T20 World Cup: टी20 विश्व कप में ये 5 बल्लेबाज हो सकते हैं खतरनाक साबित, टॉप पर ये भारतीय खिलाड़ी काबिज: Check OUT

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में एक से बढ़कर एक…

टी20 विश्व कप में ये 5 बल्लेबाज हो सकते हैं खतरनाक साबित, टॉप पर ये भारतीय खिलाड़ी काबिज: Check OUT
टी20 विश्व कप में ये 5 बल्लेबाज हो सकते हैं खतरनाक साबित, टॉप पर ये भारतीय खिलाड़ी काबिज: Check OUT

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में एक से बढ़कर एक बिग हिटर बल्लेबाज तूफानी पारी खेलते नजर आ सकते है। दर्शक भी इस फटाफट क्रिकेट का रोमांच देखना चाहते है। ऐसे में भारतीय टीम (Indian team) के तूफानी बल्लेबाज भी टॉप बिग हिटर की लिस्ट में शामिल हैं। दरअसल मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ-साथ वेस्टइंडीज के पावर हिटर भी इस लिस्ट में शामिल हैं।आइए आपको बताते है कि इस टी20 विश्व कप में खेलने वाले टॉप 5 बल्लेबाज के बारे में जो अकेले दम पर मैच का पासा पलट सकते है।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

आपको बता दें कि टी20 विश्व कप में ये 5 ऐसे बल्लेबाज है जो किसी भी वक्त अपने बिग हिट लगाकर और अपनी तुफानी पारी के दम पर किसी भी समय मैच का रुख बदल सकते है। इस लिस्ट वो पांच ऐसे बल्लेबाज है जो कभी भी मैच को अपने पाले में करने की क्षमता रखते है।

ये है इस टी20 विश्व कप के 5 विस्फोटक बल्लेबाज

(1) सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

टॉप के पावर हिटर बल्लेबाजों में पहले नंबर पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम है। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में धमाकेदार बल्लेबाजी से गेंदबाजों के रातों की नींद उड़ाने वाले इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट सबसे बेहतर है। यह 32 साल के सूर्या ने अब तक खेले 34 टी20 मुकाबलों में 176.81 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं सूर्या के अजब गजब शॉट्स देखने के बाद उनको 360 डिग्री बल्लेबाज का खिताब दिया जाने लगा है। सुर्य कुमार यादव एक ऐसे बल्लेबाज है जो अपने किसी भी समय मैच को अपने दम पर जिताने का मादा रखते है।

(2) जिमी नीशम (Jimmy Neesham)

न्यूजीलैंड के जिमी नीशम का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जिनका स्ट्राइक रेट 163 से उपर का है। दरअसल कीवी ऑलराउंडर ने 53 टी20 इंटरनेशनल में कुल 635 रन बनाए हैं। वह सूर्या के बाद जिमी सबसे बड़े हार्ड हिटर हैं। मालूम हो कि 2021 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 11 गेंद पर 27 रन की पारी खेल टीम को फाइनल में पहुंचाया था। गौरतलब है कि अपने पावर हिटिंग करने वाले इस खिलाड़ी के दम न्यूजीलैंड टीम खिताब जीतने का दम भर सकती है।

(3) फिन एलन (fin allen)

वहीं न्यूजीलैंड के एक और बल्लेबाज फिन एलन जिनका नाम तीसरे नबंर पर आता है। यह खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट के पावरहिटर की लिस्ट में शामिल है। गौरतलब है कि टीम के लिए पारी की शुरुआत करने वाले इस बल्लेबाज ने 18 टी20 में 161 की स्ट्राइक रेट से कुल 469 रन बनाए हैं। ऐसे में टीम को तूफानी शुरुआत दिलाने का जिम्मा फिन पर रहेगा।

(4) टिम डेविड (Tim David)

ऑस्ट्रेलिया के टिम डेविड का नाम इस लिस्ट में चौथे नम्बर पर आता है। दरअसल यह खिलाड़ी बड़ी तेजी से उभरकर सामने आया है। गौरतलब है कि घरेलू टी20 मुकाबलों में धमाकेदार पारी खेलने वाले यह बल्लेबाज 160 की स्ट्राइक रेट से रन बनाता है। ऐसे में टीम में उनको फिनिशर की जिम्मेदारी दी गई है। मालूम हो कि टिम डेविड ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने से पहले सिंगापुर की तरफ से 14 टी-20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं।

(5) एविन लुईस (Evin Lewis)

5 वें स्थान पर एविन लुईस का नाम आता है। दरअसल वेस्टइंडीज में एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाज देखने को मिलते हैं। इस टी20 में एविन लुईस पर सबकी नजर रहेगी। लुईस अबतक 10 अर्धशतक और 2 शतक जमा चुके है। इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 155 से उपर का है। वहीं 51 टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम कुल 1437 रन हैं। इस फॉर्मेट में अब तक वह 111 छक्के जमा चुके हैं। ऐसे में खिलाड़ी कभी अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर अपनी टीम को जीता सकता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: