IND vs NZ Hamilton Record: जानिए भारतीय टीम का हैमिल्टन में वनडे के कैसे है रिकॉर्ड, देंखे आंकड़े -Check Out

IND vs NZ Hamilton Record:  न्यूजीलैंड में भारतीय टीम (IND vs NZ ODI) के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना…

IND vs NZ Hamilton Record: जानिए भारतीय टीम का हैमिल्टन में वनडे के कैसे है रिकॉर्ड, देंखे आंकड़े -Check Out
IND vs NZ Hamilton Record: जानिए भारतीय टीम का हैमिल्टन में वनडे के कैसे है रिकॉर्ड, देंखे आंकड़े -Check Out

IND vs NZ Hamilton Record:  न्यूजीलैंड में भारतीय टीम (IND vs NZ ODI) के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच सीरीज का दूसरा मैच 27 नवंबर को हैमिल्टन (Hamilton) में खेला जाना है। भारतीय टीम के लिए ये मुकाबला (IND vs NZ 2nd ODI) करो या मरो का होने वाला है। लेकिन हैमिल्टन का का ये वेन्यू भारतीय टीम (Team India) के लिए काफी चिंता का विषय है। चलिए जानते है कि न्यूजीलैंड के हैमिल्टन (IND vs NZ Hamilton Record) में भारतीय टीम के कैसा रिकॉर्ड रहा है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच के लिए शिखर धवन एंड कंपनी हैमिल्टन पहुंच चुकी है। हालांकि टीम इंडिया के हैमिल्टन में वनडे रिकॉर्ड बेहद खराब है। इसके अलावा भारतीय टीम का क्राइस्टचर्च के एएमआई स्टेडियम में भी काफी खराब रिकॉर्ड है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर कुल पांच मुकाबले खेले है जिसमे से केवल एक मैच में जीत मिली है और बाकी के चार मुकाबलों में हार का सामना करण पड़ा है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में अब तक कुल सात वनडे मैच खेले है। जिसमे से उन्होंने सिर्फ एक ही मैच जीता है और छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैदान पर पहली बार साल 1981 में वनडे मुकाबला खेला था वहीं आखिरी बार साल 2022 में खेला गया था। एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2009 में हैमिल्टन में अपनी पहली कर जीत मिली थी।

हालांकि भारतीय टीम ने कुल मिलाकर हैमिल्टन में अब तक 11 मैच खेले है जिसमे से उन्हें केवल तीन में ही जीत मिली है। इन तीन मैचों में भारतीय टीम दो मैच जिम्बाब्वे और आयरलैंड के खिलाफ जीता है। टीम इंडिया के इस आंकड़े को देखने के बाद शिखर धवन एंड कंपनी के लिए ये एक चिंता का विषय बन गया है। टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए दूसरा वनडे मैच हर हाल में जीतना ही होगा।

आपको बता दें कि हैमिल्टन में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। पिछली बार जब भारतीय और न्यूजीलैंड की भिड़ंत हुई थी तो टीम इंडिया ने 347 रनों का लक्ष्य कीवी बल्लेबाजों के सामने खड़ा किया था। लेकिन इस मैच को भारतीय टीम ने चार विकेट से गवा दिया था। शिखर धवन एंड कंपनी को हैमिल्टन में शानदार बल्लेबाजी के साथ साथ बेहतर गेंदबाजी भी करना चाहिए।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: