Cricket
IND vs SA टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा खेलेंगे इंट्रा-स्क्वाड मैच

IND vs SA टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा खेलेंगे इंट्रा-स्क्वाड मैच

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरने से पहले विराट और रोहित इंट्रा स्क्वाड मैच खेलेंगे। खिलाड़ियों को टी20 व वनडे से ब्रेक मिला है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को सफेद गेंद के प्रारूप से ब्रेक दिया गया है, लेकिन दोनो सीनियर खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेंगे। इससे पहले विराट और रोहित इंट्रा स्क्वाड मैच में भी शामिल होंगे।

बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए घोषित की गई टीम के साथ इंट्रा स्क्वाड मैच के लिए नामों की घोषणा भी की है। विराट और रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरने से पहले इंट्रा-स्क्वाड मैच में हिस्सा लेंगे। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरु होगी।

गौरतलब है कि कोहली और रोहित शर्मा ने खुद ही बीसीसीआई से वनडे और टी-20 प्रारूप से ब्रेक की अपील की थी। जिसके बाद बोर्ड ने उन्हें सिर्फ टेस्ट टीम में ही शामिल किया है। जबकि वनडे में केएल राहुल और टी20 में सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी गई है।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि “रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बोर्ड से दौरे के व्हाइट-बॉल लेग से ब्रेक के लिए अनुरोध किया था।” रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में, सूर्यकुमार यादव 10 दिसंबर से डरबन में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे। दूसरी ओर, विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल रोहित और कोहली के लौटने से पहले होने वाली तीन वनडे मैचों की कमान संभालेंगे।

IND Squad For Inter-squad Match: तीन दिवसीय इंट्रा स्क्वाड मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, प्रदोष रंजन पॉल, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, पुलकित नारंग, हर्षित राणा, शार्दुल ठाकुर, सौरभ कुमार, मानव सुथार, प्रसिद्ध कृष्णा, आकाश दीप, वैधवथ कावेरप्पा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, नवदीप सैनी।

यह भी देखेंः पेस तिकड़ी के लिए कार्यभार प्रबंध? बुमराह-शमी-सिराज सफेद गेंद के खेल में साथ नजर नहीं आएंगे

टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस लायर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह (वीसी), प्रसिद्ध कृष्णा।

Editors pick