IND vs ENG LIVE: इंंग्लैंड ने 17 रनों से जीता आखिरी टी20 लेकिन 2-1 से टीम इंडिया के नाम हुई सीरीज, यहां देखें Highlights

IND vs ENG LIVE: 10 जुलाई को भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच आखिरी टी20 मुकाबला खेला गया। इस मैच…

IND vs ENG 3rd T20I Highlights: इंंग्लैंड ने 17 रनों से जीता आखिरी टी20, 2-1 से टीम इंडिया ने सीरीज की अपने नाम
IND vs ENG 3rd T20I Highlights: इंंग्लैंड ने 17 रनों से जीता आखिरी टी20, 2-1 से टीम इंडिया ने सीरीज की अपने नाम

IND vs ENG LIVE: 10 जुलाई को भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच आखिरी टी20 मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया (Team India) को 14 रनों से मात दी हालांकि, सीरीज पर भारत ने 2-1 से अपना कब्जा जमाया। वहीं इंग्लैंड (England) ने भारत (India) के सामने 216 रनों का लक्ष्य रखा जिसके बाद टीम इंडिया महज 198 रन ही बनाकर ऑल आउट हो गई। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

 

वहीं टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 55 गेंदों पर 177 रन बनाकर अपनी टीम के लिए एक सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की।

दरअसल 216 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। ऋषभ पंत दूसरे ओवर में चले गए, जबकि विराट कोहली ने तीसरे ओवर में आउट हो गए। जबकि रोहित शर्मा ने भारत को बचाने की कोशिश की, लेकिन वो भी इसमें असफल रहे और इस दौरान भारत का स्कोर 31/3 पर था फिर आए सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला और श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर एक अच्छी पारी खेली।

  • मैन ऑफ द मैच: रीस टोपली (3/22)
  • मैन ऑफ सीरीज: भुवनेश्वर कुमार (2 मैचों में 6.25 के औसत से 4 विकेट)
  • सीरीज परिणाम: भारत चैंपियन, 2-1

 

  • सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं और भारत की एंकरिंग कर रहे हैं। भारत 3-0 से क्लीनस्वीप पूरा करने के लिए ट्रेंट ब्रिज में 216 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रहा है।
  • 216 चेज में भारत मुश्किल में है। दूसरे ओवर में भारत के ऋषभ पंत के आउट होने के बाद तीसरे ओवर में विराट कोहली चले गए। जल्द ही रोहित शर्मा भी आउट हो गए। कोहली अच्छे टच में दिख रहे थे और उन्होंने अपना विकेट फेंक दिया।

 

  • इंग्लैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए भारत को 216 रनों का बड़ा स्कोर दिया। 

रवि विश्वोई ने झटके दो विकेट

डेविड मालन और लियाम लिविंगस्टोन ने भारतीय तेज गेंदबाजों पर दबाव बनाया। लेकिन रवि विश्नोई ने मलान और लिविंगस्टोन की जोड़ी को तोड़ दिया, उन्होंने 77 रन बनाने वाले मलान को पवेलियन भेजा है। इसके बाद उन्होंने मोईन अली को भी अपना शिकार बनाया।

मलान और लिविंगस्टोन की जोड़ी जमी

डेविड मालन और लियाम लिविंगस्टोन भारतीय तेज गेंदबाजों के दबदबे के बाद इंग्लैंड की वापसी की अगुवाई कर रहे हैं। नियमित अंतराल में विकेट गंवाने के बावजूद, मालन ने इंग्लैंड को लंगर डालने के लिए पचास रनों की पारी खेली। लिविंगस्टोन उनके साथ बीच में आ गया है और वह प्रभारी हैं।

इंग्लैंड को तीन विकेट का नुकसान
इससे पहले, आवेश खान और उमरान मलिक ने इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट किया। जोस बटलर के रूप में अवेश ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई। इंग्लैंड के कप्तान की शुरुआत अच्छी लग रही थी लेकिन वह एक किनारे पर अपने स्टंप तक खींचे चले आए। पावरप्ले के बाद उमरान ने जेसन रॉय को आउट किया। फिल साल्ट और डेविड मालन क्रीज पर हैं।

हर्षल पटेल ने दिलाई भारत को तीसरी सफलता

आईपीएल की सनसनी हर्षल पटेल ने इंग्लैंड के बल्लेबाज सॉल्ट को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई है। वहीं अबतक इंग्लैंड का स्कोर 86/3

जेसन रॉय को भेजा पवेलियन

इंग्लैंड के लिए अच्छा स्कोर बना रहे जेसन रॉय को टीम इंडिया के गेंदबाज उमरान मलिक ने अपना शिकार बनाया है। बता दें कि उमरान का ये तीसरा इंटरनेशनल मैच है।

इंग्लैंड का स्कोर 50/1 के पार

इंग्लैंड की तरफ से क्रीज पर जेसन रॉय और डेविड मिलान मौजूद हैं। इस दौरान जेशन रॉय अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं, साथ ही उनका साथ दे रहे हैं डेविड मिलान। जो बटलर के बाद गेम पर पकड़ बनाए हुए हैं।

आवेश खान ने झटका बटलर का विकेट

जोस बटलर के रूप में अवेश खान ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई है। इंग्लैंड के कप्तान की शुरुआत अच्छी लग रही थी लेकिन वह एक किनारे पर अपने स्टंप तक खींचे चले आए। इंग्लैंड कप्तान जोश बटलर ने ट्रेंट ब्रिज में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 4 बदलाव किए गए हैं। तीसरे मैच में श्रेयस अय्यर, आवेश खान, उमरान मलिक और रवि विश्नोई को टीम में शामिल किया गया है। जबकि इशान किश्न, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर रखा गया है।

साथ ही इंग्लैंड टीम की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है-

जेसन रॉय, जोस बटलर (w/c), डेविड मालन, फिलिप साल्ट, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, मोइन अली, डेविड विली, क्रिस जॉर्डन, रीस टॉपली, रिचर्ड ग्लीसन

वहीं अब भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त भी बना रखी है। लेकिन इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऐसा करने में सफल हुए तो रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के लगातार सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

Before he heads out to the middle for toss, #TeamIndia Captain @ImRo45 obliges the fans at Trent Bridge.😊 pic.twitter.com/xWoTNxkOcv

— BCCI (@BCCI) July 10, 2022

रिंकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी

साथ ही बता दें कि, रोहित ने मौजूदा समय में कप्तान के तौर पर लगातार 19 जीत दर्ज की हैं और उन्हें पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए एक और जीत की जरूरत है। ऐसे में अगर भारत आज इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर लेता है तो रोहित शर्मा पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। वहीं रोहित के पास टीम की अगुवाई करने और अपनी को शानदार बनाने के लिए मौका होगा। क्योंकि वह वनडे टीम का हिस्सा नहीं है जो वेस्टइंडीज में वेस्टइंडीज का सामना करेगी, इसलिए उसके पास रिकॉर्ड को बराबर करने और तोड़ने का शानदार मौका होगा।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd T20I LIVE: क्या Deepak Hooda की होगी तीसरे टी20 में वापसी, इन खिलाड़ियों को भी मिल सकता है मौका: Follow IND vs ENG Live Updates

IND vs ENG 3rd T20 LIVE स्ट्रीमिंग डिटेल्स

कौन सा टीवी चैनल भारत बनाम इंग्लैंड के तीसरे टी20 मैच का भारत में प्रसारण करेगा?

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी20 मैच का प्रसारण भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटर्वक द्वारा किया जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग SonyLIV ऐप और वेबसाइट पर देखें। साथ ही आप InsideSport.IN पर भी मैच से जुड़ी सारी अपडेट पा सकते हैं।

आप इंग्लैंड में भारत बनाम इंग्लैंड के तीसरे टी20 मैच का लाइव प्रसारण कहां देख सकते हैं?

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरे टी20 मैच इंग्लैंड में Sky Go ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

IND vs ENG 3rd T20I स्क्वाड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार। अवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक।

इंग्लैंड: हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, जेसन रॉय, मोइन अली, सैम कुरेन, डेविड विली, रिचर्ड ग्लीसन, जोस बटलर (कप्तान), फिलिप साल्ट, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, रीस टॉपली।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर

Share This: