Mohammad Nabi Resigns: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद मोहम्मद नबी ने छोड़ी टीम की कप्तानी, कहा – ‘उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए’-Check OUT

Mohammad Nabi Resigns: टी20 वर्ल्ड 2022 (T20 World Cup 2022) में अपने अभियान के खत्म होने के बाद टीम के कप्तान मोहम्मद…

Mohammad Nabi Resigns: टी20 वर्ल्ड 2022 (T20 World Cup 2022) में अपने अभियान के खत्म होने के बाद टीम के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने अफगानिस्तान टीम के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया है। आज ऑस्ट्रेलिया (AUS vs AFG) के खिलाफ मिली 4 रनों की करीबी हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान ने ये फैसला लिया है। नबी ने माना कि उनका अभियान एक बुरे सपने की तरह रहा और न टीम और ना ही फैंस ने ऐसे रिजल्ट की उम्मीद की थी।

अपने ट्विटर हैंडल पर अपने इस्तीफे की जानकारी देने वाले मोहम्मद नबी ने लिखा, “प्रिय हमवतन और क्रिकेट प्रेमी! हमारा टी20 विश्व कप का सफर समाप्त हो गया, जिसके परिणाम की न हमें और न ही हमारे समर्थकों को उम्मीद थी। हम भी उतने ही निराश हैं जितने आप मैचों के नतीजों से हैं। पिछले एक साल से हमारी टीम की तैयारी इस स्तर तक नहीं थी कि एक कप्तान चाहेगा या किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए इसकी जरूरत होगी। इसके अलावा, पिछले कुछ दौरों में टीम प्रबंधन, चयन समिति और मेरे बीच समन्वय नहीं बना, जिसका टीम संतुलन पर प्रभाव पड़ा।”

उन्होंने लिखा, “इसलिए, उचित सम्मान के साथ, मैं तुरंत एक कप्तान के पद से इस्तीफा देने की घोषणा करता हूं और जब प्रबंधन और टीम को मेरी आवश्यकता होगी तो मैं देश के लिए खेलना जारी रखूंगा।”

“मैं आप में से हर एक को दिल की गहराइयों से धन्यवाद देता हूं जो बारिश से प्रभावित होने के बावजूद मैदान पर आए और जिन्होंने दुनिया भर में हमारा समर्थन किया, आपका प्यार वास्तव में हमारे लिए बहुत मायने रखता है। अफ़ग़ानिस्तान अमर रहे।”

यह दूसरी बार है जब मोहम्मद नबी ने कप्तानी छोड़ी है। नबी को पहली बार 2013 में अफगानिस्तान का कप्तान नियुक्त किया गया था। उन्होंने 2014 एशिया कप, टी 20 विश्व कप 2014 और आईसीसी विश्व कप 2015 में दो साल तक नेतृत्व किया। लेकिन खराब फॉर्म और परिणामों की कमी के कारण, उन्होंने 2015 में पद छोड़ दिया था।

Mohammad Nabi Resigns: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद मोहम्मद नबी ने छोड़ी टीम की कप्तानी, कहा – ‘उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए’-Check OUT

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: