T20 world cup: टी20 विश्व कप में छोटी टीमें कर सकती है बड़ा उलटफेर, बड़ी टीमों को चौकाने के लिए हैं तैयार- Check Out

T20 world cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) 2022 का आगाज रविवार 16 अक्टुबर से हो…

टी20 विश्व कप में छोटी टीमें कर सकती है बड़ा उलटफेर, बड़ी टीमों को चौकाने के लिए हैं तैयार- Check Out
टी20 विश्व कप में छोटी टीमें कर सकती है बड़ा उलटफेर, बड़ी टीमों को चौकाने के लिए हैं तैयार- Check Out

T20 world cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) 2022 का आगाज रविवार 16 अक्टुबर से हो चुका है और पहले ही मैच में टूर्नामेंट का एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। दरअसल नामीबिया की टीम (Namibia team) ने एशिया कप की विजेता टीम श्रीलंका (Sri Lanka team) जैसी टीम को हराकर एक बड़ा उलटफेर कर सभी बड़ी टीमों को चौंका दिया है। गौरतलब है कि नामीबिया ने श्रीलंका जैसी मजबूत टीम को 55 रनों से हराकर सभी टीमों के लिए एक बड़ा संकेत दे दिया है। एशिया कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम की इस हार ने यह तो दिखा दिया है कि इस मेगा इवेंट में कोई भी टीम विरोधी टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकती है।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

गौरतलब है कि नामीबिया का अगला मुकाबला नीदरलैंड टीम (Netherlands team) के खिलाफ मंगलावार को होगा। ऐसे में यह मैच नीदरलैंड टीम के लिए आसान नहीं रहने वाला है। जित से लबरेज नामीबिया की टीम बड़े आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी और एक जोरदार टक्कर नीदरलैंड टीम देगी। ऐसे में देखने वाली बात यह रहेगी कि क्या वह किस तरह से विपक्षी टीम को टक्कर देगी।

T20 world cup: टीम इंडिया के अलावा और टीमों की बढ़ी टेशन

आपको बता दें कि श्रीलंका की इस हार ने एक तरह से टीम इंडिया की भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फॉर्मेट के हिसाब से ग्रुप-ए और ग्रुप-बी में चार-चार टीमें हैं और इन आठ टीमों से दो टीमें ही सुपर-12 में पहुंचेंगी। हालांकि भारतीय टीम श्रीलंका टीम से कही ज्यादा मजबूत टीम है लेकिन टी20 क्रिकेट ऐसा फार्मेट है जो पलभर में किसी भी टीम की तरफ इसका पासा पलट जाता है।

ऐसे में टीम इंडिया समेत सभी बड़ी टिमों को चौकने रहने की जरुरत होगी क्योकि छोटी टीम इस फार्मेट में काफी अच्छा खेलती है एसे में वह किसी विपक्षी टीम को हरा सकत है। नामीबिया ने तो श्रीलंका जैसी टीम को हराकर यह साबित कर दिया कि वह किसी भी टिमों को मजबूत टक्कर दे सकती है ऐसे में कोई भी टीम नामीबिया जैसे टीम को हल्ले में नहीं लेगा।

गौरतलब है कि सुपर-12 की आठ टीमें पहले से ही तय हैं, जबकि बाकी चार को इसके लिए क्वॉलिफाई करना होगा। श्रीलंका, वेस्टइंडीज, नीदरलैंड, नामीबिया, यूएई, स्कॉटलैंड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे में से चार टीमें ही सुपर-12 में पहुंच पाएंगी। ग्रुप-ए की पहले नंबर की टीम और ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम ग्रुप-1 में पहुंचेंगीं, जहां अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड पहले ही मौजूद हैं। ऐसे ही ग्रुप ए की दूसरे नंबर की टीम और ग्रुप बी की पहले नंबर की टीम ग्रुप-1 में पहुंचेंगी।

ग्रुप-1 में इंडिया, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश पहले से मौजूद हैं। वेस्टइंडीज अगर ग्रुप बी में टॉप पर रहता है और श्रीलंका अगर ग्रुप ए में दूसरे नंबर पर रहती है, तो ऐसे में भारत के ग्रुप में श्रीलंका और वेस्टइंडीज पहुंचेंगे और ग्रुप-2 टूर्नामेंट का ग्रुप ऑफ डेथ बन जाएगा। ग्रुप-1 और ग्रुप-2 की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी। ऐसे में टीम इंडिया के लिए अभी से सेमीफाइनल का राह कुछ आसान नजर नहीं आ रही है।

T20 world cup: ये है वो छोटी टीमें जो बड़ी टिमों को चौका सकती है

टी20 विश्व कप में ये छोटी टीमें बड़ी टीमों के खिलाफ मैच में एक बड़ा उटफेर करके चौका सकती है।

नीदरलैंड, ज़िम्बाब्वे, नामीबिया, आयरलैंड यह ऐसी टीमें है जो किसी टीम को कभी मैच में एक बड़ा उटफेर कर चौका सकती है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: