Cricket
T20 World Cup में होंगे विराट-रोहित? पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने बताया टीम चयन में कहां आ रही परेशानी

T20 World Cup में होंगे विराट-रोहित? पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने बताया टीम चयन में कहां आ रही परेशानी

पार्थव पटेल का मानना है कि टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए संयोजन बैठाना हमेशा से एक समस्या रहा है। पटेल ने विराट-रोहित के चयन पर प्रतिक्रिया दी।

अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम प्रबंधन तैयारियों में जुटा है। आगामी मेगा इवेंट से पहले भारत को सिर्फ 6 टी20 मुकाबले ही खेलने हैं। ऐसे में टीम चयन को लेकर प्रबंधन के सामने काफी समस्याएं आने वाली हैं। इस बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल टीम चयन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया शेयर की है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका दौरे में सफेद गेंद क्रिकेट से पूरी तरह से ब्रेक ले लिया है। दोनों खिलाड़ियों ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में कदम नहीं रखा है। दोनों खिलाड़ी साउथ अफ्रीक के खिलाफ सिर्फ और सिर्फ टेस्ट टीम में ही नजर आएंगे। ऐसे में पार्थिव पटेल ने टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की भागीदारी पर भी सवाल उठाए हैं।

पटेल ने कहा कि “मेरे नजरिए से भारत की सबसे बड़ी चुनौती हमेशा से ही संयोजन ढूंढना रही है, खासकर से टी20 प्रारूप में। इस बार हमारे पास मैचों की संख्या भी ज्यादा नहीं बाकि है। अब हमारे पास सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 3 टी20 मैच हैं, जिसमें विराट, रोहित और बुमराह खेल सकते हैं।”

पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि “मुझे लगता है कि युवा स्क्वाड के साथ अफ्रीका दौरे पर जाने के निर्णय का मतलब है कि वे अभी और विकल्प देख रहे हैं। भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन यही दिक्कत भी है। इतने सारे अच्छे खिलाड़ी होना भी समस्या है। हमें संयोजन तलाशने की जरुरत पड़ती है।”

टी20 वर्ल्ड कप पर भारतीय टीम प्रबंधन का फोकस

वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के चोटिल हो जाने से बहुत बड़ा नुकसान और टीम संयोजन में बड़ा फर्क पड़ा। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम प्रबंधन कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारत साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली के नहीं होने से उनकी वर्ल्ड कप में उपलब्धता को लेकर भी खूब चर्चाएं होने लगी हैं।

Editors pick