T20 World Cup: सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खतरनाक गेंदबाज शाहीन अफरीदी से निपटने के लिए रोहित-विराट को दी ये खास सलाह- Check Out

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का आगाज हो चुका है। इस महामुकाबले में…

सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खतरनाक गेंदबाज शाहीन अफरीदी से निपटने के लिए रोहित-विराट को दिया ये खास सलाह- Check Out
सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खतरनाक गेंदबाज शाहीन अफरीदी से निपटने के लिए रोहित-विराट को दिया ये खास सलाह- Check Out

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का आगाज हो चुका है। इस महामुकाबले में भारत का पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम (Indian team) के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने पाकिस्तान के सबसे खतरनाक गेंदबाज से निपटने के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को अपना गुरू मंत्र दिया है। उन्होंने बताया कि आखिर किस तरह से वो शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का पिच पर डटकर सामना कर सकते हैं।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

दरअसल पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी अपने खतरनाक गेंदबाजी के लिए दुनिया भर में मशहुर हो गए है। जब से उन्होनें 2021 के टी20 विश्व कप में भारत के खिलाड़ियों को पिच पर टिकने नहीं दिया तब से लेकर अब तक यह खिलाड़ी और खतरनाक साबित हो रहा है। गौरतलब है कि टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी। इस मैच को लेकर सभी उत्साहित हैं और बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मैच में टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं ऐसे में सचिन ने इसका हल निकाला है।

सचिन तेंदुलकर ने कहा, शाहीन अफरीदी एक अटैकिंग गेंदबाज हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सचिन तेंदुलकर से जब शाहीन से निपटने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी बड़े प्लेयर हैं और उन्होंने कोई ना कोई तरीका निकाल ही लिया होगा।

T20 World Cup: सचिन तेंदुलकर का पूरा बयान

वहीं सचिन तेंदुलकर ने कहा कि ‘रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़े रन बनाए हैं। वे दोनों इसमें सक्षम हैं। मुझे यकीन है कि उन्हें पता चल गया होगा कि उनसे शहीन अफरीदी कैसे निपटा जाए। वह एक आक्रामक और हमलावर गेंदबाज है। वह फुल और सीधी गेंदबाजी करने के लिए खुद को सपोर्ट करेंगे। बल्लेबाजों को पहली कुछ गेंदों पर नजर रखनी होगी। अगर कोई स्विंग है तो उसे सीधा रखें।

T20 World Cup: पाकिस्तान टीम में हैं घातक गेंदबाज

आपको बता दें कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण काफी जबरदस्त दिख रहा है। पाकिस्तान टीम में शाहीन अफरीदी सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं। उनके अलावा हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर और मोहम्मद हसनैन जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज भी हैं, जो जबरदस्त फॉर्म में भी हैं। ये ऐसे गेंदबाज है जो पलभर में मैच का रुख बदलने का मादा रखते है ऐसे में टीम इंडिया को चौकने रहना होगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: