T20 World Cup: टी20 विश्व कप में अभी तक हो चुके हैं ये पांच बड़े उलटफेर, इन छोटी टीमों ने दिग्गजों को चौकाया- Check Out

T20 World Cup: क्रिकेट हमेशा से अनिश्चितताओं का खेल रहा है। इसमें कब क्या हो जाए किसी को भी नहीं पता। पलभर…

T20 World Cup: टी20 विश्व कप में अभी तक हो चुके हैं ये पांच बड़े उलटफेर, इन छोटी टीमों ने दिग्गजों को चौकाया- Check Out
T20 World Cup: टी20 विश्व कप में अभी तक हो चुके हैं ये पांच बड़े उलटफेर, इन छोटी टीमों ने दिग्गजों को चौकाया- Check Out

T20 World Cup: क्रिकेट हमेशा से अनिश्चितताओं का खेल रहा है। इसमें कब क्या हो जाए किसी को भी नहीं पता। पलभर में किसी भी विपक्षी टीम की तरफ पासा पलट जाता है। खासकर के टी20 फार्मेट में, इसमें आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते है की क्या हो सकता है। यह एक ऐसा फार्मेट है कि इसमें छोटी टीम भी बड़ी टीम को चकमा देकर एक बड़ा उलटफेर कर सकती है। इस बार के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में कई ऐसी चीज़ें हुईं, जिसे देख सभी हैरान हो गए। टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत एक बड़े ही रोमांच भरे मैच से हुई थी। श्रीलंका टीम (Sri Lanka team) को पहले मैच में ही नामीबिया टीम (Namibia team) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। आइए जानते हैं इस टी20 विश्व कप में क्या रहे वो पांच बड़े उलटफेर।खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।  

आपको बता दें कि आईसीसी टी20 विश्व कप पहले ही मैच से काफी रोमांच भरा रहा है। आइए जानते हैं अब तक इसमें होने वाले पांच सबसे बड़े फेरबदल के बारे में।

T20 World Cup: श्रीलंका ने गवाया पहला मैच

आपको बता दें कि टी20 विश्व कप 2022 का पहला मैच एशिया कप 2022 की डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला गया था। इस मैच में उम्मीद की जा रही थी कि लंका इस मैच को आसानी से जीत लेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पहले ही मैच में नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

T20 World Cup: वेस्टइंडीज़ हारी दो मैच

दो बार टी20 वर्ल्ड कप विजेता वेस्टइंडीज़ टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही राउंड में सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रही। वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले मैच में 42 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वेस्टइंडीज़ ने राउंड वन में आयरलैंड के खिलाफ एक बार फिर 9 विकटों से बड़ी झेली। इस हार के बाद वेस्टइंडीज टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।

T20 World Cup: आयरलैंड ने रचा इतिहास

आयरलैंड ने पहले तो सुपर-12 के लिए क्वालिफाई किया। इसके बाद सुपर-12 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकटों से हरा दिया। इस मैच में बारिश के चलते आयरलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत हासिल हुई थी। इस जीत के साथ आयरलैंड ने नया इतिहास रचा।

T20 World Cup:  ज़िम्बाब्व ने पाकिस्तान को दी शिकस्त

वहीं सुपर-12 में पाकिस्तान और ज़िम्बाब्वे के बीच खेले गए मैच में ज़िम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हराकर इतिहास रच दिया। इस मैच के ज़रिए टी20 वर्ल्ड की दावेदार कही जाने वाली पाकिस्तान को लगातार दूसरी हार हाथ लगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: