IND vs PAK: टी20 विश्व कप में उमरान मलिक को नहीं चुने जाने पर वकार यूनिस ने किया कटाक्ष, कहा, भारत ने उन्हें नहीं चुनकर एक बड़ा एहसान किया- Check Out

IND vs PAK: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में भारत पाकिस्तान (India vs Pakistan) मुकाबले से पहले पाकिस्तान के…

टी20 विश्व कप में उमरान मलिक को नहीं चुने जाने पर वकार यूनिस ने किया कटाक्ष, कहा, भारत ने उन्हें नहीं चुनकर एक बड़ा एहसान किया- Check Out
टी20 विश्व कप में उमरान मलिक को नहीं चुने जाने पर वकार यूनिस ने किया कटाक्ष, कहा, भारत ने उन्हें नहीं चुनकर एक बड़ा एहसान किया- Check Out

IND vs PAK: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में भारत पाकिस्तान (India vs Pakistan) मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस (waqar younis) ने भारतीय चयनकर्ताओं पर कटाक्ष किया है। दरअसल उमरान मलिक (Umran Malik) को टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया। ऐसे में वकार यूनिस का मानना है कि भारत ने उन्हें नहीं चुनकर एक बड़ा एहसान किया है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

IND vs PAK: ए स्पोर्ट्स से बात करते हुए वकार यूनिस (waqar younis) ने कहा

दरअसल वकार ने ए स्पोर्ट्स को बताया कि जब आप विकास पर बहुत अधिक जोर देते है तो आप एक गेंदबाज की कच्ची प्रतिभा को खो देते है। यदि आप महान गेंदबाज को भी चुनते है, तो बहुत जल्दी उन्हें डीप एंड में फेक दिया जाता है और वे जल्दी से तैरना सिख जाते है।

वहीं उन्होंने आगे कहा कि भारत के पास तेज गति से बॉल डालने वाला कोई भी गेंदबाज नहीं है और आस्ट्रेलिया में उमरान मलिक घातक साबित हो सकते थें, लेकिन भारत ने उमरान को न चुनकर दुसरी टिमों पर एहसान किया है। कहा कि विश्व में 150kmph से अधिक गति से गेंदबाजी करने वाले बेहद कम गेंदबाज है और उमरान मलिक उनमें से एक है।

IND vs PAK: उमरान मलिक इंटरनेशनल लेवल पर नहीं कर सके है प्रभावित

दरअसल जब राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने विश्व कप के लिए अपनी फाइनल 15 बनाने के लिए कुल 28 खिलाडि़यों का आंडिशन लिया था जिसमें उमरान मलिक भी शामिल थें। उमरान मलिक को आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में चुना गया लेकिन उनके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करियर की आगाज उतनी अच्छी नही रही। वह आयरलैंड के खिलाफ अपने पहले ही मैच में महंगे साबित हुए और प्रभावित करने में नाकाम रहे। इसके बाद अपने दुसरे अंतराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होनें सिर्फ एक विकेट पर 56 रन लुटा दिए, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

IND vs PAK: राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने किया था यह स्वीकार 

दरअसल राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों ने स्वीकार किया की वह अभी बहुत कच्चे है और उन्हें अतंरास्टीय क्रिकेट में अपनी जगह बनाने के लिए काफी विकसीत होने की जरुरत है। वही लगभग सभी पूर्व क्रिकेटरों ने उमरान का समर्थ भी किया। पूर्व क्रिकेटरों का कहना था कि उमरान के पास गति है जोकि किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकती है। लेकिन अपने 3 टी20 अंतरास्टीय मैचों में उन्होंने एक भी 150kph या उससे अधिक की गति से  बॉल नही फेकी है।

IND vs PAK: टी20 विश्व कप में एक अच्छा विकल्प हो सकते थें मलिक

वहीं उन्होनें आगे कहा कि आस्ट्रेलिया जैसी पिचों पर उमरान घातक साबित हो सकते थें। आपको बता दे कि कई पूर्व खिलाड़ियों का कहना था कि आस्ट्रलिया में उमरान मलिक एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता था।अगर वह आस्ट्रेलिया पिचों पर उस गति से गेंदबाजी करता तो भारत के लिए एक शक्तिशाली हथियार हो सकता था। पाकिस्तान के वकार यूनिस का भी यही मानना था।

IND vs PAK: वकार ने कहा, मुझे खुशी है कि उमरान पाकिस्तान के खिलाफ नहीं है

वकार ने कहा कि भारतीय चयनकर्ताओं ने उमरान जैसे प्रतिभाशाली गेंदबाज को नही चुनकर एक अच्छा मौका गंवा दिया। वहीं वकार ने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ नहीं है। साथ ही कहा कि वह एक शानदार प्रतिभा का खिलाड़ी है। हमने इस बारे में एशिया कप में भी बात की थी।

IND vs PAK: वीजा न मिलने के कारण आस्ट्रेलिया नही पहुंच सके मलिक

क्योंकि जब स्टार स्पोर्ट्स के खिलाड़ी अपनी टीम बना रहे थे तो उमरान उस टीम में नही थें। उमरान मलिक को आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए भारत के नेट गेंदबाज के तौर पर उन्हें मौका मिला था, लेकिन उन्हें वीजा के मुद्दों ने आस्ट्रेलिया जाने से रोक दिया। वह वर्तमान में जम्मू-कश्मीर के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ एक अच्छी गेंदबाजी करते हुए 27 रन देकर 4 विकेट लिए है।

IND vs PAK: 23 अक्टूबर को महामुकाबला

आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को खेलेगा। ऐसे में सभी की निगाहें इस बड़ें महामुकाबले में पर टीकी होगी। यदि गेंदबाजी विभाग की बात की जाए तो पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी के रुप में एक शानदार गेंदबाज है वहीं भारतीय टीम में भी अच्छी खासी गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज मौजूद है लेकिन इन सभी के बीच उमरान मलिक की कमी का एहशास हो सकता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: