IND vs WI 2022: टीम इंडिया में शामिल होने के बाद Ravi Bishnoi ने दिया अनिल कुंबले को श्रेय, कही ये बातें

IND vs WI 2022: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 3 वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेली (India vs…

IND vs WI 2022: टीम इंडिया में शामिल होने के बाद Ravi Bishnoi ने दिया अनिल कुंबले को श्रेय, कही ये बातें

IND vs WI 2022: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 3 वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेली (India vs West Indies ODI/T20 Series) जाएगी। टीम इंडिया ने दोनों सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। रवि बिश्नोई को वनडे और टी20 टीम में शामिल किया गया है। पहली बार है जब रवि बिश्नोई को नेशनल टीम में जगह दी गई है। उन्होंने टीम में शामिल होने का श्रेय टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले को दिया। आपको बता दें कि अनिल कुंबले आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कोच हैं, और उनकी कोचिंग में बिश्नोई पंजाब किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं। आगामी सीजन में वह लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow Super Giants) के साथ खेलेंगे।

IND vs WI 2022: मौके का कर रहा था इंतजार – रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई ने स्पोर्ट स्टार को दिए इंटरव्यू में कहा- मैं अपने मौके का इंतजार कर रहा था। मैं खुद को बड़ी लीग के लिए तैयार कर रहा था। ताकि जब भी मुझे टीम में खेलने का मौका मिले, मैं उसे सही से भुना सकूं। मेरा एक ही लक्ष्य है, कि मैं अपना अपना सर्वश्रेष्ठ देता रहूं और अपनी बारी का इंतजार करूं।

रवि बिश्नोई ने अनिल कुंबले की तारीफ़ करते हुए कहा, मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा। उनके द्वारा दी गई सीख ने मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की। उन्होंने हमेशा मुझे सपोर्ट किया कि मैं कैसे खुद को अंडर प्रेशर खेलने के लिए तैयार कर सकूं। उन्होंने मुझे हमेशा मेरी पूरी स्ट्रेंथ के साथ खेलने को कहा। मैं अपने प्लान को सही तरह से एग्जिक्यूट कर पाऊं। एक्सपेरिमेंट की कोई जगह नहीं है। उन्होंने मुझे आत्मविश्वास से खेलने का कॉन्फिडेंस दिया।

यह भी देखें- Ravi Shastri ने Virat Kohli को दी सलाह; कहा- 2-3 महीने का ले ब्रेक, फिर शानदार कमबैक करें

Ravi Bishnoi IPL 2022- रवि बिश्नोई के लिए पिछले कुछ समय शानदार रहा है। वह उन तीन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हे लखनऊ सुपर जायंट्स टीम (Lucknow Super Giants) ने मेगा ऑक्शन से पहले चुना है। उनके साथ लोकेश राहुल और मार्कस स्टोइनिस को लखऊ टीम ने चुन लिया है। लखनऊ फ्रेंचाइजी को लेकर बिश्नोई ने कहा – लोकेश राहुल टीम की कप्तानी करेंगे। मैं उनके अंडर पंजाब किंग्स में भी खेल चुका हूं, तो मेरे लिए टीम में एडजस्ट होना आसान होगा।

India vs West Indies ODI

  • 6 फरवरी – पहला वनडे
  • 9 फरवरी – दूसरा वनडे
  • 11 फरवरी – तीसरा वनडे

India vs West Indies T20

  • 16 फरवरी – पहला टी20
  • 18 फरवरी – दूसरा टी20
  • 20 फरवरी – तीसरा टी20

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: