Cricket
आखिर धोनी को क्यों पसंद नहीं करते गंभीर, 4 साल पुराने इंटरव्यू से हुआ खुलासा, देखें

आखिर धोनी को क्यों पसंद नहीं करते गंभीर, 4 साल पुराने इंटरव्यू से हुआ खुलासा, देखें

गौतम गंभीर पूर्व कप्तान एमएस धोनी के बारे में बात करते हुए कई बार सुने गए हैं। एक इंटरव्यू से खुलासा हुआ कि वह माही को क्यों पसंद नहीं करते।

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर हाल ही में श्रीसंत के साथ हुए अपने विवाद के चलते चर्चाओं में हैं। वहीं, कई बार गंभीर को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी टिप्पणी करते हुए देखा गया है। जिससे यह झलकता है कि वह पूर्व कप्तान को कुछ खास पसंद नहीं करते हैं। हाल ही में उनका एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें गंभीर ने यह खुलासा किया था कि वह धोनी को क्यों पसंद नहीं करते हैं।

साल 2012 की कॉमवेल्थ बैंक सीरीज में भारतीय टीम का खराब दौर रहा था। वर्ल्ड कप विजेता टीम चार मैचों की सीरीज से बाहर हो गई थी। इसके बाद उन्हें बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज खेलनी थी और इसमें भी वह फाइनल में क्वालीफाई नहीं कर सके। यही दौर था जब गंभीर को उप कप्तानी से हटाकर विराट को उप कप्तान बनाया गया था।

इस बीच गंभीर का एक इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें वह द लल्लनटॉप को बताते हैं कि “सीबी सीरीज खत्म हुई तो हमें बांग्लादेश जाना था त्रिकोणीय सीरीज के लिए। हम सीरीज में फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। सीबी सीरीज से लेकर त्रिकोणी सीरीज हाने तक कोई बदलाव हुआ तो वह एक चीज थी कि उप कप्तान (गौतम गंभीर) को हटाकर विराट कोहली को उप कप्तान बनाया गया।”

‘आज तक ऐसा हुआ है?’

गंभीर ने कहा कि “एक चीज बताईए, कभी ऐसा हुआ है कि टीम अच्छा नहीं करती तो उप कप्तान को हटाया गया है और कप्तान वहीं का वहीं है। मैंने डंकन फ्लैचर (तत्कालीन भारतीय कोच) से सवाल किया कि कभी आज तक ऐसा हुआ है कि टीम अच्छा नहीं कर रही है तो उप कप्तान बदलते हो। उन्होंने कहा कि यह मेरा डिसीजन नहीं है। मैंने पूछा किस डिसीजन है तो कहते हैं कि चयनकर्ताओं का। मैंने कहा आप मीटिंग में क्या करने गए थे।”

गौतम गंभीर को कई बार एमएस धोनी के वर्ल्ड कप विजेता शॉट की बात करते हुए भी सुना जाता है। गंभीर ने कई बार यह बात उठाई है कि वर्ल्ड कप जिताने के लिए सिर्फ धोनी नहीं बल्कि पूरी टीम को श्रेय दिया जाना चाहिए।

Editors pick