BCCI vs PCB: पीसीबी के पूर्व चीफ रमीज राजा के ‘बीजेपी मानसिकता’ वाले बयान से BCCI के शीर्ष अधिकारी नाराज, कहा, ‘हताशा का शिकार हैं’: Follow Live Updates

BCCI vs PCB: हाल ही में एक साक्षात्कार में पूर्व पीसीबी (PCB) प्रमुख रमीज़ राजा (Ramiz Raja) द्वारा की गई टिप्पणियों से…

BCCI vs PCB: हाल ही में एक साक्षात्कार में पूर्व पीसीबी (PCB) प्रमुख रमीज़ राजा (Ramiz Raja) द्वारा की गई टिप्पणियों से बीसीसीआई (BCCI) के शीर्ष अधिकारी बहुत नाराज हैं। राजा के अनुसार, भारतीय मानसिकता पाकिस्तान क्रिकेट की प्रगति को रोकने की है। 60 वर्षीय राजा ने बयान दिया था कि, “दुर्भाग्य से, भारत (बीसीसीआई) के साथ जो हो रहा है वह इसलिए कि वहां भाजपा की मानसिकता है।” इनसाइडस्पोर्ट से बात करने वाले बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों को यह बयान अच्छा नहीं लगा। बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों में से एक ने रमीज राजा को ‘हताश आदमी’ बताया। Asia Cup 2023 की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

राजा ने कहा, “दुर्भाग्य से, भारत के साथ जो हो रहा है वह यह है कि वहां पर भाजपा की मानसिकता है। जिन संपत्तियों की मैंने घोषणा की थी, चाहे वह पीजेएल हो या पाकिस्तान महिला लीग, ऐसा इसलिए किया गया था ताकि हम अपनी खुद की पैसा बनाने वाली संपत्ति बना सकें जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को फंड करेगी, जो हमें आईसीसी की फंडिंग से दूर ले जाएगी, जो कि अभी महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने फिर कहा, “हमारी स्वतंत्रता से समझौता किया जाता है क्योंकि ICC के अधिकांश संसाधन भारत में बनाए जाते हैं। अगर भारत की मानसिकता पाकिस्तान को हाशिये पर डालने की है तो हम न इधर के रहेंगे न उधर के।

इनसाइडस्पोर्ट ने बीसीसीआई के एक अधिकारी से बात की जिन्होंने रमीज राजा के इस बयान पर स्पष्ट रूप से अपनी नाराजगी जताई।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताय, “वह सिर्फ एक निराश आदमी है। वह बात करने से पहले कोई तर्क नहीं लगाता। उन्हें क्रिकेट के साथ राजनीति को मिलाते हुए देखकर बेहद निराशा हुई। उन्होंने अतीत में ऐसा किया है और वह भविष्य में भी ऐसा ही करते रहेंगे। हम उनके बयानों से बिल्कुल भी परेशान नहीं हैं।”

रमीज राजा ने बाद में कहा, “मैंने इस पर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी थी। अगर एसीसी ने हमें एशियाई टूर्नामेंट कराने के लिए नामित किया है और किसी दिन अगर भारत कहता है कि हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे ऐसे में एशिया कप की मेजबानी भी यहां से ले ली जाएगी, तो मैंने सिर्फ इतना कहा कि हमारे पास और भी विकल्प भी हैं।”

Asia Cup 2023: एशिया कप की मेजबानी को लेकर जय शाह से मिलेंगे नजम शेट्टी

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ नजम शेट्टी को एशिया कप 2023 की मेजबानी छिनने का डर सता रहा है। इसी वजह से नजम शेट्टी एशियाई क्रिकेट कॉउन्सिल के चेयरमैन जय शाह से मिलने का प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी, बीसीसीआई के महासचिव जय शाह से बात करने की योजना बना रहे हैं। अगर बीसीसीआई के महासचिव गुरुवार को इंटरनेशनल लीग टी20 के उद्घाटन समारोह में शामिल होने आते हैं तो पीसीबी अध्यक्ष एशिया कप के लिए मेजबानी अधिकारों के बारे में बात करना चाहेंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: