IND vs NZ 1st T20 Abandoned: बारिश के कारण रद्द हुआ भारत न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20, दूसरे मैच के लिए बे ओवल जाएगी टीमें

IND vs NZ 1st T20 Abandoned: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को…

IND vs NZ 1st T20 Abandoned: वेलिंग्टन में लगातार हो रही बारिश के कारण मैच हुआ रद्द: Follow Live
IND vs NZ 1st T20 Abandoned: वेलिंग्टन में लगातार हो रही बारिश के कारण मैच हुआ रद्द: Follow Live

IND vs NZ 1st T20 Abandoned: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को वेलिंग्टन में तय था। बारिश के कारण टॉस भी नहीं हुआ और ना ही मैच शुरू हो सका। लगातार हो रही बारिश के बाद मैच को रद्द करने का फैसला किया गया। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया, दूसरा मैच 20 नवंबर को खेला जाएगा।

वेलिंग्टन में दोनों टीमों के खिलाड़ी पहुँच गए थे, लेकिन उससे पहले से ही यहां बारिश हो रही थी। बारिश हलकी थी लेकिन धीरे धीरे तेज होती गई। इस दौरान प्लेयर्स ने इंडोर में फुटबॉल, वॉलीबाल आदि खेलकर वार्म अप किया और बारिश रुकने का इन्तजार किया लेकिन बारिश रुकी नहीं बल्कि और तेज हो गई। दोपहर 1 बजकर 25 मिनट के करीब आधिकारिक रूप से मैच को रद्द करने का फैसला किया गया।

12:17 pm IST: अभी बारिश रुकी नहीं है। बीच में बारिश हलकी रुकी थी मैदान पर प्लेयर्स आए भी थे लेकिन एक बार फिर बारिश ने दस्तक दी और प्लेयर्स को ग्राउंड से बाहर लौटना पड़ा है। अभी भी बारिश रूकी नहीं है, प्लेयर्स इंडोर में फुटबॉल वॉलीबाल खेलकर वार्म अप कर रहे हैं।

11:26 pm IST: वैसे तो टॉस साढ़े 11 बजे तय है लेकिन इसमें देरी होगी। अभी वेलिंग्टन में बारिश तेज हो रही है। देखना होगा ये कब रूकती है।

अभी बारिश के कारण खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर सके हैं। टॉस 11:30 बजे होना है लेकिन अभी बारिश के कारण इसमें देरी हो सकती है। इस बीच दोनों टीमों के प्लेयर्स ने इंडोर ही वार्म-अप के लिए गेम खेला।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में अच्छी शुरुआत करना चाहेगी। जो टीम पहला मैच जीतेगी उसके सीरीज जीतने के चांस बढ़ जाएंगे और आने वाले 2 मैचों में हारने वाली टीम के मुकाबले दबाव कम होगा। विश्वकप की निराशा को भूल दोनों टीमें आगे बढ़ना चाहेगी, आपको याद दिला दें कि दोनों टीमें विश्वकप के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई थी। इस सीरीज से पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 6 टी20 सीरीज खेली गई थी। टी20 मुक़ाबलों में दोनों टीमें एक ही स्थान पर नजर आ रही है। अभी तक हुए मैचों में भारत और न्यूजीलैंड ने एक दूसरे के खिलाफ 9-9 मैच जीते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

India vs New Zealand 1st T20 Pitch Report

पिच रिपोर्ट की बात करें तो यहां गेंदबाजों के लिया ज्यादा मदद नहीं दिखेगी। मुकाबले में बल्लेबाजों का बोलबाला रहने वाला है, यहां पर सबसे छोटा स्कोर भी 101 रन का है जो पाकिस्तान ने बनाया था। उम्मीद है यह एक हाई स्कोरिंग मैच होगा, लेकिन अगर बारिश ज्यादा हुई तो पिच में बल्लेबाजों के लिए चुनौती पैदा हो जाएगी।

IND vs NZ 1st T20 Live Weather Report: पहले टी20 में मौसम रहेगा खराब, बारिश की 90 प्रतिशत संभावना

India vs New Zealand 1st T20 Live: भारत और न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लोकी फर्ग्यूसन, टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर

IND vs NZ 1st T20 Live: भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टी20 लाइव प्रसारण

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 का प्रसारण अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा। मैच प्राइम वीडियो ऐप पर लाइव स्ट्रीमिंग होगा। कोई दूसरा प्राइवेट टीवी चैनल इस सीरीज का ब्रॉडकास्ट नहीं कर रहा है। मैच की लाइव कवरेज और स्कोर अपडेट आप यहां देखोगे और खेल जगत की अन्य खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In पर आएं।

IND vs NZ 1st T20 Live Score : लाइव कवरेज

  • तारीख, समय: 18 नवंबर (शुक्रवार)
  • टॉस: 11:30 am IST
  • मैच शुरू: 12:00 pm IST

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: