10, 2023

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Cricket News, Sports News, Breaking Cricket Updates, India vs Sri Lanka ODI 2023) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: