IND vs SL 3rd T20: निर्णायक मुकाबले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ सकते हैं दासुन शनाका, बस करना होगा ये काम

IND vs SL 3rd T20: शनिवार यानी 7 जनवरी को राजकोट (Rajkot) में भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीसरा…

IND vs SL 3rd T20: निर्णायक मुकाबले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ सकते हैं दासुन शनाका, बस करना होगा ये काम
IND vs SL 3rd T20: निर्णायक मुकाबले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ सकते हैं दासुन शनाका, बस करना होगा ये काम

IND vs SL 3rd T20: शनिवार यानी 7 जनवरी को राजकोट (Rajkot) में भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। दूसरा मुकाबले में 12 रनों से भारत की हार के बाद श्रीलंका (Sri Lanka) सीरीज में 1-1 से बराबर हो गई है। वहीं अब तीसरे मुकाबले के लिए दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। साथ ही भारत इस मुकाबले को जीतकर साल की पहली सीरीज अपने नाम करना चाहेगा। इन सब के बावजूद भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रिकॉर्ड (Record) खतरे में है। दरअसल ‘हिटमैन’ के रिकॉर्ड पर दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की नजर है। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

दासुन शनाका को महज 5 रन की दरकार

बता दें कि, भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 मुकाबलों में रोहित शर्मा के नाम सबसे ज्यादा रन हैं। उन्होंने अबतक 19 मुकाबलों में 17 पारियों में 411रन 24.17 की औसत और 144.21 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। जबकि श्रीलंकाई कप्तान शनाका ने भारत के खिलाफ 21 टी20 मुकाबलों की 19 पारियों में 31.30 की औसत और 141.31 के स्ट्राइक रेट से 407 रन ठोक चुके हैं जिसके बाद अब उन्हें रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 5 रन की दरकार है।

 IND vs SL 3rd T20: भारत के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ सकते हैं दासुन शनाका, बस करना होगा ये काम: Follow Live Updates
IND vs SL 3rd T20: दासुन शनाका को रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 5 रन की दरकार

IND vs SL 3rd T20: इससे पहले दूसरे टी20 मैच में शनाका ने भारत के खिलाफ 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उन्होंने 22 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्के की मदद से ये स्कोर बनाया था। जिसके बाद उनसे उम्मीद है कि, वो निर्णायक मुकाबले में इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने में कामयाब होंगे।

दूसरी तरह रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हैं। उनकी जगह भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है। बता दें कि, 10 जनवरी से शुरु होने वाली दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ही टीम इंडिया की कमान संभालेंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: