Cricket
“यह कुछ ज्यादा…” हरमनप्रीत को लेकर यह बोले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान

“यह कुछ ज्यादा…” हरमनप्रीत को लेकर यह बोले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का बांग्लादेश में गलत व्यवहार करने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बयान सामने आया है। भारत बनाम बांग्लादेश (IND W vs BAN W) मुकाबले में हमरनप्रीत के इस बर्ताव के कारण आईसीसी पहले ही उन्हें इसकी सुजा सुना […]

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का बांग्लादेश में गलत व्यवहार करने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बयान सामने आया है। भारत बनाम बांग्लादेश (IND W vs BAN W) मुकाबले में हमरनप्रीत के इस बर्ताव के कारण आईसीसी पहले ही उन्हें इसकी सुजा सुना चुका है। वहीं, पाक के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने इस बारे में बोलते हुए कहा है कि यह हद से ज्यादा था। उनका मानना है कि अग्रेशन को कंट्रोल में रखना चाहिए और आईसीसी (ICC) को इस मामले में ऐसी सजा देनी चाहिए जिससे कि भविष्य के लिए एक उदहारण स्थापित किया जा सके।

अफरीदी ने समा टीवी पर बोलते हुए कहा कि “यह सिर्फ भारत की बात नहीं है। ऐसा पहले भी कई बार देखा चुका है। हालांकि, हम महिला क्रिकेट में अक्सर ऐसा नहीं देखते हैं, लेकिन यह बहुत ज्यादा था। यह (भारत बनाम बांग्लादेश) आईसीसी का एक बड़ा इवेंट था। इसमें सजा के जरिए आप भविष्य के लिए उदहारण बना सकते हैं।” अफरीदी ने कहा कि “आप क्रिकेट मैदान पर अग्रेशन दिखा सकते हैं, लेकिन कंट्रोल किया हुआ अग्रेशन अच्छा है। लेकिन यह कुछ ज्यादा था।”

गौरतलब है कि, भारत और बांग्लादेश के बीच हुए तीसरे वनडे मैच में बल्लेबाजी के दौरान अंपायर के निर्णय से नाराश होकर हरमनप्रीत कौर ने स्टंप्स पर जोरदार तरीके से बैट मारा था। मुकाबले में भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने ब्रॉडकास्टर्स से बातचीत करते हुए अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए थे। इसके अलावा उन्होंने बांग्लादेशी खिलाड़ियों के साथ ट्राफी शेयर करते समय भी व्यंग्यात्मक ढंग से अंपायर को भी बुलाने के लिए कहा था।

इसके बाद आईसीसी ने कौर पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। साथ ही उनके चार अंक डिमेरिट भी किए गए हैं। इसके चलते उन्हें एक टेस्ट या सीमित ओवरों के किन्हीं दो मैचों के लिए प्रितबंधित किया जाएगा।

Editors pick