T20 World Cup: इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर बने सबसे ज्यादा टी20I में रन बनाने वाले खिलाड़ी, देखें आंकड़े -Check Out

T20 World Cup: टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup 2022) में मंगलवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच मुकाबला…

T20 World Cup: इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर बने सबसे ज्यादा टी20I में रन बनाने वाले खिलाड़ी, देखें आंकड़े -Check Out
T20 World Cup: इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर बने सबसे ज्यादा टी20I में रन बनाने वाले खिलाड़ी, देखें आंकड़े -Check Out

T20 World Cup: टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup 2022) में मंगलवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच मुकाबला खेला गया था। इस मैच के दौरान इंग्लैंड कप्तान जाेस बटलर (Jos Buttler) ने अर्धशतक पारी खेली है। इसके साथ उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है। इससे पहले इंग्लैंड टीम (England Team) की तरफ से पूर्व कप्तान इयान मोर्गन (Eoin Morgan) ने अपनी टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल (Jos Buttler Record) में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। लेकिन बटलर ने उनको पछाड़ दिया है और इस मुकाम पर खुद विराजमान हो गए है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

आपको बता दें कि जोस बटलर के नाम टी20 इंटरनेशनल में अब तक 2458 रन है। इसके साथ अपने देश के लिए टी20आई में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है। बटलर से पहले इयोन मोर्गन ने 2458 रन बनाए थे। इसके साथ एलेक्स हेल्स 1940 रनों के साथ तीसरे स्थान पर है। इसके अलावा अपने देश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने में डेविड मलान 1748 रनों के साथ चौथे स्थान पर है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

गौरतलब है कि जोस बटलर अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ साथ दुनिया में 100 छक्के मरने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज भी बन गए है। बटलर ने टी20 क्रिकेट में कुल 103 छक्के जड़े है। हालांकि इनमें से 100 छक्के विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर बटलर ने मारे है। इस लिस्ट में बटलर के बाद अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक 77 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं अफगानी मोहम्मद शहजाद 75 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान 63 छक्कों के साथ चौथे स्थान पर है।

मैच की बात करे तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस दौरान टीम ने 180 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया था। टीम की तरफ से कप्तान जोस बटलर ने 73 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनके साथ साथ हेल्स ने भी अर्धशतक पारी खेली थी। न्यूजीलैंड इस स्कोर का पिछा करने उतरी तो टीम इस मैच को 20 रनों से गवा दिया है। टीम की तरफ से ग्लेन ने 62 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: