Tokyo Olympics Live Update: भारतीय निशानेबाजों की खराब शुरूआत, Elavenil और Apurvi क्वालीफिकेशन दौर से हुई बाहर

Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाजों की खराब शुरूआत, Elavenil और Apurvi क्वालीफिकेशन दौर से हुई बाहर- टोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी स्पर्धा में भारत…

Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाजों की खराब शुरूआत, Elavenil और Apurvi क्वालीफिकेशन दौर से हुई बाहर
Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाजों की खराब शुरूआत, Elavenil और Apurvi क्वालीफिकेशन दौर से हुई बाहर

Tokyo Olympics: भारतीय निशानेबाजों की खराब शुरूआत, Elavenil और Apurvi क्वालीफिकेशन दौर से हुई बाहर- टोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी स्पर्धा में भारत की शुरूआत (Indian Shooters) शनिवार को खराब रही जब पदक उम्मीद मानी जा रही इलावेनिल वालारिवन (Elavenil Valarivan) और अपूर्वी चंदेला (Apurvi Chandela) महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल्स (Women’s 10m Air Rifle qualification) में जगह नहीं बना सकीं।

इलावेनिल 626.5 के स्कोर के साथ 16वें और चंदेला (Apurvi Chandela) 621.9 अंक के साथ 50 निशानेबाजों में 36वें स्थान पर रहीं। शीर्ष आठ निशानेबाजों ने फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया जिनमें नॉर्वे की डुएस्टाड जेनेट हेग ने 632. 9 के स्कोर के साथ ओलंपिक क्वालीफिकेशन का नया रिकॉर्ड बनाकर पहला स्थान हासिल किया । कोरिया की पार्क हीमून (631.7) दूसरे और अमेरिका की मैरी टकर (631.4) तीसरे स्थान पर रहीं ।

ये भी पढ़ें- Indian shooters at Tokyo Olympics Live: क्वालिफिकेशन राउंड में ही अपूर्वी चंडेला और एलावेनिल बाहर, अब सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा से उम्मीदेंं follow live updates

Tokyo Olympics- Shooting result: वहीं रियो ओलंपिक में 34वें स्थान पर रही चंदेला ने 104.5, 102.5, 104.9,104.2, 102.2 और 103.6 स्कोर किया।

वहीं दिन के दूसरे इवेंट में भारत की पदक उम्मीद निशानेबाज सौरभ चौधरी तोक्यो ओलंपिक की दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के क्वालीफिकेशन दौर में अव्वल रहने के बाद उस फॉर्म को फाइनल में नहीं दोहरा सके और निराशाजनक सातवें स्थान पर रहे ।

चौधरी ने फाइनल में 137 . 4 स्कोर किया । इससे एक घंटे पहले ही वह क्वालीफिकेशन दौर में शानदार प्रदर्शन करके शीर्ष रहे थे ।

नोट – (भाषा)

Share This: